scriptयदि आपकी हथेली में भी हैं ये लकीरें तो आपको मिलेगी सरकारी नौकरी! | sign of Government job on your palm | Patrika News
भोपाल

यदि आपकी हथेली में भी हैं ये लकीरें तो आपको मिलेगी सरकारी नौकरी!

सरकारी नौकरी छोड़ देने के बावजूद इन्हें पुन: मिल जाती है गवर्नमेंट जॉब…

भोपालOct 11, 2018 / 09:00 am

दीपेश तिवारी

palmistry

plamastry

भोपाल। आज के दौर में हर युवा सरकारी नौकरी की कोशिश में लगा दिखाई देता है। हो भी क्यों न आखिर जॉब सिक्योरिटी के मामले में सरकारी नौकरी से बेहतरीन विकल्प आज भी मौजूद नहीं दिखता।

ऐसे में हर पिता अपने बेटे को सरकारी नौकरी करते देखना चाहता है। ताकि उसे संतोष हो सके। पर क्या आप जानते हैं कि ज्योतिष में सरकारी नौकरी को राजयोग से भी देखा जाता है। कई बार आपने देखा भी होगा कि आपको सबकुछ आते हुए भी आप सरकारी नौकरी में नहीं जा पाते या आपको वह नौकरी मिल नहीं पाती, जबकि वहीं किसी दूसरे को ये नौकरी बिना ज्यादा मेहनत के ही मिल जाती है। इसके अलावा आपकी हथेली में ही आपके धन से जुड़ी जानकारी भी मौजूद रहती है।

इस संबंध में ज्योतिष व हस्तरेखा विशेषज्ञों का अपना ही मत है। उनका कहना है कि सरकारी नौकरी आपकी कुण्डली में बन रहे योग या हाथों में बनने वाली रेखाओं पर भी काफी हद तक निर्भर करती है। इस बात को लेकर ज्योतिष वी शास्त्री का कहना है कि सरकारी नौकरी आपकी कुंडली में बने योग पर आधारित होती है।


MUST READ : यदि हाथ में है ये निशान, तो कुछ ही समय आपको बना देगा करोड़पति!

उनके मुताबिक सामान्यत: काल्पसर्प योग वाले चुंकि अत्यधिक महत्वकांक्षी होते हैं अत: कई बार उनकी सरकारी नौकरी तक उनका ये योग उनसे छुड़वा देता है, लेकिन यदि किसी काल्पसर्प दोष वाले व्यक्ति की कुंडली में शुक्र काफी प्रभावी स्थिति में होता है। तो एक सरकारी नौकरी से निकाले जाने या छोड़ देने के बावजूद उसे पुन: सरकारी नौकरी मिल सकती है।

palmmarks

वहीं हस्तरेखा के जानकार चंद्रशेखर पाठक कहते हैं कि आपकी सरकारी नौकरी को लेकर आपके हाथ की रेखाएं स्पष्ट संकेत देती है। उनका कहना है कि हस्तरेखा ज्योतिष में हथेली का अध्ययन करके इसका पता लगाया जा सकता है कि जातक को जीवन में कब उसे सरकारी नौकरी मिलेगी।

पाठक के अनुसार जिस किसी व्यक्ति की हथेली पर गुरु और सूर्य पर्वत उभरा हुआ होता है उस व्यक्ति में कौशल और निपुणता भरी रहती है उसे जीवनकाल के 30 वर्षों के अंदर ही कोई बढ़िया सरकारी नौकरी मिलती है।

वहीं अगर भाग्य रेखा आपकी हथेली की कलाई से शुरू होकर सीधे सूर्य पर्वत पर साफ सुथरी दशा में मिलती हो तो वह व्यक्ति बहुत यश प्राप्त करता है। इसके जीवन में माता लक्ष्मी का आशीर्वाद हमेशा रहता है। ऐसा व्यक्ति सरकारी क्षेत्र में उच्च अधिकारी बनता है।

jyotish

इसके अलावा अगर किसी की हथेली पर सूर्य रेखा निकलकर गुरु पर्वत की ओर जाती है तो वह व्यक्ति कोई बड़ा सरकारी अधिकारी बनता है।

 

MUST READ : घर से निकलने पर जपें ये मंत्र, हर काम में मिलेगी सफलता

 

ये हैं हथेली में सरकारी नौकरी और धनवान होने के संकेत…
चंद्रशेखर पाठक के अनुसार हमारी हथेली पर मुख्य रूप से 3 जगहों पर व्यक्ति के भाग्य, धन और नौकरी के बारे में जानकारी मिलती है। पहला स्थान गुरु का होता है और यह स्थान व्यक्ति के बुद्धि और विवेक को दर्शाता है।

दूसरा स्थान न्याय और कर्तव्य के देवता शनि का होता है जो हमें अच्छे कर्मों का फल देते हैं जबकि तीसरा स्थान सूर्य होता है। जो संपन्नता और यश का प्रतीक होता है। वहीं इसके अतिरिक्त बुध भी सबसे छोटी अंगुली के ठीक नीचे स्थित होता है।

हथेली पर प्रमुख रूप से भाग्य रेखा, जीवन रेखा और मस्तिष्क रेखा होती है। जिस किसी के हाथ में भाग्य रेखा से निकलती हुई कोई रेखा शनि और गुरु पर्वत जा कर मिलती हो उस व्यक्ति के जीवन में सरकारी नौकरी के योग होते है। लेकिन ये रेखा टूटी या तिरछी नहीं होनी चाहिए।

अगर किसी व्यक्ति की हथेली पर सूर्य और शनि पर्वत उभरा हुआ हो या फिर गुरु पर्वत पर कोई वृत, त्रिभुज, वर्ग या कोई छोटी रेखा भाग्य रेखा से आकर मिलती हो तो उस व्यक्ति के भाग्य में सरकारी नौकरी के योग बनते है। वह व्यक्ति उच्च पद प्राप्त करता है।

गजलक्ष्मी योग…
इसके साथ ही यदि हथेली में भाग्य रेखा मणिबंध (कलाई की रेखा) से होकर सीधी जाकर शनि पर्वत से मिलती है तो व्यक्ति को अचानक धन लाभ होने का योग बनता है। ऐसे लोगों की किस्मत बहुत जोरदार होती है।

जीवन में ऐसे व्यक्ति को भाग्य हमेशा साथ देता है। रेखाओं के मिलन के इस योग को गजलक्ष्मी योग कहा जाता है।

वहीं सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, मनुष्य के भूतकाल में क्या हुआ और भविष्य क्‍या होने वाला है इन बातों का संकेत रेखाओं के रूप में उनकी हथेली पर मौजूद रहते हैं। प्रत्येक व्यक्ति की हथेली में कुछ रेखाएं और निशान होते हैं। कुछ रेखाओं अच्छे दिनों व शुभ कार्यों के संकेत मिलते हैं तो कुछ रेखाओं से बुरे दिनों और अशुभ कार्यों के संकेत मिलते हैं।

व्यक्ति की हथेली पर मौजूद तमाम रेखाओं में भाग्य रेखा का विशेष महत्व है। यदि भाग्य रेखा हथेली पर शुभ जगह पर बने व्यक्ति धनवान होता है और अचानक उसे धनलाभ होने के मौके मिलते हैं। ऐसे लोगों का भाग्य हमेशा साथ देता है।

Home / Bhopal / यदि आपकी हथेली में भी हैं ये लकीरें तो आपको मिलेगी सरकारी नौकरी!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो