scriptसांची जैसे बड़े ब्रांड के दूध के पैकेट में निकली मरी हुई मक्खी | Dead fly found in Sanchi brand milk packet | Patrika News
भोपाल

सांची जैसे बड़े ब्रांड के दूध के पैकेट में निकली मरी हुई मक्खी

उपभोक्ता हुए हैरान
 

भोपालAug 12, 2022 / 09:05 pm

deepak deewan

doodh.png

उपभोक्ता हुए हैरान

भोपाल। मध्यप्रदेश के सबसे बड़े सहकारी दुग्ध संघ सांची के दुग्ध उत्पादों की जहां लगातार बढ़ती कीमतों ने ग्राहकों को मायूस कर दिया है वहीं अब उत्पाद में शिकायतें भी बहुत मिल रही हैं. इसके के चलते यह प्रोडक्ट बहुत सुर्खियों में है. और तो और इसके दूध के पेकेट में अब मक्खी तक निकलने लगी है. खास बात यह भी है कि सांची दूध के पेकेट में मक्खी निकलने की यह घटना राजधानी भोपाल के ही एक बूथ में हुई. हैरत की बात तो यह है कि सांची के दूध के पेकेट में मरी हुई यह मक्खी सभी उपभोक्ताओं को साफ नजर आ रही थी लेकिन सांची संघ के जिम्मेदार अधिकारी-कर्मचारी की नजर से यह पेकेट कैसे निकल गया! सांची दुग्ध संघ के उत्पादन खरीदनेवाले सभी उपभोक्ता इस घटना से बेहद परेशान हो गए हैं.

राजधानी भोपाल के रातीबड़ क्षेत्र के सांची बूथ में लोग उस वक़्त हैरान रह गए जब यहाँ के एक बूथ में सांची के दूध के पैकेट में मक्खी नजर आई. सांची दूध के एक लीटर के पैकेट में यह मरी हुई मक्खी थी. रोजमर्रा की तरह लोग सुबह दूध लेने पहुंचे और जब दूध के पैकेट में मक्खी देखी तो हैरान रह गए. एक उपभोक्ता ने बूथ संचालक से दूध का पेकेट मांगा तो उसके हाथ में मरी हुई मक्खी वाला पेकेट थमा दिया गया. जैसे ही दूध के पेकेट को उपभोक्ता ने देखा, उसे पेकेट के अंदर मरी हुई मक्खी दिख गई. हालांकि सांची बूथ के संचालक ने यह पैकेट वापस ले लिया लेकिन दूध के पैकेट में मिली मरी मक्खी चर्चा में आ गई।

जब मामले की जानकारी मीडिया के समक्ष आई तो मीडियाकर्मियों ने भोपाल सहकारी दुग्ध संघ पहुंचकर संबंधित अधिकारियों से बात करने की कोशिश की. हालांकि मौके पर अधिकारी मिले ही नहीं. गौरतलब है कि सांची के उत्पाद में शिकायत आने का यह कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी सांची दुग्ध संघ के दूध पेकेट में मिलावट का मामला सामने आया था। फिलहाल उपभोक्ताओं के समक्ष ज्यादा विकल्प नहीं है. यही कारण है कि सांची के उत्पादों की लगातार बढ़ती कीमतों के बावजूद उपभोक्ता इसके प्रोडक्ट खरीद रहे हैं. लेकिन इस तरह की शिकायतें सामने आने के बाद उपभोक्ता अब परेशान और मायूस हैं।

Home / Bhopal / सांची जैसे बड़े ब्रांड के दूध के पैकेट में निकली मरी हुई मक्खी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो