कोविड के लिए शुरू होंगे सेना के अस्पताल, पीएम मोदी और रक्षामंत्री ने दी सहमति

conversation on corona- मध्यप्रदेश में बढ़ते कोरोना संकट के बीच मुख्यमंत्री ने बताई पीएम मोदी और रक्षामंत्री को प्रदेश की स्थिति...।

By: Manish Gite

Published: 19 Apr 2021, 12:43 PM IST

भोपाल। मध्यप्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण और उसकी रोकथाम में किए जा रहे प्रयासों के बारे में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर बात की। चौहान ने उन्हें मध्यप्रदेश में रोकथाम के लिए किए जा रहे प्रयासों की जानकारी दी।

 

यह भी पढ़ेंः जरुर पहनें ट्रिपल लेयर मास्क, बिना संपर्क में आए भी हो रहा वायरस का ट्रांसमिशन

 

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (pm narendra modi) से फोन पर चर्चा की। चौहान ने प्रधानमंत्री से चर्चा के दौरान उन्हें मध्यप्रदेश की स्थिति से अवगत कराया, साथ ही रोकोना संक्रमण की रोकथाम के संबंध में किए जा रहे प्रयासों के बारे में जानकारी दी। चौहान ने मध्यप्रदेश में संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रधानमंत्री से ऑक्सीजन, रेमडेसिविर इंजेक्शन और अन्य स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर मांग की, जिस पर प्रधानमंत्री ने भी व्यवस्था बढ़ाने का आश्वासन दिया।

 

यह भी पढ़ेंः यहां रातों रात तैयार हुआ 100 बेड का कोरोना वार्ड, 24 घंटे ऑक्सीजन के साथ इन सुविधाओं से होगा लेस

 

military_hospital_new.png

आर्मी अस्पतालों में भी होगा इलाज

मुख्यमंत्री चौहान ने रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (rajnath singh) से भी फोन पर मध्यप्रदेश के हालातों पर चर्चा की। चौहान ने रक्षा मंत्री से आर्मी अस्पतालों के सामान्य प्रयोग को भी भी लेकर चर्चा की। रक्षा मंत्री (defence minister) ने आश्वासन दिया कि आर्मी अस्पतालों (army hospital) की सेवाएं संक्रमणकाल के दौरान मध्यप्रदेश की जनता के लिए खोली जाएगी। सोमवार को ही मुख्यमंत्री चौहान के साथ आर्मी के बड़े अफसरों ने चर्चा की।

 

यह भी पढ़ेंः MP में कोरोना के डरावने वाले आंकड़े, इंदौर में हालात बस के बाहर

 

स्वयं सेवी संस्थाएं आगे आईं

मध्यप्रदेश में बिगड़े हालातों को देखते हुए कई स्वय सेवी संगठन भी मदद के लिए आगे आ रहे हैं। स्वयं सेवी संस्थाओं के सहयोग से 2000 बिस्तरों का अस्पताल भी खोला जा रहा है। राधा स्वामी न्यास के 2000 बिस्तरों का प्रयोग अन्य शहरों में भी होगा। इंदौर का राधा स्वामी सत्संग में बिस्तरों की संख्या बढ़कर 6000 की जाएगी।

 

यह भी पढ़ेंः आधी रात को ऑक्सीजन प्रेशर कम हुआ 16 संक्रमित मरीजों की मौत

pm modi
Manish Gite
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned