scriptप्रदेश में जल्द होगी अतिथि शिक्षकों की भर्ती, शुरु हुई प्रक्रिया | Good News 7 thousand guest teachers recruit soon in MP | Patrika News
भोपाल

प्रदेश में जल्द होगी अतिथि शिक्षकों की भर्ती, शुरु हुई प्रक्रिया

लोक शिक्षण संचालनालय आयुक्त जयश्री कियावत ने सभी संभागीय संयुक्त संचालक और जिला अधिकारियों को दिए आदेश…

भोपालMar 24, 2021 / 07:13 pm

Shailendra Sharma

teacher.png

भोपाल. सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे प्रदेश के हजारों लाखों अभ्यार्थियों के लिए अच्छी खबर है। मध्यप्रदेश में जल्द ही स्कूल शिक्षा विभाग सात हजार पदों पर अतिथि शिक्षकों की भर्ती करेगा। नोटिफिकेशन जारी होने के बाद इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इसके लिए अप्लाई कर सकेंगे। उम्मीद जताई जा रही है कि अप्रैल के आखिरी हफ्ते में शिक्षा विभाग की ओर से अतिथि शिक्षकों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा।

 

ये भी पढ़ें- जबलपुर रेल मंडल में निकली भर्ती, 5 अप्रैल आवेदन की आखिरी तारीख

 

7 हजार अतिथि शिक्षकों की होगी भर्ती
जानकारी के मुताबिक शिक्षा विभाग प्रदेश में जल्द ही 7 हजार अतिथि शिक्षकों की भर्ती करेगा। लोक शिक्षण संचालनालय आयुक्त जयश्री कियावत ने सभी संभागीय संयुक्त संचालक व जिला अधिकारियों को इसके लिए जल्द से जल्द कार्रवाई के आदेश दिए हैं। बताया जा रहा है कि पहले विभाग की ओर से खाली पदों पर भर्तियों की मैपिंग की जाएगी और उसके बाद नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। हालांकि नोटिफिकेशन कब जारी किया जाएगा इसके बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि अप्रैल महीने के आखिरी सप्ताह में अतिथि शिक्षक भर्ती का नोटिफिकेश जारी किया जा सकता है।

 

ये भी पढ़ें- ट्रेन में 36 घंटों तक सहन करती रही मनचलों की छेड़छाड़, स्टेशन पर की पिटाई

 

रिक्त पड़े हैं शिक्षकों के हजारों पद
बता दें कि प्रदेश के विभिन्न सरकारी स्कूलों में शिक्षकों के हजारों पद खाली हैं और खुद सरकार ने इस बात को स्वीकार किया है। शिक्षकों के न होने से स्कूलों में बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है और सरकार की तरफ से पूर्व में भी इस बात के संकेत दिए गए थे कि खाली पड़े शिक्षकों के पदों के लिए जल्द ही भर्तियां की जाएंगी।

देखें वीडियो- ट्रेन में यात्रा के दौरान युवती से छेड़छाड़

https://www.dailymotion.com/embed/video/x805jhp

Home / Bhopal / प्रदेश में जल्द होगी अतिथि शिक्षकों की भर्ती, शुरु हुई प्रक्रिया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो