एक्शन: मास्क नहीं पहनने वालों को भेजा जेल, लगाया जुर्माना

राज्य सरकार के निर्देश के बाद सभी जिलों में प्रशासन ने उठाए सख्त कदम, मास्क नहीं पहनने वालों पर एक्शन...।

By: Manish Gite

Updated: 21 Nov 2020, 05:32 PM IST

भोपाल। मध्यप्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रशासन अब सख्त हो गया है। भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर और उज्जैन में मास्क नहीं पहने वालों पर कार्रवाई की खबरें आने लगी है। कई जिलों में मास्क नहीं पहनने वालों के चालान बनाते हुए जुर्माना वसूला जा रहा है, वहीं अस्थाई जेल में भी भेजा जा रहा है। ऐसे ही कुछ जिलों में शनिवार को हुई कार्रवाई से ऐसे लोगों में हड़कंप मचा हुआ है, जो मास्क पहनने से बच रहे थे।

 

देखें खबर से संबंधित वीडियो...

पहली तस्वीर उज्जैन की है जहां नगर निगम और पुलिस की संयुक्त टीम कार्रवाई कर रही थी। पकड़े जाने पर कई लोग बहाने बनाते देखे गए। कुछ हमेशा मास्क पहनने की कसमें खाने लगे तो कुछ लोगों को जब पुलिस वैन में बैठने को कहा तो वे हाथ जोड़कर पुलिस अफसरों के आगे बैठ गए। ऐसा ही एक वीडियो भी वायरल हुआ है, जिसमें मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में जब एक युवक को पकड़ा तो वो गिड़गिड़ाने लगा। अंततः पुलिस ने उसे खींचकर वैन में बैठा दिया। पुलिस ने ऐसे ही एक-एक करके 1216 लोगों को जेल भेज दिया, जबकि 161 लोगों से 100-100 रुपए का जुर्माना वसूल किया।

 

इंदौर: नगर निगम ने संभाला मोर्चा

इधर, इंदौर में भी चालानी कार्रवाई का नजारा देखने को मिला। नगर निगम के कर्मचारी सुबह से ही कई चौराहों पर तैनात हो गए और मास्क नहीं पहनने वालों को पकड़ने लगे। राजबाड़ा और जेल रोड क्षेत्र में पकड़े जाने पर लोग तरह-तरह के बहाने बनाते रहे, लेकिन इसके बावजूद भी सख्ती से कार्रवाई की जा रही है। देखें इंदौर की ताजा तस्वीरें...।

 


भोपाल: बगैर मास्क बाहर निकलना महंगा पड़ा

भोपाल में भी शनिवार को बगैर मास्क वालों की धरपकड़ जारी रही। खासकर पुराने भोपाल के चौक-बाजार, बुधवारा, इतवारा में पुलिस ने चैकिंग प्वाइंट लगाए थे। यहां तहसीलदार के नेतृत्व में कार्रवाई जारी है। बगैर मास्क वालों से 100-100 रुपए वसूलने की कार्रवाई की जा रही है।


फिर बढ़ने लगा कोरोना का संक्रमण

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में ठंड बढ़ने के साथ ही कोरोना वायरस के मरीज भी बढ़ने लगे हैं। अब तक मरीजों की संख्या 1 लाख 90 हजार के पार निकल गई है। जबकि अब तक 3138 मरीजों की मौत हो चुकी है। पिछले 24 घंटे की बात करें तो 9 मौत हुई हैं और 1228 नए संक्रमित मिले हैं, जो पहले आए मामलों में काफी अधिक है।

Show More
Manish Gite
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned