scriptमध्यप्रदेश में 27 जिलों में भारी बारिश की संभावना, भोपाल में सुबह से बरस रहे हैं बादल | weather report heavy rain in MP in next 24 | Patrika News
भोपाल

मध्यप्रदेश में 27 जिलों में भारी बारिश की संभावना, भोपाल में सुबह से बरस रहे हैं बादल

जोरदार बारिश के कारण लोगों को गर्मी से राहत मिली है।
मौसम विभाग के अनुसार, 24 घंटों में जोरदार बारिश हो सकती है।

भोपालJul 27, 2019 / 09:08 am

Pawan Tiwari

rain

मध्यप्रदेश में 27 जिलों में भारी बारिश की संभावना, भोपाल में सुबह से बरस रहे हैं बादल

भोपाल. शनिवार सुबह से भोपाल में जोरदार बारिश हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटों में प्रदेश में भारी बारिश की संभावना है। मध्यप्रदेश के कई इलाकों में एक बार फिर से मानसून सक्रिय हो गया है। जोरदार बारिश के कारण लोगों को गर्मी से राहत मिली है तो वहीं, कई क्षेत्रों में बारिश के कारण लोगों को समस्या का सामना करना पड़ रहा है। मध्यप्रदेश में अगले 48 घंटों के दौरान प्रदेश के 26 जिलों में भारी बारिश हो सकती है।

मौसम विज्ञान भोपाल केन्द्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक पीसी साहा ने बताया कि बंगाल की खाड़ी पर बना कम दबाव का क्षेत्र एवं साइक्लोनिक सर्कुलेशन की वजह से आ रही पर्याप्त नमी से 48 घंटों के दौरान प्रदेश में अनेक स्थानों पर भारी बारिश होने की चेतावनी मौसम विभाग ने दे दी है। उन्होंने बताया कि 31 जुलाई को बंगाल की खाड़ी में एक और सिस्टम बन रहा है।
नदी-नाले उफान पर
प्रदेश में बारिश का दौर फिर से शुरू हो गया है। शुक्रवार को श्योपुर में 147 मिमी तो गुना में 145 मिमी बारिश दर्ज की गई। अशोकनगर जिले में नदी नाले उफान पर हैं जिस कारण कई गांवों से संपर्क टूट गया है। मौसम विशेषज्ञ एसके नायक के अनुसार, तीन से चार दिन प्रदेश में बारिश का दौर जारी रहेगा।
आधे भोपाल में बारिश नहीं
शुक्रवार को राजधानी भोपाल में दिनभर बादल छाए रहे। आधे शहर में बारिश हुई तो आधे शहर में हल्की बौछारें पड़ी। बारिश के कारण एक दिन में 1.6 डिग्री तापमान में गिरावट आई है।
अगले 24 घंटों में भारी बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग (India meteorological department ) के मुताबिक आने वाले 24 घंटे के दौरान प्रदेश के 27 जिलों में भारी बारिश और कहीं-कहीं अति भारी बारिश हो सकती है। इनमें उज्जैन, मंदसौर, नीमच, आगर मालवा, रतलाम, शाजापुर, होशंगाबाद, बैतूल, हरदा, राजगढ़, रायसेन, सीहोर, दतिया, शिवपुरी, गुना, अशोक नगर, श्योपुरकलां, धार, अलीराजपुर, झाबुआ, खंडवा, सागर, दमोह, छतरपुर, रीवा, सतना, छिंदवाड़ा शामिल है। इनके अलावा बाकी जिलों में भी बारिश का दौर जारी रहेगा अथवा गरज चमक के साथ बौछारें पड़ेंगी।

Home / Bhopal / मध्यप्रदेश में 27 जिलों में भारी बारिश की संभावना, भोपाल में सुबह से बरस रहे हैं बादल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो