scriptLok Sabha Election 2024 : कांग्रेस का बड़ा फैसला, लोकसभा के बदलेगी प्रत्याशी, कमजोर फीडबैक के बाद उठाया कदम | Lok Sabha Election 2024 : Congress will change Lok Sabha candidate | Patrika News
भोपाल

Lok Sabha Election 2024 : कांग्रेस का बड़ा फैसला, लोकसभा के बदलेगी प्रत्याशी, कमजोर फीडबैक के बाद उठाया कदम

Lok Sabha Election 2024: Congress will change Lok Sabha candidate – कांग्रेस ने बड़ा फैसला लिया है। कांग्रेस ऐसे प्रत्याशी को बदल रही है।

भोपालApr 11, 2024 / 07:24 am

deepak deewan

khargerahul.png

एक दो दिन में आधिकारिक रूप से घोषणा कर दी जाएगी

Lok Sabha Election 2024: Congress will change Lok Sabha candidate – लोकसभा चुनावों में कांग्रेस की स्थिति खराब है। एमपी में पूर्व प्रदेश अध्यक्ष, पूर्व मंत्री-सांसद-विधायकों से लेकर हजारों कार्यकर्ता बीजेपी में जा चुके हैं। एक ओर जहां पार्टी में भगदड़ मची है वहीं दूसरी जिन नेताओं को लोकसभा के लिए प्रत्याशी बनाया गया है वे भी सक्रिय नहीं हैं। कमजोर फीडबैक के बाद कांग्रेस ने बड़ा फैसला लिया है। कांग्रेस ऐसे प्रत्याशी को बदल रही है। इसके लिए एक दो दिन में आधिकारिक रूप से घोषणा कर दी जाएगी।

बताया जा रहा है कि कांग्रेस एमपी की आदिवासी सीट का प्रत्याशी बदल रही है। इस सीट पर अभी नामांकन प्रक्रिया शुरु नहीं हुई है। प्रदेश के नेता इस बात पर सहमत हो चुके हैं और पार्टी हाईकमान को यह प्रस्ताव भेज दिया गया है। आलाकमान की हरी झंडी मिलते ही आज-कल में इसकी घोषणा कर दी जाएगी।

लोकसभा चुनाव में पूरी रणनीति से काम कर रही कांग्रेस एक-एक सीट के लिए गंभीर है। हर सीट पर गहरी नजर रखी जा रही है। घोषित उम्मीदवारों के परफॉर्मेंस को भी पार्टी बारीकी से देख रही है। ऐसे में आदिवासी बाहुल्य इलाके की एक लोकसभा सीट पार्टी को कमजोर नजर आ रही है। यहां उम्मीदवार बदला जा सकता है।

इस सीट पर अभी नामांकन शुरू नहीं हुए हैं। वैसे उम्मीदवारी के बाद ही प्रत्याशी ने चुनाव प्रचार भी शुरू कर दिया। पार्टी को यहां फीडबैक मिला कि प्रत्याशी सक्रिय नहीं है। सूत्रों का कहना है कि पार्टी ने अपने स्तर पर पड़ताल कराई तो इसे सही पाया गया। ऐसे में प्रत्याशी बदलने पर सहमति बनी।

इस मामले में प्रदेश कांग्रेस और नेताप्रतिपक्ष की चर्चा भी हो चुकी है। ये दोनों भी उम्मीदवार बदलने पर सहमत हैं। अब निर्णय पार्टी हाईकमान को लेना है, वहां से हरी झंडी मिलते ही एक दो दिन में घोषणा कर दी जाएगी। बता दें कि पिछले लोकसभा चुनाव यानि 2019 में कांग्रेस प्रदेश की 29 में से केवल 1 सीट ही जीत सकी थी।

Home / Bhopal / Lok Sabha Election 2024 : कांग्रेस का बड़ा फैसला, लोकसभा के बदलेगी प्रत्याशी, कमजोर फीडबैक के बाद उठाया कदम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो