scriptनेतागिरी चमकाने के लिए सामग्री वितरण में लगा रहे गरीबों की भीड़ | Crowd of poor people | Patrika News
भोपाल

नेतागिरी चमकाने के लिए सामग्री वितरण में लगा रहे गरीबों की भीड़

आटा, दाल, चावल बांटने और लेने वाले भूल जा रहे उचित दूरी

भोपालMar 30, 2020 / 01:56 am

Pushpam Kumar

नेतागिरी चमकाने के लिए सामग्री वितरण में लगा रहे गरीबों की भीड़

नेतागिरी चमकाने के लिए सामग्री वितरण में लगा रहे गरीबों की भीड़

भोपाल. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना से बचाव के लिए देश को सोशल डिस्टेंसिंग की जरूरत समझा रहे हैं, लेकिन उन्हीं की पार्टी के स्थानीय नेता सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ा रहे हैं।
प्रदेश में भाजपा सरकार आने के बाद और अचानक लॉकडाउन की परिस्थितियां बनने से भाजपा नेता गरीबों को सामग्री वितरण करने में सबसे आगे हैं। पुरानी सत्ताधारी पार्टी कांग्रेस के नेता भी पीछे नहीं हैं। गरीबों के सामने चेहरा चमकाने की राजनीति में कांग्रेस के स्थानीय नेता भी सामग्री वितरण कर रहे हैं। ऐसे ही एक मामले में शनिवार को रायसेन रोड स्थित ईशान पार्क कॉलोनी में हंगामा हुआ, जहां भाजपा नेता अशोक गुप्ता समर्थकों के साथ गरीबों को आटा वितरित कर रहे थे। एक अन्य मामले में गोविंदपुरा बीएचईएल मैदान के पास कांग्रेस नेता गिरिराज शर्मा समर्थकों के साथ गरीबों को खाने के पैकेट बांट रहे थे, जिसे पाने के लिए मौके पर लगभग भगदड़ की स्थिति बन गई। आसपास रहने वाले निवासियों ने मामले की गंभीरता को समझ कर पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद नेताओं के सामग्री वितरण कार्यक्रम बंद करवाए गए। इनमें सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं किया गया।
ये बांट रहे रोज सामग्री
पूर्व मंत्री पीसी शर्मा रोज गरीबों को राहत सामग्री दे रहे हैं। वह दावा करते हैं कि सामग्री वितरण के दौरान सावधानी बरत रहे हैं।
पूर्व महापौर आलोक शर्मा भी लॉकडाउन के पहले ही दिन से गरीब लोगों को खाने के पैकेट बांट रहे हैं। शर्मा के सामग्री वितरण कार्यक्रम में कई बार गरीबों की भीड़ देखी गई, लेकिन वह इससे इनकार करते हैं।
सिंधिया समर्थक एवं पूर्व कांग्रेस के स्थानीय पदाधिकारी कृष्णा घाडगे भी अपने स्तर पर गरीबों को सामग्री वितरण कर रहे हैं।
विधायक रामेश्वर शर्मा एवं विष्णु खत्री भी अपनी विधानसभा क्षेत्रों में खाने-पीने की सामग्री का वितरण कर रहे हैं। लगभग सभी स्थानों पर सामग्री वितरण के दौरान लोगों की भीड़ उमड़ती देखी गई है।
& प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील को ध्यान में रखकर सामग्री वितरण करने वाले नेताओं को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना चाहिए। मैं उन नेताओं से अपील कर रहा हूं, जो सिर्फ चेहरा चमकाने की राजनीति कर रहे हैं।
विकास विरानी,
जिला अध्यक्ष, भाजपा
& सामग्री वितरण के दौरान यदि कोई राजनीतिक दल का नेता सोशल डिस्टेंसिंग नहीं कर रहा है, तो वह लोगों की मदद की बजाय उन्हें संकट में डाल रहा है। भाजपा में इस तरह की होड़ लगी हुई है। प्रशासन को इस पर ध्यान देना चाहिए।
कैलाश मिश्रा,
जिला अध्यक्ष, कांग्रेस

Home / Bhopal / नेतागिरी चमकाने के लिए सामग्री वितरण में लगा रहे गरीबों की भीड़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो