बड़ी खबर: इन 3 शहरों में फिर से लगा 'लॉकडाउन', 31 मार्च तक बंद रहेंगे स्कूल

-भोपाल, इंदौर व जबलपुर 21 मार्च को पूरी तरह बंद रहेंगे
-31 मार्च तक तीनो शहरों में स्कूल बंद

By: Ashtha Awasthi

Updated: 19 Mar 2021, 08:59 PM IST

भोपाल। पूरे मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, जिन्हें देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रालय में कोरोना की आपात बैठक बुलाई। जिसमें फैसला लिया गया कि भोपाल, इंदौर व जबलपुर में 21 मार्च रविवार को टोटल लॉकडाउन रहेगा। इसके अलावा, 31 मार्च तक इन तीनों शहरों में स्कूल कॉलेज बंद रहेंगे।

बता दें कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हालातों की समीक्षा के लिए वरिष्ठ अफसरों की आपात बैठक बुलाई थी। मुख्यमंत्री शाम 7 बजे बंगाल से भोपाल लौटने के बाद एयरपोर्ट से सीधे मंत्रालय पहुंच गए थे। बैठक में मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैस और डीजीपी विवेक जौहरी के अलावा स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव मोहम्मद सुलेमान और गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव डाॅ. राजेश राजौरा को बैठक में बुलाया गया था।

वहीं अब सरकार एक बार फिर से संक्रमण को रोकने के लिए माइक्रो कंटेनमेंट का फॉर्मूला लागू करने जा रही है। ये फॉर्मूला भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर, उज्जैन, रतलाम, छिंदवाड़ा, बुरहानपुर, बैतूल और खरगोन में लागू होगा। यहां पर अब जिस घर में भी कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलेगा उसके घर के बाहर पोस्टर लगा दिया जाएगा। पूरी गल्ली व मोहल्ले को कंटेनमेंट जोन नहीं बनाया जाएगा। आने वाले एक दो-दिनों में यह फैसला लागू हो जाएगा।

Ashtha Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned