scriptआज के दिन इन राशिवालों के लिए रहेगा खास, हो सकते हैं मालामाल | today rashifal 09 sep 2019 aaj ka rashifal horoscope with numerology | Patrika News
भोपाल

आज के दिन इन राशिवालों के लिए रहेगा खास, हो सकते हैं मालामाल

today rashifal:आज भाद्रपद शुक्ल पक्ष की एकादशी तिथि…

भोपालSep 08, 2019 / 07:38 pm

दीपेश तिवारी

lord_shiv_ji-today_rashifal.jpg

today panchang

भोपाल। आज 9 सितंबर 2019 को सोमवार ( monday ) का दिन है। सोम का अर्थ चंद्र ( moon ) होता है। वहीं ज्योतिष में चंद्र को मन का कारक ( jyotish ) माना गया है। वहीं इसका रंग सफेद व रत्न मोती होता है। इस दिन ( today rashifal ) के कारक देवों के देव महादेव माने गए हैं।

आज का दिन: Todays Special
आज ( today rashifal ) भाद्रपद शुक्ल पक्ष की एकादशी तिथि और सोमवार का दिन है। भाद्रपद शुक्ल पक्ष की एकादशी ( Ekadashi )पद्मा एकादशी के नाम से जानी जाती है। कहते हैं इस दिन भगवान श्री विष्णु शयन शैय्या पर सोते हुए करवट लेते हैं, इसलिए इसे परिवर्तिनी एकादशी भी कहा जाता है।
वहीं उत्तराषाढ़ा नक्षत्र व सौभाग्य योग भी है। उत्तराषाढ़ा नक्षत्र पूरा दिन व पूरी रात रहेगा जबकि सौभाग्य योग शाम 05 बजकर 06 मिनट तक रहेगा।

इसके साथ शुक्र सोमवार-मंगलवार की दरमियानी रात यानि सोमवार की रात 12बजे के बाद 10 सितंबर शुरू होने के कुछ ही समय बाद रात 01 बजकर 41 मिनट से कन्या राशि में गोचर ( rashi Parivartan )करेगा और 4 अक्टूबर को सुबह 04 बजकर 56 मिनट तक इसी राशि में स्थित रहेगा।
grahon ki chaal astrology today 26 march 2019
IMAGE CREDIT: lali koshta
MUST READ : शुक्र का राशि परिवर्तन- अब इन 3 राशियों पर आ रही है आफत जबकि ये होंगी मालामाल…

पंडित सुनील शर्मा के अनुसार वैदिक ज्योतिष में यह मन, माता, मानसिक स्थिति, मनोबल, द्रव्य वस्तुओं, यात्रा, सुख-शांति, धन-संपत्ति, रक्त, बायीं आंख, छाती आदि का कारक होता है। चंद्रमा राशियों में कर्क और नक्षत्रों में रोहिणी, हस्त और श्रवण नक्षत्र का स्वामी ( Astrology ) होता है।
वहीं चंद्र ग्रह की गति के कारण ही विंशोत्तरी, योगिनी, अष्टोत्तरी दशा आदि चंद्र ग्रह की गति से ही बनती हैं। वहीं वैदिक ज्योतिष शास्त्र में राशिफल ( today rashifal ) को ज्ञात करने के लिए व्यक्ति की चंद्र राशि को आधार माना जाता है। जन्म के समय चंद्रमा जिस राशि में स्थित होता है वह जातकों की चंद्र राशि कहलाती है।
1. मेष राशिफल / Aries Horoscope Today :
आज विपरीत परिस्थितियों को भी अपने पक्ष में करने की अपनी अद्भुत क्षमता का प्रयोग करें। जल्दबाजी में कोई काम ना करें। अप्रत्याशित बुलावे पर जहां तक हो सके न जाएं। मानसिक तनावों को खुद पर हावी ना होने दें। अधिक कमाने के चक्कर में किसी के बहकावे में ना आएं। अपने स्वास्थ्य का खास ध्यान रखें। आज व्यय की अधिकता के बीच आमदनी सीमित रहेगी। वाद विवादों से दूरी बनाए रखें

2. वृषभ राशिफल / Tauras Horoscope Today :
आज वरिष्ठों के साथ किसी भी तरह के तर्क से बचना आपके लिए अच्छा रहेगा। ऐसा करने से कार्यक्षेत्र में प्रगति के लिए जिस समर्थन की कमी थी वह अब उपलब्ध होगी। इसके बावजूद दिन के पूर्वार्ध में वांछित परिणाम नहीं मिलेंगे। जिसके चलते आपके लिए यह एककठिन समय होगा। वहीं उत्तरार्ध में हालात कुछ बेहतर होंगे।

3. मिथुन राशिफल / Gemini Horoscope Today :
आज कुछ वित्तीय बाधाओं के बीच इस समय के लिए नए निवेश को टालना बेहतर रहेगा। वहीं विपरीत स्थितियों से निपटने के लिए आपको अपनी सोच बदलनी होगी और एक नई रणनीति बनानी होगी।
काम में कठिनाइयों का सामना होने के बीच आपके शांत स्वभाव से आपको जल्द ही इन समस्याओं का हल मिल जाएगा। लेकिन इससे पहले आप थोड़ा तनाव में आ सकते हैं। साथ ही स्वास्थ्य का आज खास ख्याल रखें।
MUST READ : यहां मिलती है दुनिया की सबसे ताकतवर सब्जी! सर्दियों में ये सब्जियां बनाती है आपको तंदुरुस्त

Daily Horoscope दैनिक राशिफल
4. कर्क राशिफल / Cancer Horoscope Today :
आज आपकी मेहनत रंग लाएगी। जिसके चलते आपका सम्मान होगा और ख्याति बढे़गी। व्यापार का विस्तार के बीच आप आर्थिक रूप से संपन्न रहेंगे। प्रेम सम्बंध सुखद रहेगा। मेहनत का फ़ल सामने आने के चलते आप तनाव छोड़कर जीवनसाथी का साथ आनंददायी समय बिताएंगे।
5. सिंह राशिफल / Leo Horoscope Today :
आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। वहीं यदि आप आयात या निर्यात से जुड़े हैं और विदेश यात्रा के इच्छुक हैं तो आप विदेशी यात्रा भी कर सकते हैं। कुल मिलाकर आज के दिन आपकी इच्छाएं पूरी हो सकती हैं। लेकिन यदि किसी मुद्दे के बारे में आप निर्णय नहीं ले पा रहे हैं तो बड़ों की सलाह लेने में संकोच न करें। काम में व्यवस्थित रूप से चीजें आगे बढ़ेंगी।
6. कन्या राशिफल / Virgo Horoscope Today :
प्रेमियों के बीच मनमुटाव हो सकता है। वहीं आपके कुछ महंगे अधिग्रहण आपकी संतुष्टि को बढ़ाएंगे और आपकी सामाजिक स्थिति को बढ़ाएंगे। आप भौतिक वस्तु प्राप्ति पर खर्च करेंगे।कार्यस्थल पर किए गए प्रयास आने वाले दिनों में आपकी सफलता और प्रगति में योगदान करेंगे। जीवनसाथी के स्वास्थ्य की चिंता थोड़ा परेशान कर सकती है।
Aaj Ka Rashifal 15 अगस्त 2019 : आज का दिन इन लोगों के लिए शुभ है
7. तुला राशिफल / Libra Horoscope Today :

इस अवधि के दौरान कड़ी मेहनत और विनम्र सफलता की कुंजी है। वहीं पारिवारिक जीवन में अशांति का सामना कर सकता है। भाई-बहनों या जानपहचान वालों सहित व्यवसाय को लेकर कयासों के लिए समय ठीक नहीं है।
तनाव के बीच आप खुद को असहाय महसूस कर सकते हैं। वरिष्ठों को खुश करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन व्यावसायिक मोर्चे पर कड़ी मेहनत ही आपको सफलता दिलाएगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखें।


8. वृश्चिक राशिफल / Scorpio Horoscope Today :
आज आपके कुछ दुश्मन आपको परेशानी दे सकते हैं। ऐसे में आप अपने स्वयं आपको अपने स्वयं के उत्तेजित स्वभाव को दूर करने की कोशिश कर उत्तेजित स्वभाव को दूर करने की कोशिश करें।
परिवार के सदस्यों (विशेषकर आपके बच्चों) का स्वास्थ्य काफी चिंता का कारण हो सकता है। इसके चलते चिकित्सा और व्यर्थ व्यय आपके बजट को असंतुलित कर सकते हैं। व्यवसाय के सिलसिले में की गई यात्रा फलहीन हो सकती है। परिजनों के भावनात्मक प्रकोपों का सामना चतुराई से करें।

9. धनु राशिफल / Sagittarius Horoscope Today :
दिन भाग्यशाली है। कार्य क्षेत्र में सुधार संभव के बीच आपकी जिम्मेदारी बढ़ेगी और आर्थिक लाभ के नए स्रोत विकसित हो सकते हैं। आज खुद को शांत बनाए रखें अन्यथा शत्रुओं के हावी होने की कोशिश, परिजनों का स्वास्थ्य आपको चिंतित कर सकती है। साथ ही कई मामलों को लेकर सचेत भी रहें।
Aaj Ka Rashifal : जानिए क्या कहता है आपका भविष्य, ज्यादातर चीजों को करना होगा प्लान, मुश्किलों से होगा सामना
10. मकर राशिफल / Capricorn Horoscope Today:
यदि विवाह योग्य आयु है तो विवाह हो सकता है। यात्रा बेहद फायदेमंद रहेगी। वहीं स्थिर आय आपको व्यावसायिक क्षेत्र में बेहतर करने के लिए प्रोत्साहित करेगी।

संपत्ति सम्बंधित नवीन सौदे को अंतिम रूप दिए जाने के बीच आप नई साझेदारी में प्रवेश कर सकते हैं। आज पारिवारिक जीवन शानदार रहने के साथ ही व्यवसायी प्रतिद्वंद्वी कोई नुकसान नहीं पहुंचा पाएंगे। स्वास्थ्य का ध्यान रखें।
11. कुंभ राशिफल / Aquarius Horoscope Today:
धन की रुकावट के कारण आज आपको वित्तीय समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। इसके साथ ही आज समस्या का सामना करने के लिए आपको सतर्क भी रहना होगा। यह समय नए रिश्ते में जुड़ने के लिए अच्छा नहीं है। आपको धैर्य व शांति को बनाये रखें अन्यथा आप नुकसान उठा सकते हैं। स्वास्थ्य पर खास ध्यान देने की जरूरत है। जहां तक हो सके आज पारिजनों को पूरा समय दें।

12. मीन राशिफल / Pisces Horoscope Today:
आज आर्थिक लाभ अर्जित करने के अप्रत्याशित रास्ते आपके लिए खुलने की संभावना है। वहीं महत्वपूर्ण निर्णय लेते समय पारिवारिक सदस्यों का पूर्ण सहयोग आपको प्राप्त होगा। जबकि निर्णय लेने की क्षमता के कारण आप उपलब्ध अवसरों का अधिक से अधिक लाभ उठाएंगे। जीवन साथी से मधुर संबंध के बीच स्वास्थ्य शुभ रहेगा।
ank jyotish
09 september 2019 आज का अंक ज्योतिष: जानिये आज क्या कहता है आपका मूलांक – Aaj ka ank jyotish in hindi

अंक 01
दिन उतार चढ़ाव भरा रहेगा। महत्वपूर्ण मामलों में भावनाओं में बहकर निर्णय न लें।
अंक 02
साथियों का सहयोग मिलेगा। अधिकारियों द्वारा आपके कार्यों को प्रशंसा मिलेगी।

अंक 03
दिन खुशनुमा रहेगा। उन्नति के अवसरों के बीच नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं।

अंक 04
दिन मिला जुला असर देने वाला रहेगा। जोखिमभरे मामलों में निर्णय फिलहाल टालने के साथ ही नई योजनाओं पर कार्य आरंभ न करें।

अंक 05
दिन उतार चढ़ाव भरा रहेगा। साथियों से मतभेद के बीच व्यापार में लाभ के अवसर कम ही मिलेंगे।
अंक 06
विवादों की स्थिति से दूर रहें। वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखें।

numerology.png
अंक 07
नए अवसर मिलेंगे। साथियों और अधिकारियों का सहयोग के चलते विरोधियों पर विजय प्राप्त होगी।

अंक 08
बदलाव नौकरी में उन्नति के मार्ग भी बन सकते हैं। व्यर्थ के कार्यों में समय न गवाएं।
अंक 09
दिन खुशनुमा रहेगा। साथियों और अधिकारियों का सहयोग से नई योजनाओं पर कार्य आरंभ कर सकते हैं।

Home / Bhopal / आज के दिन इन राशिवालों के लिए रहेगा खास, हो सकते हैं मालामाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो