SBI का ग्राहकों को बड़ा तोहफा, खाते में पैसे ना होने पर भी कर सकते हैं खरीदारी, ऐसे मिलेगा फायदा

SBI का ग्राहकों को बड़ा तोहफा, खाते में पैसे ना होने पर भी कर सकते हैं खरीदारी, ऐसे मिलेगा फायदा
SBI का ग्राहकों को बड़ा तोहफा, खाते में पैसे ना होने पर भी कर सकते हैं खरीदारी, ऐसे मिलेगा फायदा

Faiz Mubarak | Updated: 09 Oct 2019, 12:17:33 PM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

एसबीआई ग्राहकों के लिए नई स्कीम लेकर आया है, जिससे आपकी किसी भी ज़रूरत की चीज को खरीदने का सपना अधूरा नहीं रहेगा। स्टेट बैंक के वर्तमान ग्राहक बैंक द्वारा जारी इस सेवा का लाभ उठा सकते हैं। हालांकि, इस सुविधा का लाभ तभी उठाया जा सकता है, जब ग्राहक पाइन लैब की POS मशीन से स्वाइप करेंगे।

भोपाल/ त्योहारी सीजन की शुरुआत हो चुकी है। ऐसे में देश के सबसे बड़े सरकारी बैख यानी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ( SBI ) ने अपने ग्राहकों को बड़ा तोहफा देने का ऐलान कर दिया है। जैसा कि, त्यौहार हमारे लिए भक्ति, मौजमस्ती और ढेर सारी खरीदारी लेकर आते हैं, इसी के मद्देनज़र SBI ने ग्राहकों के लिए एक नई सुविधा की शुरुआत की है। क्योंकि, त्योहारों के मौके पर हम अपनी ज़रूरत की कई चीजें लेने का मन बनाते हैं। लेकिन, कई बार पैसों की कमी के चलते हमारा सपना अधूरा रह जाता है। इस समस्या का निराकरण करते हुए एसबीआई ग्राहकों के लिए नई स्कीम लेकर आया है, जिससे आपकी किसी भी ज़रूरत की चीज को खरीदने का सपना अधूरा नहीं रहेगा। स्टेट बैंक के वर्तमान ग्राहक बैंक द्वारा जारी इस सेवा का लाभ उठा सकते हैं। हालांकि, इस सुविधा का लाभ तभी उठाया जा सकता है, जब ग्राहक पाइन लैब की POS मशीन से स्वाइप करेंगे।

 

पढ़ें ये खास खबर- अब होटल या रेस्टोरेंट में भोजन करने से पहले ही आपको पता हो जाएगी वहां के खाने की शुद्धता, जानिए कैसे


SBI दे रहा ये खास मौका

आप SBI बैंक के ग्राहक हैं और आप नया मोबाइल या नया फ्रीज या वाशिंग मशीन जैसे महंगे प्रोडक्ट्स लेना चाहते हैं। लेकिन न तो आपके पास क्रेडिट कार्ड है और न ही पर्याप्त कैश, तो आपको उदास होने की जरूरत नही हैं। बैंक आपके लिए इस सुविधा को आपके Debit cards के माध्यम से ही पूरा करा देगा। यानी डेबिट कार्ड की मदद से ही खरीदारी करके आप EMI के जरिए भी खरीदारी कर सकते हैं। बैंक ने ग्राहकों के लिए कई सुविधाओं के साथ इस स्कीम की शुरुआत की है।

 

पढ़ें ये खास खबर- बेहद भाग्यशाली होती हैं इन लक्षणो वाली लड़कियां, बुलंद कर देती हैं पति के सितारे


POS के जरिए उठाया जा सकेगा लाभ

एसबीआई की ओर से जारी प्रेस रिलीज के मुताबिक, बैंक के ग्राहक प्वाइंट ऑफ सेल मशीनों के जरिए भारत में ईएमआई पर किसी भी कंज्यूमर ड्यूरेबल सामान की खरीदारी कर सकते हैं। बैंक के मुताबिक, ग्राहक मध्य प्रदेश समेत देशभर के 1,500 से अधिक शहरों में रिलायंस डिजिटल, एलजी ब्रांड स्टोर, सैमसंग स्टोर, क्रोमा और विजय सेल्स सहित 40,000 से अधिक मर्चेंट के जरिए डेबिट कार्ड पर इक्वेटेड मंथली इंस्टॉलमेंट पर सामान खरीदा सकता है।

 

पढ़ें ये खास खबर- 10 लाख लोगों में से कोई एक होता है इतना भाग्यशाली, जिसके इस खास स्थान पर होता है तिल


डॉक्यूमेंटेशन की भी ज़रूरत नहीं

एसबीआई ने जारी प्रेस रिलीज में ये भी कहा कि, इस सुविधा का लाभ आप तत्काल उठा सकते हैं। इसके लिए आपको ना तो आपकी ब्रांच के चक्कर काटने की ज़रूरत है और ना ही किसी तरह के डॉक्यूमेंट्स या वेरिफिकेशन के झंझट में उलझने की। आप एसबीआई डेबिट कार्ड पर खुद छह महीने से 18 महीने की बीच की अवधि का ईएमआई ऑप्शन सेलेक्ट कर सकते हैं। तय समय के अनुसार आपकी EMI ऑटोमेटिक जनरेट हो जाएगी। महीनों का एग्जस्मेंट करके आप अपनी ईएमआई सुनिष्चित कर सकते हैं।

 

पढ़ें ये खास खबर- इस रंग की आंखों वाले होते है भरोसेमंद कभी नही छोड़ते साथ, ऐसे पहचाने इंसानी व्यक्तित्व


नहीं लगेगी कोई प्रोसेसिंग फी

डेबिट कार्ड पर ईएमआई की सुविधा लेने के लिए ग्राहक को किसी तरह की प्रोसेसिंग फीस का भुगतान भी नहीं करना पड़ेगा। इतना ही नहीं चुनिंदा ब्रांडों पर 'नो कॉस्ट ईएमआई' की सुविधा भी मिलेगी। लेनदेन के एक मीना पूरा होने के बाद ही आपके खाते से ईएमआई की पहली किस्त की कटोती होगी। एसबीआई का कहना है कि, जिन ग्राहकों का क्रेडिट प्रोफाइल साफ-सुथरा है, उन्हें इस स्कीम का लाभ उठाना चाहिए। साथ ही, बैक द्वारा बेहतर क्रेडिट स्कोर वाले ग्राहकों को इस संबंध में एसएमएस या ईमेल करके सुविधा लेने के लिए जानकारी भी दी जा रही है।

 

पढ़ें ये खास खबर- अगर आपके पार्टनर में हैं ये खूबियां तो वो है आपके लिए परफेक्ट, जानिए Secrets


SMS पर आप खुद जांच सकते हैं अपनी क्रेडिट प्रोफाइल

जैसा कि, हम पहले ही इसपर चर्चा कर चुकेहैं कि, स्टेट बैंक भारते के सबसे बड़े बैंक में से एक है, इसमें ग्राहकों की बड़ी संख्या होने के कारण इतने कम समय में बैंक द्वारा सविधा की जानकारी देना शायद संभव ना हो। ऐसी स्थिति में ग्राहक जिन ग्राहकों को अब तक बैंक द्वारा मेसेज या ईमेल नहीं मिला है, तो वो खुद बैंक को एसएमएस भेजकर अपनी पात्रता जांच सकते हैं। इसके लिए ग्राहकों को अपने राइट मैसेज बॉक्स में जाना होगा और अंग्रेजी के ब्लॉक लेटर्स में DCEMI लिखकर 567676 में एसएमएस करना होगा। कुछ समय के भीतर ही बैंक द्वारा आपको उचित रिप्लाई दिया जाएगा। इसके अलावा, आप SBI की अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इस सुविधा के संबंध में स्पष्ट जानकारी हासिल कर सकते हैं।

 

पढ़ें ये खास खबर- इस समय बिल्कुल भी न करें मोबाइल का इस्तेमाल, सीधे तौर पर कहलाता है जान से खिलवाड़


MP के ग्राहकों में खास उत्साह

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया द्वारा शुरू की गई इस नई सुविधा से मध्य प्रदेश के खाताधारकों में खासा उत्साह देखा जा रहा है। एसबीआई के खाता धारकों का कहना है बैंक द्वारा अपने ग्राहकों के लिए जारी की गई नई सुविधा सराहनीय है। ज्यादा खुशी इस बात में है कि, बैंक ने इस सुविधा को त्योहारी सीज़न में शुरु किया है। इन दिनों को खासतौकृर पर खरीदारी के लिए ही जाना जाता है। ऐसे में कई बार पैसोंका अभाव होने के कारण हम कई चीजों पर अपना मन मारकर रह जाते थे, लेकिन अब एसबीआई ने अपने ग्राहकों को ये नई सुविधा दी है, तो हम अब अपनी ज़रूरत की चीजें ले पाएंगे। बता दें कि, अक्टूबर से शुरु हुआ ये त्योहारी सीज़न नवरात्रि से शुरू होकर दशहरा, दिवाली, छठ पूजा पूरी करते हुए दिसंबर महीने तक चलेगा। सभी दिवाली में भरसक खरीददारी करते हैं और पैसे नहीं बचने के कारण कई वस्तुएं खरीद नहीं पाते। अब बैंक के इस पहल से सभी मनवांछित वस्तुओं की खरीदारी कर पाना संभव होगा।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned