script2022 में विशेष संयोग-दो बार रवि पुष्य और एक बार गुरु पुष्य नक्षत्र का योग | Special coincidence in 2022 - two Ravi Pushya and onc Guru Pushya | Patrika News
भोपाल

2022 में विशेष संयोग-दो बार रवि पुष्य और एक बार गुरु पुष्य नक्षत्र का योग

पूरे साल में 26 दिन रहेगा अमृत सिद्धि योग

भोपालDec 27, 2021 / 12:20 pm

Subodh Tripathi

guru.jpg

भोपाल. विवाह कार्यों के शुभ मुहूर्तों के साथ-साथ शुभ कार्य और खरीदारी के लिए आने वाला साल शुभकारी रहेगा। पूरे साल में खरीदारी के लिए विशेष शुभ मुहूर्त रहेंगे।

बाजार में उछाल आएगा और खरीदारी बढ़ेगी। खरीदारी के लिए विशेष शुभ माने जाने वाला रवि पुष्य नक्षत्र साल में दो बार आएगा, इसी प्रकार एक बार गुरु पुष्य नक्षत्र का संयोग बनेगा। इसी प्रकार 80 से अधिक दिन सर्वार्थ सिद्धि योग और 26 दिन अमृत सिद्धि योग का संयोग बनेगा।

पंडितों का कहना है कि पुष्य को नक्षत्र का राजा माना जाता है, यह शुभ कार्यों के लिए काफी श्रेष्ठ है, खासकर जब भी गुरुवार और रविवार को पुष्य नक्षत्र विद्यमान रहता है, तब गुरु और रवि पुष्य का संयोग बनता है। यह योग सोना, चांदी, वाहन, भवन, भूमि सहित स्थायी खरीदारी के लिए काफी शुभ होता है। इसमें की कई खरीदारी स्थायित्व प्रदान करती है, इसलिए इस संयोग में बाजारों में सबसे अधिक खरीदारी होती है।

यह भी पढ़ें : कोराना काल में खोए जीवनसाथी, अब नया सफर शुरू करने की ठानी

स्थायित्व देती है इसमें की गई खरीदारी

ज्योतिष मठ संस्थान के पं. विनोद गौतम के अनुसार साल में जब गुरुवार अथवा रविवार को पुष्य नक्षत्र आता , तब गुरु पुष्य और रवि पुष्य का संयोग बनता है। इस बार यह संयोग तीन बार बनेगा। इसमें पहली 10 अप्रैल को रवि पुष्य नक्षत्र, 8 मई को रवि पुष्य नक्षत्र और 25 अगस्त को गुरु पुष्य नक्षत्र का संयोग बनेगा। इसमें की गई खरीदारी स्थायित्व प्रदान करती है, इसलिए इस नक्षत्र में खरीदारी का विशेष महत्व है। वर्ष प्रवेश की उदयकालिक लग्न के अनुसार वर्ष 2022 में स्वराशि का मंगल, स्वराशि का शनि और उच्च का राहू होने से भूमि स्वर्ण लाल वस्तुओं के दामों के वृद्धि करेगा।

Home / Bhopal / 2022 में विशेष संयोग-दो बार रवि पुष्य और एक बार गुरु पुष्य नक्षत्र का योग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो