scriptहादसों को रोकने पोस्ट ऑफिस एजेंट ने किया यह अनूठा काम | Post office agent filled pits to control accidents | Patrika News
भोपाल

हादसों को रोकने पोस्ट ऑफिस एजेंट ने किया यह अनूठा काम

यह काम किया शहर के पोस्ट ऑफिस एजेंट दयानंद चौरसिया ने, उन्होंने कलेक्टर कार्यालय के सामने से लेकर गुलाबरा मोड़ तक एवं गुलाबरा मोड़ से जेलबगीचा की दुकानों तक नजर आने वाले अनगिनत गड्ढों को भरवा दिया.

भोपालOct 18, 2021 / 01:05 pm

Subodh Tripathi

हादसों को रोकने पोस्ट ऑफिस एजेंट ने किया यह अनूठा काम

हादसों को रोकने पोस्ट ऑफिस एजेंट ने किया यह अनूठा काम

छिंदवाड़ा. शहर में होने वाले हादसों को रोकने के लिए एक पोस्ट ऑफिस एजेंट ने ऐसा अनूठा काम किया है, जिससे दुर्घटनाओं पर तो रोक लगेगी ही सही, साथ ही लोगों को इससे प्रेरणा मिलेगी और वे अपने आसपास के क्षेत्र में दुर्घटना होने से बचा सकेंगे।

दरअसल कलेक्टोरेट के सामने की सड़क पर भयंकर गड्ढे हो रहे थे, ऐसे में यहां से आवाजाही करने वाले हर शख्स को तकलीफ होती थी, उन्हें हरदम गिरने और दुर्घटना का भय बना रहता था, इस संबंध में लोगों ने जिम्मेदारों से भी गुहार लगाई थी, लेकिन किसी ने एक न सुनी, ऐसे में इस पोस्ट ऑफिस एजेंट ने खुद अपने खर्चे पर सड़क को दुरूस्त करवाकर मानवता की मिसाल पेश की है।
पत्नी ने किया पति का पीछा – हकीकत देखकर रह गई हैरान – फिर लगाई चप्पल से पिटाई

https://www.dailymotion.com/embed/video/x84x7qk
आधा किलोमीटर तक भरवाए गड्ढे


जिन गड्ढों को नगर निगम एवं पीडब्ल्यूडी ने महीनों खुला छोड़ रखा था, कई बार ध्यानाकर्षण कराने के बावजूद प्रशासन ने भी गंभीरता नहीं दिखाई। उन्हे शहर के एक नागरिक ने होने अपने खर्च से भरवाया। यह काम किया शहर के पोस्ट ऑफिस एजेंट दयानंद चौरसिया ने, उन्होंने कलेक्टर कार्यालय के सामने से लेकर गुलाबरा मोड़ तक एवं गुलाबरा मोड़ से जेलबगीचा की दुकानों तक नजर आने वाले अनगिनत गड्ढों को भरवा दिया, यहां गड्ढों के कारण आए दिन हादसे होते थे, जिससे हर कोई वाहन चालक परेशान था। लेकिन कोई सुध नहीं ले रहा था। पोस्ट आफिस एजेंट दयानंद चौरसिया ने अपने निजी खर्च से एक ट्रॉली गिट्टी डस्ट लेकर खुद ही सड़कों के गड्ढे भरे । उन्होंने पहले गड्ढों की सफाई की, फिर उसमें गिट्टी डस्ट डालकर ट्रैक्टर की सहायता से बराबर भी कर दिया। दयानंद ने बताया कि कई बार वाहन चालक हादसों का शिकार हो चुके हैं। लेकिन अब किसी को इस मार्ग से आवाजाही करने में परेशानी नहीं होगी।

Hindi News/ Bhopal / हादसों को रोकने पोस्ट ऑफिस एजेंट ने किया यह अनूठा काम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो