scriptकांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष पटवारी का जोरदार हमला, पार्टी के ‘इन नेताओं’ को बताया ‘थर्ड क्लास’ | Jitu Patwari calls the leaders leaving Congress 'third class' | Patrika News
भोपाल

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष पटवारी का जोरदार हमला, पार्टी के ‘इन नेताओं’ को बताया ‘थर्ड क्लास’

Jitu Patwari calls the leaders leaving Congress ‘third class’ मध्यप्रदेश की शेष सीटों पर कांग्रेस अपने उम्मीदवारों का ऐलान दो दिन में कर देगी।

भोपालMar 17, 2024 / 04:43 pm

deepak deewan

jitu17.png

उम्मीदवारों का ऐलान दो दिन में

Jitu Patwari calls the leaders leaving Congress ‘third class’ लोकसभा चुनाव कार्यक्रमों की घोषणा के बाद एमपी में दोनों दलों— बीजेपी और कांग्रेस की सक्रियता बढ़ गई है। इसी क्रम में एमपी कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष
जीतू पटवारी Jitu Patwari ने रविवार को प्रेस से बात की। उन्होंने बताया कि मध्यप्रदेश की शेष सीटों पर कांग्रेस अपने उम्मीदवारों का ऐलान दो दिन में कर देगी। पटवारी ने इस दौरान उन कांग्रेसियों पर भी जोरदार हमला किया जोकि पार्टी छोड़कर जा चुके हैं या बीजेपी में शामिल होने की तैयारी कर रहे हैं।
चुनाव आयोग द्वारा शनिवार को लोकसभा चुनाव 2024 की घोषणा के बाद रविवार को पीसीसी चीफ जीतू पटवारी मीडिया से मुखातिब हुए। यहां उन्होंने
अपने विरोधियों पर जमकर प्रहार किए। यहां तक कि कांग्रेस के उन नेताओं को थर्ड क्लास भी बता दिया जोकि अब पार्टी छोड़कर चले गए हैं।
लोकसभा चुनावों के लिए एमपी में कांग्रेस के अधिकांश प्रत्याशियों की घोषणा का अभी तक इंतजार किया जा रहा है। अभी तक केवल 10 सीटों पर कांग्रेस ने अपने प्रत्याशी उतारे हैं। इस संबंध में पीसीसी चीफ pcc chief ने बताया कि शेष सीटों पर कांग्रेस के उम्मीदवारों के नामों की घोषणा 19 मार्च यानि मंगलवार तक कर दी जाएगी।
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने राज्य की बीजेपी सरकार के मुखिया यानि सीएम मोहन यादव पर भी जोरदार राजनीतिक हमला किया। उन्होंने यादव को अक्षम सीएम करार दिया।

कांग्रेस से बीजेपी में जानेवाले नेताओं पर पटवारी सबसे ज्यादा मुखर रहे। उन्होंने ऐसे नेताओं को थर्ड क्लास कहा। कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल होनेवाले नेताओं के संबंध में पटवारी बोले कि ऐसे नेताओं का कोई सम्मान नहीं है। पार्टी छोड़कर गए कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता का इशारा करते हुए उन्होंने बताया कि वे अब तीसरी पंक्ति में बैठ रहे हैं।
शेष उम्मीदवारों के नाम तय – पटवारी ने बताया कि प्रदेश में शेष बची लोकसभा सीटों के लिए 18 या 19 मार्च को कांग्रेस अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर देगी। जीतू पटवारी का कहना है कि रविवार को कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में शेष उम्मीदवारों के नाम तय हो जाएंगे।

Home / Bhopal / कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष पटवारी का जोरदार हमला, पार्टी के ‘इन नेताओं’ को बताया ‘थर्ड क्लास’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो