Petrol-Diesel: जनता से एक पैसे का मजाक, अब बैलगाड़ी से सीएम हाउस जाएंगे सिंधिया और कमलनाथ

Petrol-Diesel: जनता से एक पैसे का मजाक, अब बैलगाड़ी से सीएम हाउस जाएंगे सिंधिया और कमलनाथ

By: Manish Gite

Published: 30 May 2018, 06:21 PM IST

भोपाल। मध्यप्रदेश में भी अब पेट्रोल पर राजनीति गर्मा गई है। जल्द ही कांग्रेस के दिग्गज नेता राजधानी की सड़कों पर बैलगाड़ी से यात्रा करते हुए नजर आएंगे। बुधवार को हुए पेट्रोल पर एक पैसे की कमी को मजाक बताते हुए कांग्रेस ने इसे काफी हास्यास्पद बताया है। वे आने वाले दिनों में इस मुद्दे पर धरना-प्रदर्शन कर मोदी सरकार और शिवराज सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने वाले हैं।

पेट्रोल डीजल के काम कम नहीं होने से नाराज लोगों को बुधवार को उस समय बड़ा झटका लगा, जब खबर आई की सरकार ने पेट्रोल-डीजल से 60 पैसे के कीम कर दी है। बाद में पता चला कि यह महज झूठी खबर है। पेट्रोल पर 60 पैसों की कमी करते हुए 59 पैसे बढ़ाने से इसे मोदी सरकार की तरफ से जनता का मजाक उड़ाना बताया जा रहा है।

 

MUST READ

BREAKING: जल्द कम होने वाले हैं पेट्रोल-डीजल के दाम, सरकार लेने जा रही है यह बड़ा फैसला

 

भोपाल में होगा जमकर प्रदर्शन
कांग्रेस के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ जल्द ही राजधानी की सड़कों पर बैलगाड़ी से यात्रा करेंगे। वे आने वाले 5 जून को कांग्रेस कार्यालय से बैलगाड़ियों में बैठकर सीएम हाउस तक जाएंगे।

दिग्गज नेता भी होंगे साथ-साथ
पांच जून को होने वाले कांग्रेस के इस प्रदर्शन में कांग्रेस के दिग्गज नेता भी शामिल होंगे। इसमें चुनाव प्रबंधन समिति के चेयरमैन, सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी समेत कांग्रेस के कई दिग्गज नेता शामिल होंगे।

भोपाल में पेट्रोल 84.05, डीजल 72.94
इधर, मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में पेट्रोल के दाम 84.05 रुपए रहे, जबकि डीजल के दाम 72.94 रुपए रहे। जबकि देश में सबसे ज्यादा पेट्रोल के दाम मुंबई में थे, यहां पेट्रोल के दाम 86.23 रुपए रहे। मुंबई में यह अब तक का रिकार्ड स्तर था।

यह भी है खास
-आईओसी की वेबसाइट पर एक गलती की वजह से वह 60 पैसे दिखाया गया। बाद में 59 पैसा बढ़ा दिया गया। इस प्रकार कुल 1 पैसे की कमी पेट्रोल में हुई है।
-अंतरराष्ट्रीय मार्केट में कच्चे तेल में नरमी आने के बाद उम्मीद की जा रही थी कि सरकार पेट्रोल-डीजल के दामों में कटौती करेगी, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया।

यहां हुआ प्रदर्शन
इधर, गंजबासौदा में युवा कांग्रेस ने जय स्तंभ चौक पर प्रदर्शन किया और जमकर नारेबाजी की। युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं का कहना है कि जब से मोदी सरकार आई है तब से दामों में लगातार वृद्धि हो रही है। प्रदेश सरकार वैट कम नहीं कर रही है। मध्य प्रदेश में सरकार के कारण 5 से 7 रुपए प्रति लीटर महंगा पेट्रोल-डीजल मिल रहा है।

 

BREAKING: जल्द कम होने वाले हैं पेट्रोल-डीजल के दाम, सरकार लेने जा रही है यह बड़ा फैसला

BJP Jyotiraditya Scindia pm modi
Manish Gite
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned