scriptCAA हिंसा में मारे गए अनस व सुलेमान के परिजनों को अखिलेश यादव ने भेजी 5-5 लाख की आर्थिक मदद | Akhilesh Yadav finance help of 5-5 lakh to anas and suleman family | Patrika News
बिजनोर

CAA हिंसा में मारे गए अनस व सुलेमान के परिजनों को अखिलेश यादव ने भेजी 5-5 लाख की आर्थिक मदद

Highlights- अखिलेश यादव के कहने पर बिजनौर पहुंचे पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव- सपा के पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव ने मृतक व घायल के परिजनों को सौंपे चेक- मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख व घायल के परिजनों को 50 हजार की सहायता

बिजनोरJan 19, 2020 / 02:49 pm

lokesh verma

akhilesh-yadav-sp.jpg

Akhilesh

बिजनौर. नागरिकता संशोधन एक्ट (Citizenship Amendment Act) के विरोध में 20 दिसंबर को जुमे की नमाज के बाद हिंसा में मारे गए दो युवकों के परिजनों को समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव (Former MP Dharmendra Yadav) ने रविवार को बिजनौर (Bijnor) पहुंचकर पांच-पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता की है। इसके साथ ही हिंसा में घायल ओमराज सैनी को 50 हजार रुपये की मदद की है। बता दें कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के कहने पर बदायूं के पूर्व सपा सांसद धर्मेंद्र यादव ने 30 दिसंबर को मृतक अनस व सुलेमान समेत घायल ओमराज के परिजनों से मुलाकात की थी और हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया था।
यह भी पढ़ें

CAA के समर्थन में रक्षा मंत्री और सीएम योगी करेंगे महारैली, सभी जिलों को मिला भीड़ जुटाने का लक्ष्य

ज्ञात हो कि नागरिकता संशोधन एक्ट (CAA) के विरोध में 20 दिसंबर को हिंसा के दौरान बिजनौर के नहटौर थाना क्षेत्र के मंगू चरखी मोहल्ला निवासी सुलेमान और अनस की गोली लगने से मौत हो गई थी। वहीं, ओमराज गंभीर रूप से घायल हो गया था। इस घटना के सुर्खियों में आने के बाद अखिलेश यादव के कहने पर सपा का एक प्रतिनिधिमंडल पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव के नेतृत्व में 30 दिसंबर को बिजनौर पहुंचा था। उन्होंने यहां सुलेमान व अनस के परिजनों के साथ ओमराज सैनी से मुलाकात करते हुए घटना के संबंध में जानकारी ली थी। इस दौरान उन्होंने पीड़ित परिजनों को सपा की तरफ से हरसंभव मदद करने का भरोसा दिलाया था। इसके बाद रविवार को एक बार फिर पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव नहटौर पहुंचे। उन्होंने हिंसा के दौरान मारे गए अनस व सुलेमान के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये के चेक सौंपे। वहीं, घायल ओमराज को 50 हजार रुपये की सहायता राशि प्रदान की।
bijnor.jpg
इस दौरान पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव नागरिकता संशोधन एक्ट के विरोध में हुई हिंसा में घायल और मृतकों के परिजनों से लखनऊ, कानपुर, फिरोजाबाद में मिले हैं। उन्हीं के कहने पर आज मैं नहटौर क्षेत्र के मृतकों के परिवारों व घायल के परिवार से मिलने पहुंचा हूं। समाजवादी पार्टी फंड से मृतकों व घायलों को सहायता राशि दी जा रही है। वहीं, जब मौके पर पत्रकारों ने अन्य घायलों के बारे में बात की तो उन्होंने कि जब वह पिछली बार आए थे तो उन्हें दो लोगों के मरने और एक व्यक्ति के घायल होने की सूचना मिली थी। अगर हिंसा में अन्य लोग भी घायल हुए हैं तो मैं उनके परिवार से भी मिलूंगा और अखिलेश यादव से मिलकर उन्हें भी सहायता राशि देने की मांग करूंगा।

Home / Bijnor / CAA हिंसा में मारे गए अनस व सुलेमान के परिजनों को अखिलेश यादव ने भेजी 5-5 लाख की आर्थिक मदद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो