scriptमुख्यमंत्री से अच्छे समाचार की प्रतीक्षा में उमा भारती, शराब नीति पर कह दी बड़ी बात | Why Uma Bharti is challenging BJP leadership, liquor policy news | Patrika News
भोपाल

मुख्यमंत्री से अच्छे समाचार की प्रतीक्षा में उमा भारती, शराब नीति पर कह दी बड़ी बात

भाजपा की ही फायर ब्रांड नेता उमा भारती ने एक बार फिर खड़ी कर दी है चुनौती…।

भोपालJan 31, 2023 / 01:22 pm

Manish Gite

uma5.png

भोपाल। मध्यप्रदेश में इसी साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा सरकार के सामने बड़ी चुनौती आ गई है। यह चुनौती विपक्ष की तरफ से नहीं बल्कि भाजपा की कद्दावर नेता एवं फायर ब्रांड नेता उमा भारती की तरफ से आ रही है। वे पिछले कई माह से मध्यप्रदेश में नई शराबनीति की मांग कर रही है। वे तीन दिनों के लिए एक मंदिर में बनी कुटिया में ठहरी हुई हैं। उमा भारती ने मंगलवार को सुबह ट्वीट कर कहा है कि वे सीएम शिवराज सिंह चौहान से अच्छे समाचार की प्रतीक्षा कर रही हैं। उमा ने सीएम को कठोर होने की भी सलाह दी है। इधऱ मंगलवार 31 जनवरी 2023 को होने वाली शिवराज कैबिनेट बैठक को टाल दिया गया है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंगलवार को मंत्रालय में कलेक्टर्स-कमिश्नर्स कांफ्रेंस कर रहे हैं। इधर, कैबिनेट बैठक दिल्ली में रख दी गई है। यह बैठक दिल्ली में नए बने मध्यप्रदेश भवन में रखी गई है। एक फरवरी को दिल्ली के चाणक्यपुरी में मध्यप्रदेश भवन का उद्घाटन होने वाला है।

 

 

यह भी पढ़ेंः

‘राहुल गांधी को मोदी-शाह को सैल्यूट करके लौटना चाहिए’

भगवान के पास रहूंगी

उमा भारती तीन दिनों के लिए भोपाल के अयोध्या नगर स्थित एक हनुमान मंदिर में मौजूद हैं। उन्होंने यहां तीन दिनों तक बैठने को कहा है। उमा ने कहा था कि नई शराबनीति का ऐलान 31 जनवरी को सरकार करेगी और तब तक मैं यहां भगवान के पास रहूंगी।

 

 

यह भी पढ़ेंः

उमा भारती का ऐलानः सभी बंधन से मुक्त हो रही हूं, अयोध्या आंदोलन भी याद दिलाया

यह है उमा के ताजा ट्वीट

उमा ने ताजा ट्वीट में कहा है कि 21 जनवरी को शिवराज जी के साथ हुई मेरी मुलाकात में स्वयं शिवराज जी ने मुझे बताया कि 31 जनवरी को नई शराब नीति की घोषणा करेंगे क्योंकि यही नियम है। उमा ने कहा कि आज 31 जनवरी है, अब शायद ही आज कैबिनेट हो और शराब नीति घोषित हो यदि जनहित, महिलाओं की सुरक्षा, नौजवानों का भविष्य, उसको ध्यान में रखकर यह तारीख आगे बढ़ाई गई है तो यह बहुत स्वागत योग्य है। लेकिन मुझे तो चिंता तब तक लगी रहेगी जब तक नीति सामने नहीं आ जाएगी क्योंकि मध्यप्रदेश में भय, असुरक्षा, बीमारियां सबका कारण मुख्य रूप से शराब बनती जा रही है। मैं एक अच्छे समाचार की प्रतीक्षा में हूं।

 

रामभद्राचार्य से मुलाकात की

इधर, मंगलवार को दोपहर में उमा ने रामभद्राचार्य जी से भी मुलाकात की। उमा ने अपने ट्वीट में लिखा है कि पद्म विभूषण से सम्मानित, आलौकिक एवं भारत भूमि के दुर्लभ संत श्री रामभद्राचार्य जी महाराज से मैंने अभी बेहद निजी मुलाकात की। मैं 30 साल से उनके आशीर्वाद की छत्रछाया में हूं, उनके साथ मुझे जीवन की संपूर्णता का बोध होता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो