scriptरातों-रात रोटरी तोड़कर काम शुरू | Start construction | Patrika News
भोपाल

रातों-रात रोटरी तोड़कर काम शुरू

तीन महीने से काम था ठप, मोदी की आमद की सूचना पर जागा ठेकेदार

भोपालSep 20, 2018 / 01:33 am

Ram kailash napit

patrika

Rotary of Agrasen Crossroads in front of Emami Gate broke last night

भोपाल. इमामी गेट से मोती मस्जिद के बीच बस रैपिड ट्रांजिट सिस्टम (बीआरटीएस) के चौथे हिस्से का काम लेकर तीन माह से बैठी कंपनी शर्मन इंडिया पीएम नरेंद्र मोदी के भोपाल आने की खबर लगते ही जाग उठी है। इमामी गेट के सामने अग्रसेन चौराहा की रोटरी बीती रात तोड़ दी गई। दरअसल, इमामी गेट से अग्रसेन चौराहा होते हुए कफ्र्यूवाली माता मंदिर, उद्धवदास मेहता प्रतिमा से मोती मस्जिद तक सड़क चौड़ी की जानी है। शर्मन इंडिया को साढ़े आठ करोड़ रुपए का ठेका दिया है। वर्क ऑर्डर जून में ही दिया था, लेकिन काम अब शुरू हुआ। 25 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शहर में होंगे। ऐसे में शहरभर में रुके हुए कामों को शुरू करने या दुरुस्त करने की कवायद की जा रही है। ये रोटरी मुख्य मार्ग पर ही है इसलिए इसे तोड़ दिया गया। संभवत: यहां सीएम या पीएम रोड शो करते हुए भी सभास्थल या भाजपा कार्यालय तक जा सकते हैं।

72 निर्माण बाधक
पीरगेट से मोती मस्जिद तक 72 निर्माण बाधक हैं। सूची एसडीएम के सुपुर्द की जा चुकी है। इनके हटने पर ही बीआरटीएस को 20 मीटर तक की जगह मिलेगी और बसें बिना ट्रैफिक में उलझे रफ्तार से दौड़ सकेंगी। नगर निगम की ओर से इस काम को सिटी इंजीनियर आरके सक्सेना देख रहे हैं। उनका कहना है जितना संभव होगा काम कराएंगे।
नेहरू नगर की रोटरी का काम शुरू
भोपाल. दो साल से अटका नेहरू नगर चौराहा रि-डेवलपमेंट कार्य आखिरकार शुरू कर हुआ। 30.67 लाख का ठेका भाजपा मंडल महामंत्री नंदकिशोर तेलकर को मिला था,पर गड्ढे खोदकर छोड़ दिए गए थे। लोगों को आवाजाही में दिक्कतें हो रही थीं। पत्रिका में खबरें प्रकाशित होने के बाद जागे निगम प्रशासन ने रोटरी पर काम शुरू करवाया।

काम शुरू होने पर चौराहे से जुड़ी 70 से अधिक कॉलोनियों के रहवासियों को राहत की उम्मीद जागी है। इस चौराहा से पूरे दिन तकरीबन एक लाख लाख लोगों की आवाजाही रहती है। सूत्रों के अनुसार अक्टूबर 2016 में रि-डेवलपमेंट का ठेका लिया गया था। तोडफ़ोड़ कर काम को लटकाया जा रहा था। नगर निगम अधिकारी भी महज नोटिस देने की रस्म अदायगी तक सीमित थे।
पत्रिका ने जनता से जुड़े इस मुद्दे को प्रमुखता से उठाया, इसके बाद नगर निगम में हलचल तेज हुई और ठेकेदार पर दबाव बनते ही काम शुरू हुआ। इतने लंबे समय से काम शुरू नहीं किए जाने, नगर निगम द्वारा संबंधित ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने के मामले में सिविल शाखा के अधीक्षण यंत्री पीके जैन कोई जवाब नहीं दे रहे हैं। शहर में जनहित के कई काम हैं, जो इस तरह से रुके हुए हैं। लोग परेशान हैं, लेकिन जिम्मेदार अनदेखी करते रहते हैं।

Hindi News/ Bhopal / रातों-रात रोटरी तोड़कर काम शुरू

ट्रेंडिंग वीडियो