एक दिन में 13 हजार से ज्यादा नए संक्रमित, 9 हजार से अधिक ठीक हो गए

madhya pradesh coronavirus update: बढ़ते संकट के बीच बढ़ रहा है रिकवरी रेट....।

भोपाल। मध्यप्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना के संक्रमण (coronairus) के बीच बुधवार को भी राहत देने वाली खबर आई है। प्रदेशभर से 9 हजार से अधिक लोगों के ठीक होने की खबर आई है। मंगलवार को भी इतने ही लोग ठीक (recovery) हुए हैं। इधर, भोपाल में भी बुधवार को 1709 संक्रमित नए आए हैं, जबकि 1684 लोग ठीक हो गए हैं।

 

मध्यप्रदेश में बीते 24 घंटों के दौरान 13107 नए संक्रमित सामने आए हैं, जबकि 75 मौत भी हुई हैं। इन आंकड़ों के सासथ ही अब तक प्रदेशभर में एक्टिव मरीजों की संख्या 82 हजार 268 हो गई है। इनमें से 60 प्रतिशत के करीब मरीज होम आइसोलेशन में है।

 

मध्यप्रदेश के चार बड़े शहरों की बात करें तो सबसे ज्यादा इंदौर में 1781 नए केस आए हैं, जबकि भोपाल में 1709, ग्वालियर में 1219 आए हैं। पूरे प्रदेश से 13 हजार 107 नए मामले आए हैं। लेकिन, राहत की बात भी यह है कि बुधवार को 9035 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।

 

यह भी पढ़ेंः ऑक्सीजन सिलेंडर देखते ही लूटने लगे लोग, एक दिन में दो बार हुई घटना

यह भी पढ़ेंः राहत: कोरोना संक्रमण के बीच अच्छी खबर, ठीक होने वालों की संख्या बढ़ी

भोपाल में 1709 संक्रमित आए, ठीक हुए 1684

राजधानी में कोरोना की दूसरी लहर के खतरे के बीच अच्छी खबरें लोगों को राहत दे रही हैं। बुधवार को एक ही दिन में सबसे ज्यादा मरीज रिकवर होकर घर रवाना हो गए हैं। भोपाल में एक ही दिन में मिलने वाले मरीजों का आंकड़ा 1709 रहा। वहीं 1684 संक्रमित ठीक हो गए। ऐसे में एक ही दिन में 25 लोगों का अंतर देखा गया, जो बड़ी राहत की बात है। इससे प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग काफी उत्साहित हो गया है।

 

यह भी पढ़ेंः कोरोना ने छीन ली 5 दिन के मासूम की 'मां', दूध पिलाने आगे आईं 60 महिलाएं

 

शहर में वर्तमान में 9 हजार 57 संक्रमित इलाज करवा रहे हैं। हालांकि शहर में जिस तेजी से कोरोना का संक्रमण फैल रहा है, उससे लोग दहशत में घर से बाहर नहीं निकल रहे हैं। इसका असर अब वैक्सीनेशन के काम में भी देखा जा रहा है। शहर में वैक्सीनेशन का काम भी धीमा नजर आ रहा है।

 

यह भी पढ़ेंः Triple Murder: पूर्व डिप्टी सीएम के परिवार पर हमला, बेटे, बहू और 4 साल की पोती की हत्या

Manish Gite
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned