scriptडिपार्टमेंटल स्टोर से समान खरीदते समय न भूलें ये 3 बातें, ‘कोरोना’ रहेगा दूर | Take care while buying Grocery in department store | Patrika News
भोपाल

डिपार्टमेंटल स्टोर से समान खरीदते समय न भूलें ये 3 बातें, ‘कोरोना’ रहेगा दूर

जानिए कौन सी हैं वे 3 बातें…

भोपालMay 01, 2020 / 06:02 pm

Ashtha Awasthi

photo6152294941192202699.jpg

department store

भोपाल। पूरी दुनिया में कोरोना का कहर जारी है। कोरोना हमारी रोज की लाइफ स्टाइल में इस कदर कहर बनकर आया है कि घर से किसी भी काम को करने के लिए बाहर जाने से पहले कई बार सोचना पड़ रहा है। साथ ही कई तरीके की सावधानियों को भी बरतना पड़ रहा है। इनमें से जो सबसे जरूरी काम है वो है सब्जी, किराना और रोजमर्रा की जरूरत का सामान खरीदना, वो भी सावधानी के साथ। आपको बता दें कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने लोगों को जागरूक किया है। WHO ने बताया है कि डिपार्टमेंटल स्टोर से समान लेते समय और घर वापस आते समय किन चीजों का ध्यान रखना जरुरी है। जानिए कौन सी हैं वे बातें….

ध्यान रखें ये 3 बातें

– सबसे पहले तो इस बात का ध्यान रखें कि अगर आप बाहर डिपार्टमेंटल स्टोर से कुछ भी खरीदने जा रहे हैं तो लोगों से 1 मीटर की दूरी बना कर रखें। साथ ही इस दौरान अपने नाक, आंख और कान को छूने से बचें।

– कोशिश करें कि शॉपिंग के दौरान ट्राली और बास्केट न ही लें, लेकिन अगर आपको ज्यादा सामान लेना हो तो पहले इनको सैनिटाइज जरूर करें। ऐसा इसलिए कि आपसे पहले कोई भी शायद इसका इस्तेमाल कर चुका होगा।

– डिपार्टमेंटल स्टोर में मास्क और गल्व्स को जरूर पहनकर जाएं। साथ ही घर में पहुंचते ही अपने हाथों को अच्छी तरह से धोएं।

amazon_grocery.jpg

घर पहुंचते ही क्या करें

सामान लेकर घर पहुंचते ही जरुरी समान को एक जगह रख दें। जहां से आप इन्हें आसानी से सैनिटाइज कर सकें। इसके लिए पानी में थोड़ा डिटर्जेंट पाउडर डालकर उससे साफ कर सकते हैं। साथ ही आप इन्हें लाइजॉल से सैनिटाइज भी कर सकते हैं। इसके साथ ही अगर संभव हो तो थोड़ी देर धूप में रख सकते हैं।

Home / Bhopal / डिपार्टमेंटल स्टोर से समान खरीदते समय न भूलें ये 3 बातें, ‘कोरोना’ रहेगा दूर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो