scriptMP में कोरोना के डरावने वाले आंकड़े, इंदौर में हालात बस के बाहर | Horrifying figures of Corona uncontrollable situation in Indore | Patrika News

MP में कोरोना के डरावने वाले आंकड़े, इंदौर में हालात बस के बाहर

locationइंदौरPublished: Apr 19, 2021 11:04:07 am

Submitted by:

Hitendra Sharma

इंदौर संभाग में संक्रमण सर्वाधिक, भोपाल दूसरे नंबर पर। सबसे कम शहडोल संभाग में कोरोना संक्रमण।

corona__7.jpg

इंदौर. कोरोना संक्रमण के मामले में इंदौर संभाग पहले नंबर पर है। अकेले इस माह 25 हजार से ज्यादा संक्रमित मिले हैं। संभाग में 17 दिन के अंदर झाबुआ, धार बड़वानी और खरगोन जिलों में एक हजार से ज्यादा नए केस मिले है। इस संभाग के आठों जिलों में 50 से ज्यादा नए केस हर दिन मिल रहे है।

इंदौर के बाद दूसरे नंबर पर भोपाल संभाग है। इस संभाग के पांचों जिलों में १९ हजार संक्रमित मिले हैं। सबसे ज्यादा संक्रमित १० हजार बीते दस दिन में मिले हैं। सबसे ज्यादा खराब स्थिति तो भोपाल की है। १७ दिन में सीहोर, विदिशा, रायसेन और राजगढ़ में एक-एक हजार से ज्यादा केस मिले हैं। इन जिलों में भी सबसे ज्यादा संक्रमण विदिशा में बढ़ा है।

संभागों में इस माह नए केस

संभाग
केस
इंदौर25949
भोपाल19447
जबलपुर15588
ग्वालियर-चंबल 12329
उज्जैन9038
सागर5621
रीवा 4536
होशंगाबाद3388
शहडोल3317
mp_corona_update_2.jpg

जबलपुर संभाग में जबलपुर के अलावा सबसे ज्यादा केस कटनी जिले में मिले हैं। १० अप्रेल तक काफी कम केस मिल रहे थे, लेकिन फिर अचानक बढऩे लगे। छिंदवाड़ा, बालघाट महाराष्ट्र की सीमा से जुड़े होने के कारण फरवरी से केस बढऩा चालू हो गए थे, लेकिन सिवनी में इस माह ८ तारीख से केस बढऩा शुरू हुए हैं, जो बढ़ते जा रहे हैं। इस दौरान नरसिंहपुर में भी एक हजार से अधिक संक्रमित मिले हैं। संक्रमण के मामले में तीसरे नम्बर पर ग्वालियर-चंबल संभाग है। इस संभाग में १७ दिनों के अंदर १५ हजार से अधिक नए केस मिले हैं। इस संभाग में ग्वालियर और शिवपुरी में ही सबसे ज्यादा संक्रमिल मिले हैं।

corona_ratlam.jpg

पांच संभागों में 10 हजार से कम संक्रमित
प्रदेश के पांच संभागों में 10 हजार से कम नए संक्रमित इस माह मिले हैं। इसमें सबसे कम संक्रमित शहडोल संभाग के सभी जिले हैं। इस संभाग के तीनों जिलों को मिलाकर 3317 नए संक्रमित मिले हैं। संक्रमण के मामले में आगे शहडोल है, दूसरे नंबर पर उमरिया जिला है। दूसरे नम्बर पर होशंगाबाद संभाग का नाम है। इस संभाग में 3388 नए केस मिले हैं। नए केसों के मामले में सबसे आगे होशंगाबाद और बैतूल जिला है। बैतूल भी महाराष्ट्र से लगा होने के कारण सबसे ज्यादा संक्रमित रहा है। उज्जैन संभाग की बात करें तो यहां 9 हजार से अधिक संक्रमित मिले हैं। इसके बाद सागर और रीवा संभाग है, जहां 4 हजार से अधिक संक्रमित मिले हैं। रीवा और सतना में सबसे ज्यादा संक्रमित मिले हैं।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x80pb79

ट्रेंडिंग वीडियो