scriptMP Loksabha 2024 News- खुद मैदान में थे दिग्गी-शिवराज, सिंधिया, इलाके में बंपर वोटिंग | MP Lok Sabha 2024 News Analysis of 9 Lok Sabha seats of the third phase loksabha chunav polling in MP | Patrika News
भोपाल

MP Loksabha 2024 News- खुद मैदान में थे दिग्गी-शिवराज, सिंधिया, इलाके में बंपर वोटिंग

MP Loksabha 2024 News: तीसरे चरण की 9 लोकसभा सीटों का विश्लेषण, नरोत्तम-भूपेंद्र के क्षेत्र में ज्यादा, स्पीकर तोमर के प्रभाव वाली सीट पर नहीं बना रेकॉर्ड, पढ़ें भोपाल से हरिचरण यादव की रिपोर्ट…

भोपालMay 09, 2024 / 08:29 am

Sanjana Kumar

mp loksabha 2024 News
तीखी गर्मी के बीच मतदाताओं के भारी उत्साह ने तीसरे चरण मे बैतूल और मुरैना लोकसभा सीट को छोड़ अन्य सात में वोटिंग के अपने पुराने रेकॉर्ड तोड़ दिए। भाजपा-कांग्रेस सहित अन्य दलों के दिग्गज नेता अपने विधानसभा क्षेत्रों में बंपर वोटिंग नहीं करा पाए।
पत्रिका ने तीसरे चरण की सीटों का विश्लेषण किया तो पाया कि लोकसभा के रण में उतरे तीन दिग्गज शिवराज सिंह चौहान, दिग्विजय सिंह, ज्योतिरादित्य सिंधिया ही अपने विधानसभा क्षेत्र में बंपर वोटिंग करा पाए। चौहान ने 2019 के लोकसभा चुनाव के मुकाबले बुदनी सीट पर 6.96 प्रतिशत, दिग्विजय ने राघौगढ़ पर 5.68 प्रतिशत, सिंधिया की ग्वालियर पूर्व सीट पर 2.31 प्रतिशत अधिक मतदान हुआ।
हालांकि भाजपा की न्यू ज्वाइनिंग टोली के संयोजक डॉ. नरोत्तम मिश्रा, पूर्व मंत्री भूपेंद्र सिंह और कांग्रेस से राज्यसभा सदस्य अशोक सिंह ने भी पांच साल पहले के रेकॉर्ड तोड़ दिए।

polling in MP
नरोत्तम मिश्रा ने दतिया सीट पर 2.71 प्रतिशत, भूपेंद्र सिंह ने खुरई सीट पर 2.95 प्रतिशत वोटिंग ज्यादा हुई। सिंधिया और अशोक सिंह की ग्वालियर पूर्व सीट पर 2.31 प्रतिशत अधिक मतदान हुआ।
women polling in mp
कटारे का अटेर सबसे कम, लहार भी पीछे उपनेता प्रतिपक्ष हेमंत कटारे की अटेर में सबसे कम 47.74 प्रतिशत वोट ही पड़े जो पिछले लोकसभा चुनाव से 16.48 फीसदी कम है। पूर्व नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह की लहार सीट पर 52.66 फीसदी वोट पड़े, यह 14.58 प्रतिशत कम है।

Hindi News/ Bhopal / MP Loksabha 2024 News- खुद मैदान में थे दिग्गी-शिवराज, सिंधिया, इलाके में बंपर वोटिंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो