बढ़ती रेप की घटनाओं को लेकर फूटा कांग्रेसियों का गुस्सा, गृह राज्यमंत्री के आवास पर फेंके अंडे

रेप की घटना को लेकर (Congress Activists Against Rape Case) जनाक्रोश है। गृह राज्यमंत्री द्धारा विधानसभा सदन में रखे गए आंकड़े चौंकाने (Puri Rape Case) वाले हैं...

(भुवनेश्वर): पुरी गैंगरेप की घटना के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ओडिशा सरकार के गृह राज्यमंत्री दिव्यशंकर मिश्र के आवास में टमाटर फेंककर विरोध किया। कांग्रेस के राष्ट्रीय छात्र संगठन के कार्यकर्ताओं ने मास्टर कैंटीन से मार्च करते हुए मंत्री आवास पर पहुंचे और टमाटर फेंकने शुरू कर दिए। ये लोग पुरी गैंगरेप की घटना पर मिश्र से इस्तीफा की मांग कर रहे थे। संगठन के अध्यक्ष राजीव पटनायक ने कहा कि ओडिशा में रेप की घटनाएं बढ़ रही हैं और पुलिस निष्क्रिय है।

 

यह भी पढ़ें: हैदराबाद: सुरक्षा की जगह महिलाओं को एडवाइजरी दे रही पुलिस, सरकार चलाएगी जागरूकता अभियान

हैदराबाद के बाद पुरी में रेप की घटना को लेकर जनाक्रोश है। गृह राज्यमंत्री द्धारा विधानसभा सदन में रखे गए आंकड़े चौंकाने वाले हैं। उनका कहना है कि इस साल जनवरी से लेकर जून तक पहले छमाही में 1,149 रेप केस रजिस्टर्ड किेए गए। इसमें 604 घटनाएं नाबालिगों से रेप की हैं। यानी 52 प्रतिशत। आंकड़ों के आधार पर कहा जा रहा है कि ओडिशा सरकार महिला सुरक्षा में फेल है।

 

यह भी पढ़ें: बच्चे के खिलौने में छिपा रखी थी करोड़ों की चीज, राज खुला तो सब रह गए हैरान


बता दें कि सोमवार को पीडि़ता निमपारा से काकटपुर जाने के लिए बस का इंतजार कर रही थी। तभी आरोपी उसे जबरन कार में बैठाकर ले गए और पुलिस क्वार्टर में ले जाकर उससे सामूहिक दुष्कर्म किया। कुम्भरापड़ा थाने में शिकायत दर्ज की गई। पुलिस ने सिपाही समेत दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

ओडिशा की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

यह भी पढ़ें: सामूहिक दुष्कर्म व हत्याओं से देश-समाज आखिर कब तक होता रहेगा शर्मसार

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned