scriptMp By Election: चुनाव की तारीखों से पहले ही बसपा ने घोषित कर दिए उम्मीदवार, देखें लिस्ट | madhya pradesh by election bsp announced candidates see list | Patrika News
भोपाल

Mp By Election: चुनाव की तारीखों से पहले ही बसपा ने घोषित कर दिए उम्मीदवार, देखें लिस्ट

इस बार भी भाजपा-कांग्रेस से पहले बसपा ने बाजी मार ली…। मध्यप्रदेश में खाली हुई 27 सीटों पर होना है उपचुनाव…।

भोपालAug 27, 2020 / 04:46 pm

Manish Gite

bsp.png

BSP

भोपाल। मध्यप्रदेश में विधानसभा की 27 सीटों पर होने वाली उपचुनाव की तैयारी सभी पार्टी कर रही है। बहुजन समाज पार्टी ने सभी पार्टियों में बाजी मारते हुए अपने प्रत्याशी भी घोषित कर दिए हैं। बसपा ने 8 सीटों के लिए अपने प्रत्याशी गुरुवार को घोषित कर दिए।

 

मध्यप्रदेश में उपचुनाव की तैयारी अब और तेज हो गई है। भाजपा और कांग्रेस के बीच बयानों का दौर और घोषणाओं का दौर पहले ही चल रहा है। मध्यप्रदेश में 27 सीटों पर उपचुनाव की तारीखों की भी घोषणा अब तक नहीं हुई है, इस बीच बहुजन समाज पार्टी ने अपने 8 प्रत्याशी घोषित कर बाजी मार ली है। बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती के आदेश पर मध्यप्रदेश के बसपा अध्यक्ष इंजी रमाकांत पिप्पल की ओर से यह घोषणा की गई है।

 

bsp1.jpg

कौन कहां से लड़ेगा चुनाव

मार्च में गिर गई थी कमलनाथ सरकार

मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार ज्योतिरादित्य सिंधिया के भाजपा में जाने से गिर गई थी। उनके 22 समर्थकों ने भी इस्तीफा देकर भाजपा की सदस्यता ले ली थी। इसके बाद एक एक करके और विधायक भाजपा में शामिल होते गए। जबकि दो विधायकों के निधन के बाद से खाली थी। इस प्रकार मध्यप्रदेश में अब 27 सीटों पर उपचुनाव होना है। जानकारों का कहना है कि एक सात 27 सीटों पर उपचुनाव होना अब तक का सबसे बड़ा उपचुनाव है।

Home / Bhopal / Mp By Election: चुनाव की तारीखों से पहले ही बसपा ने घोषित कर दिए उम्मीदवार, देखें लिस्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो