script20 करोड़ के घोटालेबाजों को बचा रहे नेता, एबीवीपी का प्रदर्शन, कमिश्नर पर लगाया संगीन इल्जाम | ABVP protest at CM House in RGPV scam | Patrika News
भोपाल

20 करोड़ के घोटालेबाजों को बचा रहे नेता, एबीवीपी का प्रदर्शन, कमिश्नर पर लगाया संगीन इल्जाम

ABVP protest at CM House in RGPV scam -भ्रष्टाचार के आरोपियों की गिरफ्तारी करने में राजनैतिक दबाव में पुलिस लापरवाही कर रही है।

भोपालApr 07, 2024 / 02:40 pm

deepak deewan

rgpv.png

आरोपियों की तुरंत गिरफ्तारी की मांग

ABVP protest at CM House in RGPV scam – भोपाल के राजीव गांधी प्रौद्योगिकी यूनिवर्सिटी आरजीपीवी RGPV में भ्रष्टाचार के मामले में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद एबीवीपी ABVP ने रविवार को प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री निवास पर पहुंचकर पुलिस और प्रशासन के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की। आरोप लगाया कि भ्रष्टाचार के आरोपियों की गिरफ्तारी करने में राजनैतिक दबाव में पुलिस लापरवाही कर रही है।

 

एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने राजीव गांधी प्रौद्योगिकी यूनिवर्सिटी के भ्रष्टाचार RGPV corruption case को लेकर मुख्यमंत्री निवास CM residence पर प्रदर्शन किया। एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने ABVP protests ने आरोपियों की तुरंत गिरफ्तारी की मांग की। एबीवीपी ने पुलिस कमिश्नर पर संगीन इल्जाम लगाते हुए उन्हें हटाने की भी मांग की। कार्यकर्ताओं का कहना है कि राजनीतिक दबाव के कारण आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया जा रहा है।

एबीवीपी पदाधिकारियों ने कहा कि करोड़ों रुपए के भ्रष्टाचार के इस मामले में 3 मार्च को केस दर्ज हुआ था। एक माह से ज्यादा वक्त गुजर गया लेकिन अभी तक आरोपी पुलिस की गिरफ्त में नहीं आ सके हैं।

19.48 करोड़ का घोटाला
आरजीपीवी में 19.48 करोड़ रुपए का घोटाला हुआ। भ्रष्टाचार के इस केस में पुलिस ने पांच आरोपियों पर एफआईआर दर्ज की। पूर्व कुलपति प्रो. सुनील कुमार, पूर्व रजिस्ट्रार आरएस राजपूत और सेवानिवृत्त फाइनेंस अधिकारी ऋषिकेश वर्मा फरार चल रहे हैं। इन तीनों को भोपाल पुलिस ने भगोड़ा घोषित किया है। तीनों पर यूनिवर्सिटी के करोड़ों रुपए निजी खातों में ट्रांसफर करने का आरोप है। तीनों आरोपियों के विदेश भागने की आशंका है। इसके लिए लुक आउट नोटिस जारी करने की प्रक्रिया भी चल रही है।

ABVP के कार्यकर्ता रविवार को मुख्यमंत्री निवास पहुंचे और बाहर ही प्रदर्शन किया। भोपाल पुलिस कमिश्नर के खिलाफ नारेबाजी की। आरोप लगाया कि इतने लंबे समय तक गिरफ्तार नहीं करके आरोपियों को साक्ष्य मिटाने का समय दिया जा रहा है। भोपाल पुलिस कमिश्नर उचित कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। प्रदर्शनकारियों ने उन्हें हटाने के लिए निर्वाचन आयोग जाने की भी बात कही।

Home / Bhopal / 20 करोड़ के घोटालेबाजों को बचा रहे नेता, एबीवीपी का प्रदर्शन, कमिश्नर पर लगाया संगीन इल्जाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो