scriptGold Silver Price Today: फिर आई सोना-चांदी के भाव में गिरावट, इतने दिनों में होने वाला है महंगा | gold silver price today date 17 september | Patrika News
भोपाल

Gold Silver Price Today: फिर आई सोना-चांदी के भाव में गिरावट, इतने दिनों में होने वाला है महंगा

सराफा बजार में सोना-चांदी से बने आभूषणो की मांग बढ़ने लगी है। इस बढ़ती डिमांड को देखने हुए जानकारों का अनुमान है कि दीपावली से पहले सोना चांदी के दामों में तेजी आने के चांसेस ज्यादा हैं।

भोपालSep 17, 2019 / 01:35 pm

Faiz

Gold Silver Price Today

Gold Silver Price Today: फिर आई सोना-चांदी के भाव में गिरावट, इतने दिनों में होने वाला है महंगा

भोपाल/ अंतरराष्ट्रीय शेयर बाजार में पिछले एक हफ्ते से सोना-चांदी के भाव में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। बावजूद इसके सोने-चांदी के निवेशकों में कमी देखी जा रही है। सराफा व्यापारी नवनीत अग्रवाल के मुताबिक, सोना-चांदी में ज्यादा से ज्यादा निवेश हो सके, इसलिए अंतर्राष्ट्रीय बाज़ार में इसके दामों को कम करने के लिए ज्यादा ज्यादा प्रयास किया जा रहा है। इसके बावजूद स्थानीय सराफा बजार में सोना-चांदी से बने आभूषणों की बिक्री में किसी तरह की तेज़ी नहीं दिख रही है। अनुमान है कि, आगामी त्यौहारी सीज़न यानी दीपावली में सोना चांदी की बिक्री बढ़ेगी, ऐसे में एक बार फिर इसके दामों तेजी आ सकती है।

 

पढ़ें ये खास खबर- फिर बढ़े पेट्रोल डीजल के दाम, जानिए आज क्या हैं आपके शहर के रेट


आज सोना चांदी का भाव

वैश्विक सराफा बाजार में सोना और चांदी को लेकर लगातार गिरावट से स्थानीय सराफा बाजार में मंगलवार को भी सोना पिछले मूल्य से सस्ता हुआ। आज सोना प्रति दस ग्राम 38 हजार 370 रुपए है। वहीं चांदी पिछले 11 दिनों में सबसे कम रेट यानि प्रति किलो 48 हजार 300 रुपये रहा।

 

पढ़ें ये खास खबर- बारिश में मक्खियों से हैं परेशान तो एक बार ज़रूर आज़माएं ये उपाय

 

अंतरराष्ट्रीय बाजारों पर निर्भर सोना-चांदी के भाव

सराफा कारोबारियों के मुताबिक, त्योहार और शादी विवाह की ग्राहकी नहीं होने तथा बरसात के कारण मांग में कमी होने से कीमती धातुओं के बाजार में गिरावट देखी जा रही है। हालांकि, सोना-चांदी के भाव अंतरराष्ट्रीय बाजारों पर निर्भर रहते हैं।

 

पढ़ें ये खास खबर- Diabities को कंट्रोल में रखती है एक चुटकी हल्दी, जानिए कैसे


भोपाल में सोने का भाव

वजन_______22 कैरेट सोना________24 कैरेट सोना

Home / Bhopal / Gold Silver Price Today: फिर आई सोना-चांदी के भाव में गिरावट, इतने दिनों में होने वाला है महंगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो