scriptगंगा के बाद अब नर्मदा नदी में बहाए जा रहे संक्रमितों के शव, देखें VIDEO | After ganga, Now Dead Bodies Are Flowing In narmada River | Patrika News
भोपाल

गंगा के बाद अब नर्मदा नदी में बहाए जा रहे संक्रमितों के शव, देखें VIDEO

गंगा नदी में शवों के तैरने की तस्वीर सामने आने के बाद नेमावर में नर्मदा नदी में जल प्रवाह का वीडियो वायरल हुआ…>

भोपालMay 12, 2021 / 02:36 pm

Manish Gite

nemawar1.png

नेमावर/भोपाल। कोरोना काल में संक्रमितों की मौत के बाद अंतिम संस्कार की अमानवीय तस्वीरों के बाद अब संक्रमित का शव अमानवीय तरीके से जल प्रवाह करने का वीडियो सामने आया है। बताया जा रहा है कि कई स्थानों पर नदियों में कोविड संक्रमितों की लाशें प्रवाहित की जा रही है। संक्रमण फैलने से बचाने के लिए इसे रोकना चाहिए।

 

यह भी पढ़ेंः मध्यप्रदेश की मंत्री का अजीब बयान


 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x818erm
nemawar2.jpg
https://www.dailymotion.com/embed/video/x818ayg

देवास जिले के नेमावर से एक वीडियो सामने आया हैं जिसमें प्लॉस्टिक में पैक शव को जलाने के बजाए नर्मदा में बहाया जा रहा है। जिससे पानी में जलीय जीवों के साथ ही नर्मदा में भी संक्रमण फैलने का खतरा है। इससे पहले बिहार के बक्सर क्षेत्र में गंगा नदी में शवों को तैरने की घटना सामने आई है। जहां डेढ़ सौ से ज्यादा शव गंगा में तैरते मिले है। इसके बाद नर्मदा में शव को बहाने का वीडियो सामने आया है।

 

क्षेत्र के लोगों ने इसका वीडियो भी बनाया गया है, जिसमें पीपीई किट पहने चार से पांच व्यक्ति स्थानीय नाविकों की मदद से शव को नर्मदा के बीच में बहाते नजर आ रहे हैं। ग्रामीणों का यह तक दावा है कि जिस शव को नर्मदा में बहाया गया है, वह कोरोना पॉजिटिव मरीज की थी। बावजूद शव को जलाने के बजाए उसे नदी के बीच छोड़ दिया।

 

यह भी पढ़ेंः कोरोना संकट में सेवा भावना में जुटे लोग, अस्पतालों के बाहर बांट रहे खाने के पैकेट

 

nemawar1.jpg

जलदाग के लिए पुलिस ने उपलब्ध कराई नाव

ग्रामीणों द्वारा घटना के संबंध में डायल 100 को सूचना दी गई, जब जवाब मिला है जलदाग के लिए कस्त (नाव) का अरेंजमेंट लोकल थाने के टीआई ने करवाया था। यहां गौर करने वाली बात यह है कि शव को लाने वाले लोग पीपीई किट पहने हुए थे, लेकिन नाविक जो नाव चला रहे थे वह सादे कपड़े पहने हुए था।

 

नोटः पत्रिका इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।

//?feature=oembed
रुंझ नदी में बहती मिली 6 लाशें

इधर, मध्यप्रदेश के ही पन्ना जिले की अजयगढ़ तहसील के गांव नंदनपुर से खबर है कि वहां से निकली रूंझ नदी में भी 6 लाशें मिलने से हड़कंप मच गया। लोगों में दहशत फैल गई है। धरमपुर पुलिस के मुताबिक शवों को बाहर निकाला और अन्य शवों की तलाश मंगलवार शाम तक जारी थी। यह शव कोविड संक्रमितों के थे या नहीं इसकी पुष्टि नहीं हुई है। यह भी माना जा रहा है कि उत्तर प्रदेश के बांदा जिले की सीमा भी लगी हुई है। आशंका जताई जा रही है कि यह शव उत्तर प्रदेश से बहकर आए हैं।

Home / Bhopal / गंगा के बाद अब नर्मदा नदी में बहाए जा रहे संक्रमितों के शव, देखें VIDEO

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो