scriptweather news : बंगाल की खाड़ी में फिर बना चक्रवात, 3 दिन बाद लगेगी झमाझम झड़ी | Weather News new cyclone formed after 3 days possibility of rain | Patrika News
भोपाल

weather news : बंगाल की खाड़ी में फिर बना चक्रवात, 3 दिन बाद लगेगी झमाझम झड़ी

होशंगाबाद, ग्वालियर-चंबल, भोपाल, शहडोल, जबलपुर, इंदौर, सागर और रीवा संभागों के साथ उज्जैन जिले में कहीं-कहीं बारिश की संभावना…

भोपालAug 15, 2021 / 07:53 pm

Shailendra Sharma

weather_3.jpg

,,

भोपाल. बंगाल की खाड़ी में बने हवा के ऊपरी भाग में चक्रवात के कारण प्रदेश में एक बार फिर से झमाझम बारिश का सिलसिला शुरु होने वाला है। मौसम विभाग की ओर से 18 अगस्त के बाद प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित जबलपुर, होशंगाबाद और इंदौर संभागों में झमाझम बारिश होने की संभावना जाहिर की है। वहीं रविवार को 9 संभागों के साथ उज्जैन जिले में कहीं-कहीं बौछारें पड़ने की संभावना भी मौसम विभाग ने जताई है।

ये भी पढ़ें- Independence Day 2021 : देश की आजादी की याद दिलाता है पीपल का ये पेड़

weather2.png

बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना नया चक्रवात
मौसम विभाग के मुताबिक वर्तमान में बंगाल की खाड़ी के ऊपर हवा के ऊपरी भाग में नया चक्रवात एक्टिव हुआ है। इसके बनने से रविवार से फिर से मध्यप्रदेश में बारिश की गतिविधियां शुरु हो सकती हैं और 17 अगस्त को ये चक्रवात कम दबाव के क्षेत्र में तब्दील होकर आगे बढ़ने की संभावना है। इसके हिसाब से तीन दिन बाद यानि 18 अगस्त के बाद प्रदेश के कई हिस्सों में अच्छी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है।

ये भी पढ़ें- ब्वॉयफ्रैंड को थप्पड़ मारा तो बेटी ने करा दी पिता की हत्या

weather3.png

रविवार को यहां बारिश का अनुमान
बता दें कि मध्यप्रदेश के कई हिस्सों में बीते कुछ दिनों से बारिश की बेरूखी देखी जा रही है। जिसके कारण तापमान में भी बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है। मौसम विभाग ने रविवार को होशंगाबाद, ग्वालियर-चंबल, भोपाल, शहडोल, जबलपुर, इंदौर, सागर और रीवा संभागों के साथ उज्जैन जिले में कहीं कहीं बौछारें पड़ने की संभावना जाहिर की है। वहीं चंबल संभाग के साथ ही जबलपुर संभाग में गरज के साथ बिजली चमकने व गिरने की संभावना है।

देखें वीडियो- मंत्री प्रेम सिंह पटेल की तबीयत बिगड़ी

https://www.dailymotion.com/embed/video/x83f7cu

Home / Bhopal / weather news : बंगाल की खाड़ी में फिर बना चक्रवात, 3 दिन बाद लगेगी झमाझम झड़ी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो