scriptइंजेक्शन बाजार से हो चुके हैं गायब, अस्पतालों से लगातार आ रही मांग | Demand for injection tolizumab increased after remadicivir | Patrika News
भोपाल

इंजेक्शन बाजार से हो चुके हैं गायब, अस्पतालों से लगातार आ रही मांग

कोरोना मरीजों की परेशानी कम होने का नाम नहीं ले रही है….

भोपालApr 27, 2021 / 04:03 pm

Ashtha Awasthi

injection.png

coronavirus

भोपाल। मध्य प्रदेश में बीते 24 घंटों में प्रदेशभर में कोरोना (coronavirus) के 12686 नए संक्रमित मिले हैं। इसके बाद प्रदेश में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 511990 हो गई है। वहीं, संक्रमण से मरने वालों की संख्या 5221 पहुंची है। राजधानी भोपाल में कोरोना के 24 घंटों के दोरान 1824 नए मामले सामने आए। इन आकड़ों के बीच कोरोना मरीजों की परेशानी कम होने का नाम नहीं ले रही है।

MUST READ: अस्पताल में भर्ती पति से मिलने तक नहीं दिया, मौत के 6 घंटे तक पड़ा रहा श

corona_2.jpg

अब इस इंजेक्शन की बढ़ी मांग

कालाबाजारी को लेकर पुलिस की कार्रवाई के बाद रेमडेसिविर की मारामारी थोड़ी कम हुई तो अब दूसरे नए इंजेक्शन टॉक्लीजुमेब की मांग बढ़ गई है। बीते दिन एक बड़े अस्पताल में भर्ती कई मरीजों के परिजनों को इसके पर्चे लिखकर दे दिए कि ये इंजेक्शन लाना है। इसकी कीमत करीब 30 हजार रुपए से ज्यादा है। परिजनों ने पूछा कि कहां मिलेगा तो बताया कलेक्टोरेट में मिलेगा। इसके चलते रविवार सुबह भी कई अस्पतालों से लोग पर्चे लेकर कलेक्टोरेट में भटकते रहे।

 

MUST READ: बड़ा फैसला: 1 मई से 18 वर्ष के ऊपर के लोगों को फ्री में लगेगी वैक्सीन

 

बढ़ सकती है कालाबाजारी

दरअसल, यह इंजेक्शन बाजार से गायब हो चुका है। अब जिस प्रकार अस्पतालों से इसकी मांग आना शुरू हो गई है, उससे इसकी भी कालाबाजारी बढ़ सकती है। बता दें कि शासन स्तर से जारी किए गए निर्देशों में ये तय किया जा चुका है कि अस्पताल मांग फार्मा को भेजेंगे, वहीं से मांग पूरी की जाएगी।

इसके बाद भी अस्पताल परिजनों को गुमराह करने से बाज नहीं आ रहे हैं। एडीएम माया अवस्थी का कहना है कि शासन द्वारा व्यवस्था बनाई जा चुकी है। फार्मा से ही इंजेक्शन सप्लाई होगी। रेमडेसिविर हो या अन्य।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x80wbpz

Home / Bhopal / इंजेक्शन बाजार से हो चुके हैं गायब, अस्पतालों से लगातार आ रही मांग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो