scriptट्रेन में 36 घंटों तक सहन करती रही मनचलों की छेड़छाड़, स्टेशन पर की पिटाई | Eve Teasing in Sanghamitra Express Girl Beat Man at Katni Station | Patrika News
कटनी

ट्रेन में 36 घंटों तक सहन करती रही मनचलों की छेड़छाड़, स्टेशन पर की पिटाई

ट्रेन में यात्रा के दौरान युवती से छेड़छाड़, शराब पीकर मुंह में उड़ाया सिगरेट का धुआं, GRP-RPF अनजान, हेल्पलाइन से भी नहीं मिली मदद..

कटनीMar 24, 2021 / 04:16 pm

Shailendra Sharma

train.png
कटनी. ट्रेन में सफर के दौरान होने वाली छेड़छाड़ की वारदातों को रोकने के लिए भले ही केंद्र व प्रदेश सरकारों ने कितनी भी हेल्पलाइन चालू कर रखी हों लेकिन जरुरत के वक्त इनसे माकूल मदद नहीं मिलती। ऐसी ही एक मामला कटनी में सामने आया है। शहर की एक बेटी साहस के साथ 36 घंटे तक मनचलों से अपने आप को बचाती रही और कहीं से भी मदद न मिलने के बाद उसके परिजनों को खुद कानून को अपने हाथों में लेना पड़ा।
देखें वीडियो-

https://youtu.be/Yd31C8_402Y

36 घंटों तक सहन करती रही छेड़छाड़
बेंगलोर से कटनी की यात्रा कर रही एक युवती के साथ में मनचलों द्वारा अभद्रता व छेड़छाड़ किए जाने का मामला सामने आया है। युवती ने टोल फ्री नंबर पर शिकायत भी की, लेकिन कोई मदद नहीं मिली। पीड़िता की मानें तो लगभग 36 घंटे तक उसे मनचलों की यातना सहनी पड़ी। हैरानी की बात तो यह है इतना गंभीर मामला होने के बाद जीआरपी अनजान बनी हुई है। जानकारी के अनुसार कटनी की एक युवती बेंगलोर में रहती है। 20 मार्च को सूचना मिली कि पिता की तबीयत खराब है, वह आनन-फानन में कटनी आने के लिए संघमित्रा एक्सप्रेस के जनरल कोच में बैठी। युवती के मुताबित बिहार के कुछ युवकों ने युवती को सीट दी और फिर कुछ देर बाद शराब और सिगरेट पी। सिगरेट का धुआं युवती के चेहरे में उड़ाने लगे और अश्लील बातें करने लगे। युवती ने मामले की जानकारी फोन पर परिजनों को दी। युवती ने कहा कि उसने आरपीएफ से भी संपर्क किया तो वहां से कहा गया कि आप 182 में शिकायत दर्ज कराएं। टोल फ्री नंबर में शिकायत करने पर विजयवाड़ा में आरपीएफ स्टाफ भी पहुंचा, लेकिन आरपीएफ बदमाशों पर कार्रवाई करने की बजाय युवकों को समझाइश देकर चली गई। युवती ने कहा कि आरपीएफ के इस रवैया से युवकों का हौंसला और बढ़ गया और वे डर गई। वह न तो खाना खा पाई और ना ही पानी पिया। घबराहट में वह परेशान होती रही। लगातार युवक उसके साथ बदसलूकी करते रहे।

ये भी पढ़ें- मैनेजर कहता है ‘तुम बहुत खूबसूरत हो, मेरा साथ दोगी तो जमीन से आसमान पर बैठा दूंगा’

 

train_03.png

स्टेशन पर हुई मनचलों की मरम्मत
पीड़ित युवती ने फोन के जरिए अपने परिजन व एक समाजसेवी को घटना की जानकारी दी। 21 मार्च की शाम जब ट्रेन 36 घंटे बाद कटनी पहुंची तो परिजन व कुछ युवक कटनी स्टेशन पहुंचे और छेड़छाड़ करने वाले युवकों को ट्रेन से उतारकर स्टेशन पर उनकी जमकर मरम्मत की। हैरानी की बात तो यह है कि परेशान परिजन स्टेशन पहुंचे, प्लेटफॉर्म में मारपीट हुई, लेकिन जीआरपी व रेलवे अधिकारियों को भनक तक नहीं लगी। युवती ने बदनामी के डर से शिकायत न करने की बात कही है।

ये भी पढ़ें- सीनियर की छेड़छाड़ से परेशान छात्रा ने किया सुसाइड

 

train_04.png

वीडियो वायरल होने के बाद भी जिम्मेदार अंजान
कटनी जीआरपी प्रभारी राकेश पटेल का कहना है कि सोशल मीडिया के माध्यम से उन्हें घटना की जानकारी लगी है, लेकिन पीडि़ता हमारे पास शिकायत करने नहीं आई। हमें लड़की का पता भी नहीं मिल रहा है, स्टेशन में मारपीट जैसी घटना हुई है इसकी भी जानकारी नहीं है। शिकायत मिलती है तो कार्रवाई की जाएगी।

देखें वीडियो-

https://www.dailymotion.com/embed/video/x805jhp

Home / Katni / ट्रेन में 36 घंटों तक सहन करती रही मनचलों की छेड़छाड़, स्टेशन पर की पिटाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो