scriptइस शादी में रिपोर्ट निगेटिन आने पर ही मिला न्यौता, सैनिटाइजर से हुआ स्वागत | IFS officer's daughter's corona free wedding | Patrika News
भोपाल

इस शादी में रिपोर्ट निगेटिन आने पर ही मिला न्यौता, सैनिटाइजर से हुआ स्वागत

IFS अफसर ने की बेटी की कोरोना फ्री शादी, सिर्फ 25 मेहमान हुए शादी में शामिल, सभी मेहमानों का पहले कोरोना टेस्ट हुआ..

भोपालDec 08, 2020 / 04:05 pm

Shailendra Sharma

01_1.png

,,

भोपाल. मध्यप्रदेश की राजधानी में एक ऐसी शादी हुई जिसकी चर्चा सोशल मीडिया पर जोरों पर हो रही है। कोरोना गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन करते हुए इस शादी का आयोजन हुआ और ये कहा जाए कि ये शादी पूरी तरह से कोरोना फ्री शादी थी तो गलत नहीं होगा। ये शादी थी आईएफएस अफसर एसएस राजपूत की बेटी अंशिका की। जिसमें फूलों की जगह सैनेटाइजर से बारातियों का स्वागत किया गया।
02_1.png

रिपोर्ट नेगेटिव आने पर न्यौता, सैनेटाइजर से स्वागत

IFS अफर एसएस राजपूत की बेटी अंशिका की शादी यूएसए में रह रहे अक्षत के साथ हुई है। शादी के दौरान कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए बनाई गई गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन किया गया। महज 25 मेहमानों की मौजूदगी में अंशिका और अक्षत सात जन्मों के बंधन में बंधे। सभी मेहमान मास्क लगाए हुए थे और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी किया। बारात आई तो गेट पर बारातियों की थर्मल स्कैनिंग हुई और फूलों की जगह सैनेटाइजर से बारातियों का स्वागत किया गया।

 

05.png

महिलाओं ने संभाली रसोई, युवाओं ने डेकोरेशन

कोरोना फ्री इस शादी में आपसी सामंजस्य के साथ ही सभी कार्यक्रम संपन्न हुए। टेंट हाइस से सिर्फ बेसिक सामान मंगाया गया और अधिकतर सजावट दुल्हन की मां के हाथों से बने सामानों से की गई। शादी में शामिल होने वाले दोनों पक्षों के 12 युवा जोड़ों ने सजावट का काम अपने हाथों में लिया तो वहीं बुजुर्ग लोगों ने रीति-रिवाजों के साथ शादी को संपन्न कराया।

04_1.png

दुल्हन की बुआ, चाची और मामी ने किचिन की जिम्मेदारी संभाली और खुद ही अपने हाथों से सभी के लिए सादा और स्वादिष्ट भोजन बनाया। शादी पूरी तरह से सादे समारोह में हुई खाने में सिर्फ दो सब्जियां, दाल, पूरी, रोटी और घर पर बनने वाली मिठाई जैसे हलवा और खीर ही बने। जिन्हें खाकर सभी अपनी उंगलियां चाटते नजर आए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो