scriptसीएम योगी की गंगा यात्रा को लेकर युद्धस्तर पर काम शुरू, प्रभारी मंत्री ने लिया जायजा | Kapil Dev Aggarwal visit bijnor for Ganga Yatra of CM Yogi | Patrika News
बिजनोर

सीएम योगी की गंगा यात्रा को लेकर युद्धस्तर पर काम शुरू, प्रभारी मंत्री ने लिया जायजा

Highlights- प्रभारी मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने बिजनौर स्थित गंगा बैराज व सबलगढ़ क्षेत्र में तैयारियों का जायजा लिया- 27 जनवरी को बिजनौर से शुरू होकर 31 जनवरी को कानपुर में संपन्न होगी गंगा यात्रा- सबलगढ़ में गंगा यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

बिजनोरJan 19, 2020 / 11:33 am

lokesh verma

kapil-dev-agrawal.jpg
बिजनौर. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की 27 जनवरी को शुरू होने जा रही गंगा यात्रा की तैयारियों युद्धस्तर पर चल रही हैं। सीएम योगी के कार्यक्रम से पहले शनिवार को उत्तर प्रदेश के प्रभारी मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने बिजनौर स्थित गंगा बैराज व सबलगढ़ क्षेत्र में तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान कपिल देव अग्रवाल ने प्रेसवार्ता करते हुए बताया कि 27 जनवरी को बिजनौर से गंगा यात्रा शुरू होकर 31 जनवरी को कानपुर में संपन्न होगी। उन्होंने बताया कि 27 जनवरी को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बिजनौर के सबलगढ़ पहुंचकर गंगा यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे।
यह भी पढ़ें

दोहरे हत्याकांड में चेयरपर्सन के पति और देवर समेत सात को उम्रकैद की सजा

प्रभारी मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने शनिवार को बिजनौर में गंगा बैराज व सबलगढ़ गंगा क्षेत्र के इलाकों का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि गंगा यात्रा दो चरणों में रखी गई है। गंगा यात्रा का मुख्य उद्देश्य गंगा को स्वच्छ व निर्मल बनाना है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 27 जनवरी को बिजनौर के सबलगढ़ पहुंचकर गंगा यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे और बैराज पर जनता को संबोधित करेंगे। पहले चरण की गंगा यात्रा बिजनौर से शुरू होकर कानपुर पहुंचेगी तो वहीं दूसरे चरण की गंगा यात्रा बलिया से शुरू होकर 31 जनवरी को कानपुर पहुंचेगी।
उन्होंने बताया कि इस यात्रा के माध्यम से जिन-जिन जिलों व गांव से होकर गंगा गुजरती है, वहां के लोगों को गंगा को स्वच्छ रखने के प्रति जागरूक किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति पशुओं के शव या डेड बॉडी को गंगा में न बहाए और बहने वाले नालों को गंगा में न छोड़ा जाए। इस कार्यक्रम के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जाएगा। इस कार्यक्रम में विधायकों व प्रभारी मंत्रियों को लगाया गया है। नालों को गंगा में न छोड़ा जाए इसके लिए प्रदेश सरकार गंगा तालाब योजना भी चला रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो