script यात्री ध्यान दें ! IndiGo ने सभी फ्लाइटों के शेड्यूल किए कैंसिल, विंटर शेड्यूल में कोई स्लॉट नहीं | IndiGo canceled all scheduled flights, no slots in winter schedule | Patrika News

यात्री ध्यान दें ! IndiGo ने सभी फ्लाइटों के शेड्यूल किए कैंसिल, विंटर शेड्यूल में कोई स्लॉट नहीं

locationभोपालPublished: Oct 06, 2023 04:49:12 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

भोपाल। राजभोज इंटरनेशनल एयरपोर्ट से 8 अक्टूबर को शुरू होने वाली इंडिगो की भोपाल से पुणे और कोलकाता फ्लाइट के सभी शेड्यूल निरस्त कर दिए गए हैं। इंडिगो ने नई सेवाओं के लिए शेड्यूल जारी किया था लेकिन इसे टाल दिया गया है।

capture_2.png
IndiGo

इसकसे लेकर शहर के बंगाली समाज में खासी नाराजगी है। नवरात्रि, दशहरा पर्व पर कोलकाता जाने वाले हवाई पैसेंजर बेसब्री से नई फ्लाइट की बुकिंग खुलने का इंतजार कर रहे थे। एयरपोर्ट डायरेक्टर रामजी अवस्थी ने साफ किया है कि कंपनी फिलहाल इस फ्लाइट को शुरू नहीं कर रही है। विंटर शेड्यूल 29 अक्टूबर से शुरू होना है लेकिन इंडिगो ने विंटर शेड्यूल के लिए भी पुणे, कोलकाता के लिए नया स्लॉट नहीं मांगा है।

यह जारी हुआ था शेड्यूल

कंपनी नई उड़ान को राउंड फ्लाइट के रूप में चलाने जा रही थी। यह सप्ताह में छह दिन यानी संचालित की जानी थी। अक्टूबर 2020 को इंडिगो की भोपाल-कोलकाता फ्लाइट को कंपनी बंद कर दिया था। वहीं, एअर इंडिया ने अगस्त 2022 को दिल्ली-भोपाल-पुणे फ्लाइट को बंद किया था। यानी कोलकाता के लिए करीब तीन साल बाद फिर से फ्लाइट मिलने जा रही थी जो एक बार फिर टल गई है।

इंटरनेशनल फ्लाइट पैसेंजर के लिए एयरपोर्ट पर ग्रीन चैनल शुरू, इमीग्रेशन में होगी आसानी

राजभोज इंटरनेशनल एयरपोर्ट से जल्द ही इमिग्रेशन ग्रीन चैनल काउंटर शुरू किया जाएगा। इंटरनेशनल फ्लाइट पैसेंजर के लिए इलेक्ट्रॉनिक गेट चैनल की शुरुआत गुरुवार से की गई। इस अवसर पर एयरपोर्ट डायरेक्टर रामजी अवस्थी ने सेवा का लोकार्पण किया। एयरपोर्ट डायरेक्टर ने बताया कि इंटरनेशनल फ्लाइट के लिए भोपाल एयरपोर्ट पूरी तरह तैयार है। कस्टम क्लीयरेंस की बाकी औपचरिकता पूरी होते ही ग्रीन चैनल के बाकी संसाधन शुरू किए जाएंगे। भोपाल में इंटरनेशनल उड़ान की शुरूआत दुबई से हो सकती है।

रेड चैनल,एक्स-रे मशीनें लगेंगी

इमिग्रेशन काउंटर के लिए जगह आरक्षित कर ली गई है। पिछले दिनों केंद्रीय गृह मंत्रालय की इमिग्रेशन सेक्शन एवं नागरिक उड्डयन मंत्रालय की एक टीम की सहमति से कस्टम चैक पोस्ट के लिए भी जगह का प्रावधान कर लिया गया। कस्टम विभाग यहां ग्रीन एवं रेड चैनल बनाएगा। बैगेज एवं बॉडी एक्स-रे मशीनें स्थापित करने का प्रस्ताव है।

ट्रेंडिंग वीडियो