scriptनिशुल्क किया जाएगा 18 वर्ष के ऊपर के लोगों का टीकाकरण | Vaccination of people above 18 years of age will be done free of cost | Patrika News

निशुल्क किया जाएगा 18 वर्ष के ऊपर के लोगों का टीकाकरण

locationभोपालPublished: Apr 21, 2021 04:06:09 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

बढ़ते कोरोना संकट को देखते हुए 1 मई से 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाने की अनुमति दे दी है…

corona_2.jpg

Vaccination

भोपाल। देश में तेजी से बढ़ते कोरोना (Coronavirus) के ग्राफ पर लगाम लगाने के लिए भारत सरकार ने बीते दो दिन पहले ही 18 वर्ष के ऊपर सभी लोगों को 1 मई से कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगाने की मंजूरी दे दी है। सोमवार शाम स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ ऑनलाइन मीटिंग करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने यह अहम फैसला लिया है।

MUST READ: ऑक्सीजन की किल्लत के बीच सुकून देने वाली खबर

वहीं अब शिवराज सरकार ने भी बड़ा फैसला लिया है। शिवराज कैबिनेट ने फैसला लिया है कि 1 मई से 18 वर्ष के ऊपर के लोगो का टीकाकरण निशुल्क किया जाएगा। 1 मई से कोरोना वैक्सीनेशन का तीसरा चरण शुरू होगा और इस दिन से 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोग भी कोरोना का टीका लगवा सकेंगे।

बता दें कि बढ़ते कोरोना संकट को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को कैबिनेट की आपात बैठक बुलाई है। ऐसे में सरकार अब कुछ और सख्त कदम उठा सकती है।

 

Vaccine is over, vaccination will not be done today
IMAGE CREDIT: patrika

सख्त निर्णय ले सकती है सरकार

वहीं एक दिन पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि लॉकडाउन अंतिम विकल्प है, लेकिन मध्यप्रदेश में अगले चार दिन में एक्टिव केस 1 लाख होने का अनुमान है, ऐसे में सरकार अब सख्त निर्णय ले सकती है। जानकारी के लिए बता दें कि मध्य प्रदेश में बीते 24 घंटों में प्रदेशभर में कोरोना के 12727 नए संक्रमित मिले हैं।

इसके बाद प्रदेश में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 433704 हो गई है। वहीं, संक्रमण से मरने वालों की संख्या 4713 पहुंची है। राजधानी भोपाल में कोरोना के 24 घंटों के दोरान 1694 नए मामले सामने आए। इसके बाद शहर में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 71967 हो गई है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x80qmyy
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो