scriptअब कोरोना नियम तोड़ना पड़ेगा भारी, 500 से लेकर 5 हजार तक वसूला जाएगा स्पॉट फाइन | 500 to 5000 spot fine will charged for break corona guideline | Patrika News
भोपाल

अब कोरोना नियम तोड़ना पड़ेगा भारी, 500 से लेकर 5 हजार तक वसूला जाएगा स्पॉट फाइन

अब कोरोना नियम तोड़ा तो खैर नहीं।

भोपालSep 09, 2020 / 09:59 pm

Faiz

news

अब कोरोना नियम तोड़ना पड़ेगा भारी, 500 से लेकर 5 हजार तक वसूला जाएगा स्पॉट फाइन

भोपाल/ कोरोना काल के बीच मध्य प्रदेश में अनलॉक 4 के तहत लॉकडाउन के दौरान लगाई गई लगभग सभी बंदिशों को हटा दिया गया है। हालांकि, इसके परिणाम स्वरूप राजधानी भोपाल में सार्वजनिक स्थलों में लोगों का जमावड़ा और बाजारों में भीड़ बढ़ने लगी है। ऐसी स्थिति में शहर में कोरोना की रफ्तार बढ़ गई है। शहर में रोज़ाना 200 से 250 संक्रमित सामने आ रहे हैं। बुधवार को जारी हेल्थ बुलेटिन पर गौर करें तो भोपाल में 215 नए मामले सामने आए। कोरोना की तेजी से बढ़ती रफ्तार पर काबू पाने के लिए जिला प्रशासन ने सख्त कदम उठाते हुए नई एडवाइजरी जारी की। नियमों का उल्लंघन करने वाले से भारी स्पॉट फाइन वसूला जाएगा।

 

पढ़ें ये खास खबर- 14 सितंबर से शुरु होंगी 10वीं और 12वीं बोर्ड की सप्लीमेंट्री परीक्षाएं, देखें टाइम टेबल


कलेक्टर ने जारी किये आदेश

news

जिले में कोरोना की रफ्तार पर काबू पाने के लिए कलेक्टर अविनाश लवानिया ने बुधवार को कोविड नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त आदेश जारी किये हैं। जारी एडवाइजरी के तहत अगर कोई शख्स फेस मास्क या फेस कवर किये बिना पकड़ाता है, तो उससे जुर्माना स्वरूप 500 रुपए स्पॉट फाइन वसूला जाएगा। इसके साथ सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने पर 500 रुपए का जुर्माना होगा। कलेक्टर ने आदेश का पालन सख्ती से करने के निर्देश जारी किये हैं। नियमों को लागू करने की जिम्मेदारी भोपाल नगर निगम के सभी सहायक कमिश्नर, सभी थाना प्रभारियों की होगी।

 

पढ़ें ये खास खबर- कहां तक पहुंच गई पीएम मोदी की निगाहें, झाड़ूवाले को दे दी ऐसी सलाह


नियम तोड़ना पड़ेगा ऑन स्पॉट भारी

यही नहीं अब शहर में किसी भी सार्वजनिक स्थान पर थूकते पकड़ाए जाने पर 1000 जुर्माना वसूला जाएगा। अगर होम और संस्थागत क्वारंटीन लोग नियमों का उल्लंघन करते हैं तो उनसे 2 हजार रुपए जुर्माना वसूला जाएगा। किसी भी संस्था, कार्यस्थल या व्यापारिक प्रतिष्ठान पर कोविड नियमों का उल्लंघन किये जाने पर 5 हजार रुपए स्पॉट फाइन लगाया जाएगा।

भोपाल में सब कुछ खुल जाने के बाद विरोध-प्रदर्शन, रैलियां, चुनावी कार्यक्रम और पर्यटन स्थलों पर भीड़ लगनी शुरू हो गई है। रविवार का लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू भी समाप्त कर दिया गया है, इससे लोग रात में भी टहलते देखे जा रहे हैं, जो एक बार फिर संक्रमण के फैलाव का कारण बनने लगा है।

Home / Bhopal / अब कोरोना नियम तोड़ना पड़ेगा भारी, 500 से लेकर 5 हजार तक वसूला जाएगा स्पॉट फाइन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो