scriptराजधानी में जुटेंगे सभी मेडिकल कॉलेजों के डॉक्टर, रैली निकालकर सीएम को सौंपेंगे ज्ञापन | bhopal news: doctors protest in bhopal | Patrika News
भोपाल

राजधानी में जुटेंगे सभी मेडिकल कॉलेजों के डॉक्टर, रैली निकालकर सीएम को सौंपेंगे ज्ञापन

जीएमसी से सीएम निवास तक निकालेंगे रैली

भोपालSep 16, 2019 / 08:20 am

सुनील मिश्रा

जीदूाेू

प्रोटेस्ट

भोपाल। सातवें वेतनमान और वेतन विसंगति सहित कई मांगों का निराकरण नहीं होने के विरोध में मंगलवार 17 सितंबर को मेडिकल कॉलेजों के डॉक्टर्स राजधानी में जुटेंगे। प्रदेश के 13 मेडिकल कॉलेजों के करीब 3300 डॉक्टरों के गांधी मेडिकल कॉलेज भोपाल में जुटने की संभावना है। यहां से वे रैली निकालकर मुख्यमंत्री निवास पहुंचेंगे। यहां मुख्यमंत्री को मांग संबंधी ज्ञापन सौंपा जाएगा।
MUST READ : सोना-चांदी के भाव में चल रही गिरावट, कभी भी हो सकता है महंगा

चिकित्सा शिक्षक एसोसिएशन का कहना है कि सरकार द्वारा दिया गया सातवां वेतनमान, चिकित्सा शिक्षकों के साथ सिर्फ छलावा मात्र है। एसोसिएशन की मांग के अनुसार वेतनमान एवं अन्य अधिकारियों एवं कर्मचारियों की तरह मूलभूत सुविधाओं मांगो को जब तक नहीं माना जाता तब तक मध्यप्रदेश मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन द्वारा यह आंदोलन जारी रहेगा।
MUST READ : टूटने वाला है 2006 का रिकॉर्ड, अगले 24 घंटे में तेज बारिश का अनुमान

30 को देंगे सामूहिक इस्तीफा एसोसिएशन का कहना है कि यदि मांगें पूरी नहीं होती है, तो सभी सरकारी मेडिकल कॉलेजों के डॉक्टर 30 सितंबर को सामूहिक रूप से इस्तीफा सौपेंगे। इसका सीधा असर मेडिकल कॉलेज में उपचार कराने वाले मरीजों पर पड़ेगा। एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. संजीव गौर और सचिव डॉ. राकेश मालवीय ने बताया कि सरकार ने चुनाव से पहले वादा किया था कि सातवां वेतनमान देंगे, लेकिन अब तक इस बारे में चर्चा नहीं की गई है, जबकि सरकार बने काफी समय गुजर चुका है।
MUST READ : बाइक स्टंट में अपने नाम किए देश दुनिया के कई रेकॉर्ड

13 मांगों में से अभी तक एक मांग पर विचार हुआ है, वह भी अधूरा। चिकित्सकों की मांग पिछले सात साल पुरानी है, जो अभी तक पूरी नहीं की गई है। रेलयात्री सुविधा को लेकर सांसदों की बैठक आज भोपाल। भोपाल रेल मंडल में यात्री सुविधाओं से जुड़े मामलों पर चर्चा करने और सुझाव देने के लिए रेलवे की ओर से भोपाल रेल मंडल के अंतर्गत आने वाले संसदीय क्षेत्रों के जनप्रतिनिधियों की बैठक सोमवार को होटल नूर-उस-सबाह में सुबह 11 बजे से आयोजित होगी।
MUST READ : 100 रुपये में बिजली मिलना मुश्किल! 8000 करोड़ बकाया, वेतन देने का भी नहीं है फंड

इसमें भोपाल, विदिशा, सागर, गुना, ग्वालियर, देवास, होशंगाबाद, बैतूल और खंडवा के सांसद के अलावा इन क्षेत्रों से नामित राज्यसभा सदस्यों को आमंत्रित किया गया है। इस बैठक में पश्चिम मध्य रेलवे के जीएम, भोपाल मंडल के डीआरएम समेत सभी विभागों के प्रमुख भी मौजूद रहेंगे। यात्रियों को उम्मीद है कि उनके जनप्रतिनिधि बैंगलोर, पुणे, हावड़ा और मुम्बई के लिए सीधी ट्रेन चलाने की मांग को इस बार प्रमुखता से उठाएंगे।

Home / Bhopal / राजधानी में जुटेंगे सभी मेडिकल कॉलेजों के डॉक्टर, रैली निकालकर सीएम को सौंपेंगे ज्ञापन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो