scriptपेट्रोल के दाम स्थिर डीजल पर मिली राहत, जानिए आपके शहर के रेट | petrol price diesel price Aaj petrol diesel ka rate 30 october 2019 | Patrika News
भोपाल

पेट्रोल के दाम स्थिर डीजल पर मिली राहत, जानिए आपके शहर के रेट

Petrol diesel price mp : बुधवार को पेट्रोल के दाम स्थिर रहे वहीं, डीजल के दाम में मामूली गिरावट दर्ज की गई। आज खुले पेट्रोल के दाम कल की तरह 81.67 पैसे प्रति लीटर ही रहे। एमपी में आज डीज़ल के दाम 72.62 पैसे प्रति लीटर दर्ज किये गए हैं।

भोपालOct 30, 2019 / 12:48 pm

Faiz

petrol diesel rate

पेट्रोल के दाम स्थिर डीजल पर मिली राहत, जानिए आपके शहर के रेट

भोपाल/ देश की बिगड़ती अर्थव्यवस्था के बीच मध्य प्रदेश को महंगाई की मार कुछ ज्यादा ही झेलनी पड़ रही है। रोज़ाना पेट्रोल डीजल के दामों में उछाल देशव्यापी समस्या बना हुआ है। वहीं, कुछ दिनों पहले सूबे की कमलनाथ सरकार ने प्रदेशवासियों को बड़ा झटका देते हुए पेट्रोल और डीजल की कीमत पर पांच फीसदी वैट बढ़ाया था। वैट बढ़ाए जाने के बाद प्रदेश में पेट्रोल 2.91 रुपये और डीजल 2.86 रुपये लीटर की सीधी बढ़त हुई। हालांकि, इससे पहले जुलाई माह में केन्द्रीय बजट पैश किये जाने के दौरान केन्द्र सरकार और राज्य सरकार ने पेट्रोल डीज़ल के दामों पर दो दो रुपए एक्साइज़ ड्यूटी और स्पेशल ड्यूटी लगाई थी। उस समय भी एकदम से प्रदेश की जनता की जैब पर 4 रुपये प्रति लीटर का भार बढ़ गया था। फिलहाल, बुधवार को खुले पेट्रोल के दाम स्थिर रहे वहीं, डीजल के दामों में मामूली गिरावट दर्ज की गई है।


मध्य प्रदेश में रोजाना पेट्रोल डीजल के दामों में उतार चढ़ाव दर्ज किया जा रहा है। मंगलवार को जहां पेट्रोल डीज़ल के दामों में गिरावट दर्ज की गई थी। वहीं बुधवार को पेट्रोल के दाम स्थिर रहे वहीं, डीजल के दाम में मामूली गिरावट दर्ज की गई। आज खुले पेट्रोल के दाम कल की तरह 81.67 पैसे प्रति लीटर ही रहे। वहीं, डीज़ल के दामों पर नज़र डालें तो एमपी में आज इसकी कीमत में गिरावट दर्ज की गई। कल से लेकर आज तक डीज़ल के दामों में मामूली 01 पैसा प्रति लीटर की दर से कमी दर्ज की गई है। एमपी में आज डीज़ल के दाम 72.62 पैसे प्रति लीटर दर्ज किये गए हैं। वहीं, प्रदेश के मुख्य शहरों में पेट्रोल डीजल के दामों पर नज़र डालें तो, यहां थोड़ा अलग उतार चढ़ाव देखने को मिला है।

 

पढ़ें ये खास खबर- Eco tourism को बढ़ावा देने के लिए सरकार का बड़ा फैसला, अब इस तरह रातापानी होगा विकसित

 

(today Petrol diesel rate in bhopal) लगातार कम हो रहे पेट्रोल-डीजल के दाम

बात, मंध्य प्रदेश में जहां पेट्रोल के दाम स्थिर रहे, वहीं राजधानी भोपाल में पेट्रोल के दामों में मामूली गिरावट दर्ज की गई। आज खुले पेट्रोल के दाम 81.00 पैसे हो गए हैं, जो कल से लेकर आज तक 01 पैसा प्रति लीटर की दर से कम हुए हैं। वहीं, आज भोपाल में डीजल के दामों में भी कमी दर्ज की गई है। शहर के पेट्रोल टेंकों पर आज डीज़ल 72.02 पैसे प्रति बिक रहा है, जो कल से लेकर आज तक मामूली 01 पैसा प्रति लीटर की दर से कम हुए हैं। जानकारों की माने तो, रोज़ाना पेट्रोल डीजल के दामों में हो रहे उतार चढ़ाव का कारण रुपये की कमजोर हालत या मज़बूती है।

 

पढ़ें ये खास खबर- अब लाइलाज नहीं रह गया हड्डी का कैंसर, इस तरह संभव है उपचार

 

(Petrol diesel rate today) एमपी के प्रमुख शहरों में आज के दाम


नोटः याद रखें कि, किसी भी शहर के टेंक पर पेट्रोल-डीजल की कीमत एक समान नहीं हो सकती। कारण ये है कि, हमारी ओर से शहर के दाम बताए गए हैं। लेकिन, अलग अलग पेट्रोल टेंक पर पेट्रोल या डीज़ल पहुंचाने में अलग अलग ट्रांसपोर्टेशन चार्ज लगता है, इसलिए हर टेंक पर प्रति लीटर के चार्ज में 2-4 पैसे अंतर होगा।

Home / Bhopal / पेट्रोल के दाम स्थिर डीजल पर मिली राहत, जानिए आपके शहर के रेट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो