scriptप्लेटफॉर्म टिकट का शुल्क घटाया अब स्टेशन पर नहीं देने पड़ेगे 50 रुपए | Platform ticket fee reduced now you will have to pay 50 rupees | Patrika News
भोपाल

प्लेटफॉर्म टिकट का शुल्क घटाया अब स्टेशन पर नहीं देने पड़ेगे 50 रुपए

राजधानी के इस स्टेशन पर प्रवेश के लिए अब कम रुपए देने होंगे, यात्री सुविधाओं को दिया जा रहा बढ़ावा

भोपालSep 17, 2021 / 09:10 am

Hitendra Sharma

platform_ticket.jpg

भोपाल. राजधानी के निर्मणाधीन मॉडल स्टेशन पर यात्रियों को बेहतर सुविधाओं के साथ अब प्रवेश के लिए लगने वाले 50 रुपए को कम कर दिया गया है। हबीबगंज स्टेशन पर प्लेटफॉर्म का टिकट के लिए 50 रुपए का शुल्क घटाकर 20 रुपए किया है। यात्री सुविधाओं में बढ़ावा करने प्राइवेट कपनी के माध्यम से स्टेशन का रीडेवलपमेंट करवाया जा रहा है।

रेलवे एवं प्राइवेट कंपनी की बैठक के बाद 50 का शुल्क अत्यधिक माना गया, जिसके बाद इसे घटाकर 20 करवा दिया है। रेलबे को उम्मीद है कि भविष्य में बढ़ने वाली यात्री संख्याके लिहाज. से इस दर के अनुपात में पर्याप्त राजस्व की प्राप्ति हो जाएगी।

Must See: हाईटेक हो गया है ये रेलवे स्टेशन, अब यात्रियों को मिलेंगी कई सारी लग्जरी सुविधाएं

habibganj_railway_station.jpg

स्टेशन पर यात्री सुविधाओं के सभी काम 80 फीसदी पूरे हो गए हैं। कंपनी के माध्यम से 50 रुपए का शुल्क यात्रियों के साथ आने वाले परिजनों से वसूल किया जाता था जिसे कम करने की मांग उठाई जा रही थी। भोपाल रेल मंडल ने इस मांग पर सहमति प्रदान कर 50 का प्लेटफार्म टिकट अब 20 में बेचने के निर्देश दिए हैं।

Must See: ट्रेन में सफर करने के लिए रिजर्वेशन कराने जा रहे हैं तो ध्यान दें, अब 120 दिन पहले करा सकते हैं टिकट

बतादें कि टिकट 50 की बजाय अब 20 में भोपाल. हबीबगंज रेलवे स्टेशन पर हबीबगंज स्टेशन पर यात्री गाड़ियों को रोकने के लिए नए हॉल्ट शेड्यूल घोषित किए जा रहे हैं। इससे यहां यात्रियों की संख्या बढ़ने की संभावना है। रीडेवलपमेंट प्रोजेक्ट पूरा होने के बाद स्टेशन पर यात्रियों के आने व जाने की संख्या प्रतिदिन लाखों में पहुंचने का अनुमान है।

Home / Bhopal / प्लेटफॉर्म टिकट का शुल्क घटाया अब स्टेशन पर नहीं देने पड़ेगे 50 रुपए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो