script ड्राई डे : बंद रहेंगी शराब व मांस-मछली की दुकानें, बेचते मिले तो होगी कड़ी कार्रवाई | Dry Day: Liquor and meat-fish shops will remain closed | Patrika News

ड्राई डे : बंद रहेंगी शराब व मांस-मछली की दुकानें, बेचते मिले तो होगी कड़ी कार्रवाई

locationभोपालPublished: Jan 22, 2024 09:33:49 am

Submitted by:

Ashtha Awasthi

मादक द्रव्यों के विकय केन्द्रों एवं देशी तथा विदेशी मदिरा भंडागार बंद रहेंगे....

1200-675-20558593-thumbnail-16x9-kj.jpg
Dry Day

भोपाल। अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के मद्देनजर कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने सोमवार 22 जनवरी 2024 को पूरे दिन के लिए भोपाल जिले में ''शुष्क दिवस'' घोषित किया है। इस दिन जिले की सभी क्पोजिट मदिरा दुकानें 87 दुकानें, वाईन आउटलेट, भांग दुकानें एवं सभी प्रकार के मादक द्रव्यों के विकय केन्द्रों एवं देशी तथा विदेशी मदिरा भंडागार बंद रहेंगे।

शुष्क अवधि के दौरान किसी सार्वजनिक तथा निजी स्थान से कोई भी स्पिरिटयुक्त, किण्वित या मादक लिकर या वैसी ही प्रकृति का अन्य पदार्थ न विक्रय किया जाएगा और न वितरित किया जायेगा। शहर में मांस, मछली का विक्रय भी पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा। स्लॉटर हाउस भी बंद रखे जाएंगे। नगर निगम ने स्वास्थ्य अमले को इस प्रतिबंध को लागू करने निर्देशित किया है। 22 जनवरी को कोई भी मांस विक्रय करते या स्लॉटर हाउस खुले रखते मिला तो उसपर कार्रवाई की जाएगी। एमपी में स्कूलों में पूरी छुट्टी का ऐलान किया गया है, जबकि सरकारी दफ्तर और संस्थानों में हाफ डे रहेगा।

हर तरफ छाई खुशियां

गौरव का क्षण है कि सोमवार को रामजन्म भूमि अयोध्या में रामलला विराजमान होने वाले हैं। इसे लेकर पूरे देश में खुशियां छाई है। शहर में भी इसे लेकर उत्साह का माहौल है और सभी एक दूसरे को बधाई दे रहे हैं। शहर में विभिन्न धर्मों के अनुयायियों ने इस ऐतिहासिक पल पर खुशी जाहिर की है। विभिन्न समाजों के अनुयायियों का कहना है कि श्रीराम सभी के लिए आदर्श है, अगर उनके आदर्श को अपनाए तो हर मनुष्य अपना कल्याण कर सकता है।

ट्रेंडिंग वीडियो