script

जहां शिकायतें हैं, वहां तुरंत कार्रवाई करो: सीएम शिवराज सिंह

locationभोपालPublished: Sep 24, 2022 01:57:58 am

– सीएम हेल्पलाइन को लेकर शिवराज ने कहा कि आप फिर से चेक करो। एक-एक शिकायत की जांच हो। इसमें अतिरिक्त सावधानी की जरूरत है।

shivraj_singh.jpg

भोपाल/डिंडोरी/मंडला। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के तेवर शुक्रवार को सख्त नजर आए। अलसुबह सागर जिले की समीक्षा बैठक में सीएम हेल्पलाइन में आवास योजना में गड़बड़ी की शिकायत पर सख्त नाराजगी जताई। वहीं शिवराज ने हितग्राहीमूलक योजनाओं के क्रियान्वयन को लेकर सख्त रूख अपनाया।

शिवराज ने कहा कि जलजीवन मिशन में काम का प्रतिशत कम क्यों है। क्या समूह पेयजल योजना की गुणवत्ता देखी, जो सडक़ें खोदी जा रही है, उसे तुरंत भरा जाए। वर्चुअल बैठक में मंत्री गोपाल भार्गव ने बताया कि जल जीवन मिशन के कार्यों में विगत माह से कार्यों में प्रगति आई है। कलेक्टर ने भी अपनी रिपोर्ट रखी।

शिवराज ने कहा कि अधिकारी बताएं कि एकल जल योजनाओं में शिकायत क्यों मिल रही है। जहां शिकायतें हैं, वहां तुरंत कार्रवाई करो। रेट्रोफिटिंग और नल जल योजनाओं में गड़बड़ बिल्कुल न हो। हर घर को पानी देने की ये योजना बहुत महत्वाकांक्षी योजना है। इस पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है। जबतक मजबूत स्त्रोत ना हो तब तक पाइप ना बिछाएं। पीएम शहरी आवास को लेकर कहा कि पुराने मकानों का निर्माण जल्द पूरा करो। शिवराज ने बिजली आपूर्ति में शिकायतों पर सख्त नाराजगी दिखाई।

सब्सिडी का क्या फायदा-
वहीं दूसरी ओर शिवराज ने कहा कि हम बिजली में 24 हजार करोड़ की सब्सिडी दे रहे हैं, लेकिन बार बार बिजली जाना, वोल्टेज कम होना जैसी समसयाएं हैं, बिल पर शिकायतें आती हैं। इनका क्या कारण है। यदि संतुष्टि न हो जनता को, तो सब्सिडी का क्या फायदा। शिवराज ने सीएम जनसेवा अभियान को गंभीरता से लेने के लिए कहा। बोले कि 31 अक्टूबर तक कोई पात्र हितग्राही शेष न रहे।

मिड-डे मिल को लेकर कहा कि आप कैसे क्रॉस चेक करते हैं कि पोषण आहार पहुंच रहा है। इस पर कलेक्टर ने कहा कि फीडबैक लेते हैं और विजिट करते हैं। शिवराज ने अतिक्रमण को लेकर कहा कि माफिया को नेस्तानाबूत करना है। ऐसी जमीनों पर गरीबों के लिए स्वराज कॉलोनी बनानी है। सीएम ने अन्य योजनाओं की समीक्षा भी की।

मिनी स्मार्ट सिटी डिंंडोरी को बनाएंगे
मुख्यमंत्री ने डिंडोरी में नगर नगर परिषद चुनाव में भाजपा समर्थित प्रत्याशियों के पक्ष में रोड शो भी किया। वहीं बस स्टैंड परिसर में सभा को संबोधित करते हुए डिंडोरी को मिनी स्मार्ट सिटी बनाए जाने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि जिला मुख्यालय में मां नर्मदा नदी के दोनों किनारों में घाट बनाया जाएगा। जिला अस्पताल को 100 बेड से बढ़ाकर 300 बेड का किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने शासन की योजनाओं के बारे में लोगों से जानकारी भी ली गई।

बिछिया पहुंचे शिवराज सिंह चौहान, बिछिया में जल्द बाइपास बनाए जाने का दिया आश्वासन
मंडला में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शुक्रवार की शाम को भुआबिछिया पहुंचे। जहां सभा को संबोधित करते हुए कहा कि बिछिया का बाइपास स्वीकृत कर दिया गया है जल्द ही उसके निर्माण का कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा। इसके साथ चौहान ने अस्पताल विस्तारीकरण सहित अन्य सौगात बिछिया के लोगों को देने का वादा किया है। चौहान ने कहा बिछिया में अभी जो अस्पताल है वह छोटा है जिसे बढ़ा कर 50 सीटर किया जाएगा। शहर के मध्य स्थित तालाब का गहरीकरण और सौंदर्यीकरण किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो