दो दिनों में रिकॉर्ड गिरे पेट्रोल डीज़ल के दाम एमपी में फिर भी बिक रहा है सबसे महंगा, जानिए आपके शहर के रेट

दो दिनों में रिकॉर्ड गिरे पेट्रोल डीज़ल के दाम एमपी में फिर भी बिक रहा है सबसे महंगा, जानिए आपके शहर के रेट
दो दिनों में रिकॉर्ड गिरे पेट्रोल डीज़ल के दाम एमपी में फिर भी बिक रहा है सबसे महंगा, जानिए आपके शहर के रेट

Faiz Mubarak | Updated: 12 Oct 2019, 11:03:51 AM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

Petrol diesel price mp : आज खुले पेट्रोल के दाम 82.10 पैसे प्रति लीटर हैं। वहीं, डीज़ल के दामों पर नज़र डालें तो एमपी में पिछले दो दिनों में भारी गिरावट दर्ज की गई है।

भोपाल/ देश की बिगड़ती अर्थव्यवस्था के बीच मध्य प्रदेश को महंगाई की मार कुछ ज्यादा ही झेलनी पड़ रही है। रोज़ाना पेट्रोल डीजल के दामों में उछाल देशव्यापी समस्या बना हुआ है। वहीं, कुछ दिनों पहले सूबे की कमलनाथ सरकार ने प्रदेशवासियों को एक बार फिर बड़ा झटका दिया था। जिसमें प्रदेश सरकार ने पेट्रोल और डीजल के कीमत पर पांच फीसदी वैट की बढ़ोतरी की थी। वैट बढ़ाए जाने के बाद प्रदेश में पेट्रोल 2.91 रुपये और डीजल 2.86 रुपये लीटर की सीधी बढ़त हुई। हालांकि, इससे पहले जुलाई माह में केन्द्रीय बजट पैश किये जाने के दौरान केन्द्र सरकार और राज्य सरकार ने पेट्रोल डीज़ल के दामों पर दो दो रुपए एक्साइज़ ड्यूटी और स्पेशल ड्यूटी लगाई थी। उस समय भी एकदम से प्रदेश की जनता की जैब पर 4 रुपये प्रति लीटर का भार बढ़ गया था। फिलहाल, शनिवार को एक बार फिर पेट्रोल डीज़ल के दामों में कमी देखी गई है।


मध्य प्रदेश में लगातार 11 दिनों से पेट्रोल डीज़ल के दामों में कमी दर्ज की जा रही है। आज खुले पेट्रोल के दाम 82.10 पैसे प्रति लीटर हैं। पिछले 10 दिनों से घट रहे पेट्रोल के दामों में रिकॉर्ड 24 पैसे प्रति लीटर की कमी दर्ज की गई। वहीं, डीज़ल के दामों पर नज़र डालें तो एमपी में पिछले दो दिनों में भारी गिरावट दर्ज की गई है। एमपी में आज डीज़ल के दाम 73.30 पैसे प्रति लीटर दर्ज किये गए हैं। पिछले दो दिनों में डीजल के दामों में भी 31 पैसे प्रति लीटर की कमी दर्ज की गई है। वहीं, प्रदेश के मुख्य शहरों में पेट्रोल डीजल के दामों पर नज़र डालें तो, यहां थोड़ा अलग उतार चढ़ाव देखने को मिला है।

 

पढ़ें ये खास खबर- SBI का ग्राहकों को बड़ा तोहफा, खाते में पैसे ना होने पर भी कर सकते हैं खरीदारी, ऐसे मिलेगा फायदा

 

(today Petrol diesel rate in bhopal) लगातार कम हो रहे पेट्रोल-डीजल के दाम

बात, राजधानी भोपाल की करें तो यहां पेट्रोल-डीज़ल के दामों में आज एक बार फिर गिरावट दर्ज की गई। यहां आज पेट्रोल के दाम घटकर 81.44 पैसे हो गए हैं। वहीं, आज भोपाल में डीजल के दामों में भी मामूली गिरावट आई। शहर के पेट्रोल टेंकों पर आज डीज़ल की कीमत 72.69 पैसे प्रति लीटर दर्ज की गई है। हालांकि, जानकारों की माने तो, रोज़ाना पेट्रोल डीजल के दामों में हो रहे उतार चढ़ाव का कारण रुपये की कमजोर हालत या मज़बूती है।

 

पढ़ें ये खास खबर- अगर आपके पार्टनर में हैं ये खूबियां तो वो है आपके लिए परफेक्ट, जानिए Secrets

 

(Petrol diesel rate today) एमपी के प्रमुख शहरों में आज के दाम

-इंदौरः पेट्रोल-81.65/ डीज़ल-72.92 दाम हैं।
-उज्जैनः पेट्रोल-81.84/ डीज़ल-73.06 दाम हैं।
-जबलपुरः पेट्रोल-81.55/ डीज़ल- 72.80 दाम हैं।
-ग्वालियरः पेट्रोल-81.63/ डीज़ल-72.87 दाम हैं।
-सागरः पेट्रोल-81.57/ डीज़ल-72.80 दाम हैं।
-भोपालः पेट्रोल-81.44/ डीज़ल-72.69 दाम हैं।


नोटः याद रखें कि, किसी भी शहर के टेंक पर पेट्रोल-डीजल की कीमत एक समान नहीं हो सकती। कारण ये है कि, हमारी ओर से शहर के दाम बताए गए हैं। लेकिन, अलग अलग पेट्रोल टेंक पर पेट्रोल या डीज़ल पहुंचाने में अलग अलग ट्रांसपोर्टेशन चार्ज लगता है, इसलिए हर टेंक पर प्रति लीटर के चार्ज में 2-4 पैसे अंतर होगा।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned