scriptरिकॉर्ड तोड़ सकते हैं पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज क्या हैं आपके शहर के रेट | today petrol diesel price Aaj petrol diesel ka rate 18 September 2019 | Patrika News
भोपाल

रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज क्या हैं आपके शहर के रेट

Petrol diesel price mp : मध्य प्रदेश में आज पेट्रोल के दामों में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। आज के दामों में अचानक 24 पैसे प्ति लीटर की दर से बढ़ोतरी दर्ज की गई हैं। प्रदेश में आज पेट्रोल की कीमत 78.24 पैसे प्रति लीटर दर्ज की गई है। वहीं, डीज़ल के दामों में भी आज 23 पैसे प्रति लीटर की दर से उछाल आया है। एमपी में आज इसकी कीमत भी बढ़कर 69.75 पैसे प्रति लीटर जा पहुंची है।

भोपालSep 18, 2019 / 11:41 am

Faiz

petrol diesel rate

रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज क्या हैं आपके शहर के रेट

भोपाल/ मध्य प्रदेश में रोज़ाना पेट्रोल डीजल की कीमतो में रोज़ाना उतार चढ़ाव देखा जा रहा है। बीते दिनों केन्द्र सरकार द्वारा पेश किये गए बजट में पेट्रोल-डीज़ल के दामों पर सेस और एक्साइज़ ड्यूटी पर एक एक रुपये शुल्क बढ़ा दिया। इसके बाद प्रदेश सरकार ने भी पेट्रोल-डीज़ल की प्रति लीटर कीमत पर दो रुपये ड्यूटी शुल्क बढ़ाया था। केन्द्र और राज्य द्वारा बढ़ाए गए दामों के बाद पेट्रोल डीज़ल की कीमत में 4 रुपये प्रतिलीटर से ज्यादा की बढ़ोतरी दर्ज की गई। इस बढ़ोतरी का दोहरा असर मध्य प्रदेश की आम जनता की जेब पर पड़ा। हालांकि, आज खुली पेट्रोल डीज़ल की नई दरों में अच्छी खासी बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

 

पढ़ें ये खास खबर- अब आपको मिलने वाली हैं इतनी सारी छुट्टियां ,यहां देखें पूरी लिस्ट


( Petrol Diesel rate in india ) इंटरनेशनल बाज़ार में बिगड़े हालात

मध्य प्रदेश के जानकारों के मुताबिक, वैसे ही कमजौर होते रुपये के कारण धीरे धीरे पेट्रोल डीज़ल के दामों में बढ़ोतरी हो ही रही है। जो प्रदेश और देश स्तर पर वैसे ही बड़ी चिंता का विषय है। वहीं, इंटरनेशनल बाज़ार में सऊदी अरब में तेल प्लांटों में हुए हमले का असर भी वैश्विक बाज़ार पर पड़ा है। अनुमान है कि, अगर अभी स्थितियों पर काबू नहीं पाया गया तो आगामी समय में पेट्रोल-डीज़ल के दाम सारे रिकॉर्ड तोड़ देंगे।

मध्य प्रदेश में आज एक बार फिर पेट्रोल की कीमत में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। आज पेट्रोल के दाम बढ़कर 78.24 पैसे प्रति लीटर पर जा पहुंचे हैं, जो कल से लेकर आज तक रिकॉर्ड 24 पैसे प्रति लीटर की दर से बढ़े हैं। इसी अवधि में प्रदेश स्तर पर डीजल के दामों में भी बढ़ोतरी दर्ज की गई है। आज मध्य प्रदेश में डीज़ल की कीमत बढ़कर 69.75 पैसे प्रति लीटर हो गई है, जो कल से लेकर आज तक 23 पैसे प्रति लीटर की दर से बढ़े हैं। वहीं, प्रदेश के मुख्य शहरों में पेट्रोल डीजल के दामों पर नज़र डालें तो, यहां थोड़ा अलग उतार चढ़ाव देखने को मिला है।

 

पढ़ें ये खास खबर- साइलेंट हार्ट अटैक आने से पहले शरीर में दिखने लगते हैं ये खास लक्षण, बेहद खास है ये जानकारी

 

(today Petrol diesel rate in bhopal) राजधानी में पेट्रोल डीज़ल के दाम

बात, राजधानी भोपाल की करें तो यहां भी पेट्रोल-डीज़ल के दामों बढ़ोतरी दर्ज की गई है। यहां आज पेट्रोल के दाम बढ़कर 77.55 पैसे हो गए हैं। वहीं, आज भोपाल में डीजल के दामों में भी बढ़ोतरी हुई है। शहर के पेट्रोल टेंकों पर आज भी डीज़ल की कीमत 69.13 पैसे प्रति लीटर दर्ज की गई है। हालांकि, जानकारों की माने तो, रोज़ाना हो रहे इस उतार चढ़ाव का कारण रुपये की कीमत में आ रहा उतार चढ़ाव है।

 

पढ़ें ये खास खबर- कैंसर से लेकर पाइल्स तक का इलाज करने में कारगर है जिमीकंद, एक नहीं इसमें हैं अनेक गुण

 

(Petrol diesel rate today) एमपी के प्रमुख शहरों में आज के दाम

Home / Bhopal / रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज क्या हैं आपके शहर के रेट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो