script कर्मचारियों की मौज! लगातार छह दिनों की होगी सरकारी छुट्टी | Holidays for government employees in mp | Patrika News

कर्मचारियों की मौज! लगातार छह दिनों की होगी सरकारी छुट्टी

locationभोपालPublished: Jan 15, 2024 04:36:54 pm

Submitted by:

deepak deewan

एमपी में सरकारी कर्मचारियों अधिकारियों के लिए अच्छी खबर है। उन्हें कई दिनों की छुट्टी मनाने का मौका मिल सकता है। अयोध्या में रामलला प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर जश्न के लिए एमपी सरकार ने कर्मचारियों—अधिकारियों को बड़ी सौगात देते हुए 22 जनवरी को अवकाश देने की प्रक्रिया चालू कर दी है।

mpgovt.png
सरकारी कर्मचारियों अधिकारियों के लिए अच्छी खबर

एमपी में सरकारी कर्मचारियों अधिकारियों के लिए अच्छी खबर है। उन्हें कई दिनों की छुट्टी मनाने का मौका मिल सकता है। अयोध्या में रामलला प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर जश्न के लिए एमपी सरकार ने कर्मचारियों—अधिकारियों को बड़ी सौगात देते हुए 22 जनवरी को अवकाश देने की प्रक्रिया चालू कर दी है। मुख्यसचिव की मंजूरी मिलते ही इस संबंध में आधिकारिक घोषणा कर दी जाएगी। इसके अलावा अगले सप्ताह का एक और अवकाश घोषित किया जा चुका है। स्थिति ऐसी बन रही है कि अधिकारी—कर्मचारी केवल दो दिन का अवकाश लेकर ही लगातार छह दिन की छुट्टी मना सकता है।

यह भी पढ़ें: एमपी में पश्चिमी विक्षोभ से फिर बिगड़ेगा मौसम, ठंड के साथ बरसात का 5 दिन का अलर्ट

राज्य सरकार के निर्देश पर रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दिन यानि 22 जनवरी को सरकारी अवकाश का प्रस्ताव प्रदेश की मुख्य सचिव वीरा राणा की मंजूरी के लिए भेज दिया गया है। इसे जल्द ही मंजूरी मिलने की संभावना है। मुख्य सचिव की मंजूरी मिलते ही 22 जनवरी की छुट्टी के आदेश जारी कर दिए जाएंगे। खास बात यह है कि 22 जनवरी की छुट्टी मिलते ही सरकारी अमले को लगातार कई दिनों का अवकाश मिल जाएगा।

यह भी पढ़ें: हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट पर 60 लाख वाहन मालिकों के लिए बड़ी खबर

इस दिन सभी सरकारी दफ्तरों में अवकाश रखा जाएगा। इसी के साथ सरकारी कर्मचारियों की मौज हो जाएगी। 22 जनवरी को अवकाश घोषित होेते ही 20 जनवरी से 22 जनवरी तक का लगातार तीन दिन का सरकारी अवकाश हो जाएगा। इतना ही नहीं, केवल दो दिन का अवकाश लेकर अधिकारी—कर्मचारी लगातार छह दिन की छुट्टी मना सकेंगे।

यह भी पढ़ें: हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट पर बड़ा अपडेट, वाहन मालिकों को दी राहत

दरअसल 17 जनवरी को ऐच्छिक अवकाश घोषित किया जा चुका है। इस दिन गुरु गोविंदसिंह जयंती है। 17 को ऐच्छिक अवकाश के बाद कर्मचारी अधिकारी 18 और 19 जनवरी को छुट्टी ले लें तो उनकी लगातार छह दिनों की मौज हो सकती है।

यह भी पढ़ें: चाइना डोर से पतंग उड़ाई और बेची तो खैर नहीं, मकान होगा धराशायी, चलेगी जेसीबी

गौरतलब है कि 20 जनवरी को एमपी में शनिवार का अवकाश है जबकि 21 जनवरी को रविवार की छुट्टी है। 22 जनवरी को अवकाश घोषित होते ही लगातार तीन दिनों का शासकीय अवकाश हो जाएगा। शनिवार के पहले के 17 जनवरी के ऐच्छिक अवकाश को मिलाकर अगले सात दिनों में 4 दिनों की छुट्टी है। ऐसे में कर्मचारी अधिकारी 18 जनवरी और 19 जनवरी की छुट्टी लेकर छह दिन का अवकाश मना सकता है।

ट्रेंडिंग वीडियो