scriptPre Monsoon: अगले 4 घंटों में प्री मानसून की बारिश से तरबतर होंगे ये जिले, IMD Prediction | Pre Monsoon activity rain alert in next few hours in these 32 district | Patrika News
भोपाल

Pre Monsoon: अगले 4 घंटों में प्री मानसून की बारिश से तरबतर होंगे ये जिले, IMD Prediction

Pre Monsoon: बंगाल की खाड़ी अरब सागर से नमी के चलते एकदम से बदला प्रदेश के मौसम का मिजाज, 32 जिलों में कुछ घंटों में प्री मानसून की बारिश का Alert

भोपालJun 05, 2024 / 06:07 pm

Shailendra Sharma

Pre Monsoon
Pre Monsoon: भीषण गर्मी झेल रहे मध्यप्रदेश के लोगों के लिए राहत भरी खबर है। मौसम विभाग ने बुधवार को 32 जिलों में प्री मानसून की बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग का कहना है कि बंगाल की खाड़ी अरब सागर से नमी के चलते प्रदेश का मिजाज एकदम से बदल गया है और 6-7 जून तक मौसम का मिजाज ऐसा ही बना रहेगा। मौसम विभाग के मुताबिक दक्षिण-पश्चिमी मानसून 12-15 जून के बाद कभी भी दस्तक दे सकता है।इसके पहले प्री मानसून गतिविधियां के चलते बारिश होती रहेगी।

इन जिलों में बारिश का Alert


एमपी मौसम विभाग के मुताबिक अगले 3 दिनों तक मध्य प्रदेश के कई जिलों में आंधी व बारिश का अलर्ट जारी किया है।
बारिश का Alert: आने वाले 24 घंटों में भोपाल, इंदौर, उज्जैन, जबलपुर, नर्मदापुरम, नरसिंहपुर, मंडला, डिंडौरी, बालाघाट, शहडोल, अनूपपुर, ग्वालियर, श्योपुरकलां, शिवपुरी, गुना, अशोकनगर, आगर-मालवा, राजगढ़, विदिशा, सीहोर, देवास, हरदा, खंडवा, शाजापुर, बुरहानपुर, खरगोन, बड़वानी, सागर व दमोह में तेज हवा और गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है।
बिजली-ओलावृष्टि और बारिश- गुना, अशोकनगर, श्योपुर कलां, सीहोर, विदिशा/उदयगिरि, शिवपुरी/कुनो_एनपी, हरदा, खंडवा/ओंकारेश्वर, खरगोन/महेश्वर और बुरहानपुर में बिजली/ओलावृष्टि (हवा की गति 55 किमी प्रति घंटे तक) के साथ मध्यम गरज के साथ बारिश।
यह भी पढ़ें

Dhirendra Shastri Brother: भाई शालिगराम से पंडित धीरेन्द्र शास्त्री ने झाड़ा पल्ला, कह दी बड़ी बात, देखें वीडियो


दक्षिणी हिस्से से दस्तक देगा मानसून


मौसम विभाग के मुताबिक इस बार मध्यप्रदेश में मानसून दक्षिणी हिस्से यानी छिंदवाड़ा, सिवनी-बालाघाट से एंट्री लेगा। मानसून के मध्यप्रदेश में 12-18 जून के बीच दस्तक देने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक मानसून के 20 जून तक भोपाल, 22 जून तक इंदौर और 24 जून तक उज्जैन संभाग में पहुंचने के बाद ग्वालियर-चंबल में जून अंत तक पहुंचने की संभावना है।
यह भी पढ़ें

Dhirendra Shastri Brother: भाई शालिगराम से पंडित धीरेन्द्र शास्त्री ने झाड़ा पल्ला, कह दी बड़ी बात, देखें वीडियो


Hindi News/ Bhopal / Pre Monsoon: अगले 4 घंटों में प्री मानसून की बारिश से तरबतर होंगे ये जिले, IMD Prediction

ट्रेंडिंग वीडियो