scriptCOVID-19: पिछले वर्ष जितने मरीज 6 माह में मिले; उतने इस बार सिर्फ 3 माह में | COVID-19: Corona infection doubled from last year | Patrika News

COVID-19: पिछले वर्ष जितने मरीज 6 माह में मिले; उतने इस बार सिर्फ 3 माह में

locationभोपालPublished: Apr 13, 2021 11:08:47 am

Submitted by:

Hitendra Sharma

मार्च-अप्रेल में बड़ा डेथ रेट, 28 फरवरी तक संक्रमण से कुल 3864 लोगों की मौतें हुई थीं। इसके बाद दो माह के अंदर 320 लोगों ने दम तोड़ा है। इस माह हर दिन औसत 10 से 15 लोगों की मौतें हो रही हैं।

corona.png

भोपाल. कोरोना संक्रमण की रफ्तार साल 2021 में दो गुनी हो गई है। सिर्फ तीन माह 11 दिन के अंदर एक लाख लोग संक्रमित हों चुके हैं, जबकि पिछले वर्ष 18 सितंबर तक 100458 संक्रमित हुए थे। प्रदेश में कोरोना का संक्रमण 23 मार्च 2020 के बाद से शुरू हुआ था। पिछले साल 10 माह में 2 लाख 40 हजार लोग संक्रमित हुए थे। यदि इसी तरह से संक्रमण बढ़ता रहा हो संख्या दस लाख के पार हो जाएगी। नए केस अब हर दिन रेकॉर्ड तोड़ते जा रहे हैं।

नए साल में तीन माह में करीब एक हजार संक्रमित रोज मिले हैं। मार्च-अप्रेल में ही 76 हजार से अधिक संक्रमित मिले हैं। 28 फरवरी तक दो लाख 61 हजार संक्रमित थे। 11 अप्रेल तक यह संख्या 3,38,145 पर पहुंच गई। उधर, कांग्रेस ने सरकारी कर्मियों की उपस्थिति संबंधी आदेश को अव्यवहारिक खताया है। मीडिया विभाग के अपाध्यक्ष भूपेंद्र गुप्ता ने कहा कि क्या सरकार बता सकती है कि द्वितीय, प्रथम श्रेणी के अफसरों की शत-प्रतिशत उपस्थिति अनिवार्य कर तृतीय श्रेणी कर्मचारियों की 25% उपस्थिति रखना व्यवहारिक कैसे है।

देवी मंदिरों में भक्तों के प्रवेश पर पाबंदी
सलकनपुर: देवी धाम मंदिर 13 अप्रेल से 21 अप्रेल तक आम लोगों के लिए बंद रहेगा।

पीतांबरा पीठ: दतिया स्थित मंदिर भक्तों के लिए बंद रहेगा।

शारदा देवी: मैहर मंदिर में 21 तक श्रद्धालुओं को प्रवेश नहीं।

कोरोना की चपेट में 300 से ज्यादा पुलिसकर्मी
कोरोना संक्रमण ने पुलिस को फिर चपेट में लेना शुरू कर दिया है। भोपाल में 300 से ज्यादा पुलिसकर्मी पॉजिटिव पाए गए हैं। पिछले एक महीने में 9 पुलिसकर्मियों की कोरोना के चलते मौत हो चुकी है। पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों के लिए कोबिड गाइडलाइन जारी की हैं। सभी जिला एसपी से इस गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराने को कहा है। इसके अलावा पीएचक्यू ने प्राथमिकता से वैक्सीन लगवाने के निर्देश भी जारी किए हैं। सभी थानों में ग्लास कैबिन बनवाने को भी कहा गया है।

शिवराज सरकार ने कुछ नहीं किया: कांग्रेस
प्रदेश मीडिया विभाग के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा है कि प्रदेश में जिस तरह कोरोना को लेकर स्थिति बनी है वह शिवराज सरकार के सामने एक ही प्रश्न खड़ा कर रही है कि आपने एक साल के दौरान किया क्या। अखिर ये नौबत क्‍यों आई। उचधर, कांग्रेस विधायक सज्जन सिंह वर्मा ने स्पीकर गिरीश गौतम को पत्र लिखकर कोरोना की स्थिति पर चर्चा के लिए विधानसभा का आपात सत्र बुलाने की मांग की है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x80ks9m
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो