scriptबोर्ड परीक्षा में छात्र ने उत्तर की जगह लिख दी टीचर को चिट्ठी | mpbse - Students wrote funny appeal in the answer sheet in board exam | Patrika News
भोपाल

बोर्ड परीक्षा में छात्र ने उत्तर की जगह लिख दी टीचर को चिट्ठी

मध्यप्रदेश में हो रही बोर्ड परीक्षा में उत्तर की जगह स्टूडेंट्स करते हैं अपील…। नंबर बढ़ाने के लिए लिख देते हैं मजेदार संदेश…।

भोपालMar 22, 2024 / 08:46 am

Manish Gite

board-exam.png

उत्तर नहीं आता तो छात्र करते हैं मजेदार अपील।

टीटी नगर स्थित मॉडल स्कूल में उत्तपुस्तिकाओं की जांच हो रही है। मूल्यांकन में आठ सौ से अधिक शिक्षक लगे हैं। उत्तर पुस्तिकाओं पर बच्चों के कई रोचक जवाब कॉपियों पर मिल रहे हैं। उत्तर न आने पर बच्चे ने अंकों के लिए प्रार्थना पत्र-लिख डाला। एक स्टूडेंट ने लिखा सर बीमार होने की वजह से पढ़ाई नहीं कर पाया। पास कर दीजिए। जिले में करीब 60 फीसदी मूल्यांकन पूरा हो चुका है।

राजधानी के मॉडल स्कूल को बोर्ड परीक्षा के लिए मूल्यांकन केन्द बनाया गया है। 22 फरवरी से उत्तरपुस्तिकाओं की जांच के लिए काम शुरू हुआ है। यहां शिक्षकों को कई अनोखे जवाबों का सामना करना पड़ रहा है। एक शिक्षक ने बताया कि प्रश्र के जवाब की बजाय बच्चे ने कॉपी पर प्रार्थना पत्र लिखा। जिसके अंकों के लिए प्रार्थना है।

 

यह भी देखेंः

परीक्षा में स्टूडेंट्स की इमोशनल अपीलः मैं पास नहीं हुई तो घरवाले शादी करवा देंगे…

 

माशिमं ने हर कॉपी को बार कोड देकर एक विशेष पहचान दी है। इसे स्कैन कर ब्योरा मिल सकता है। मंडल ने अपनी सुविधा के लिए यह व्यवस्था की है। जिला शिक्षा अधिकारी अंजनी त्रिपाठी ने बताया कि अभी तक करीब 60 फीसदी मूल्यांकन कार्य पूरा हो गया है।

 

 

बताया गया कि मूल्यांकन के लिए आई एक कॉपी में फूल और पत्तियां बनी थी। पेन से बच्चे ने कई जगह ड्राइंग की थी। साथ में एक विशेष टिप्पणी भी लगी थी। इसमें फूल पत्तियों के लिए अंक मांगे गए।

 

 

मूल्यांकन केन्द्र में गोपनीयता के लिए इंतजाम किए गए हैं। मूल्यांकन केन्द्र में मूल्यांकन कर्ताओं के लिए अलावा अन्य किसी को एंट्री नहीं दी जा रही है।

 

बोर्ड परीक्षा का मूल्यांकन चल रहा है। टीटी नगर स्थित मॉडल स्कूल को मूल्यांकन केन्द्र बनाया गया है। अब तक करीब 60 फीसदी काम पूरा हो चुका है।
-अंजनी त्रिपाठी, जिला शिक्षा अधिकारी

Hindi News/ Bhopal / बोर्ड परीक्षा में छात्र ने उत्तर की जगह लिख दी टीचर को चिट्ठी

ट्रेंडिंग वीडियो