scriptVideo: UP के इस जिले में घूम रहा आदमखोर गुलदार, 7 को बनाया शिकार | Man Eater Leopard Fear In Bijnor In Uttar Pradesh | Patrika News
बिजनोर

Video: UP के इस जिले में घूम रहा आदमखोर गुलदार, 7 को बनाया शिकार

Highlights

गुलदार के हमले में हो चुकी है 5 की मौत
वन विभाग की तीन टीमें तलाश रही जानवर को
रविवार रात के दो मोटरसा‍इकिल सवारों पर किया हमला

बिजनोरDec 31, 2019 / 04:16 pm

sharad asthana

guldar.jpg

guldar

बिजनौर। उत्‍तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बिजनौर (Bijnor) में इन दिनों आदमखोर गुलदार का आतंक छाया हुआ है। गुलदार लगातार लोगों को अपना निवाला बना रहा है। अब तक आदमखोर गुलदार अलग-अलग जगह 7 लोगों को अपना शिकार बना चुका है। इनमें 5 की मौत हो चुकी है जबकि दो घायल हैं। वन विभाग की टीम ने गांव में पहुंचकर गुलदार को पकड़ने की कवायद शुरू कर दी है।
वन विभाग ने लगाए पिंजरे

बिजनौर के मंडावली थाना क्षेत्र के बिचपड़ी क्षेत्र निवासी बुजुर्ग शफीक ईंख के खेत पर काम कर रहा था। गुलदार ने बुजुर्ग पर हमला कर उनको मार दिया। आदमखोर गुलदार का यह पहला हमला नहीं है। एक माह में जनपद बिजनौर में गुलदार अलग-अलग जगह पर 5 लोगों की जान ले चुका है। वन विभाग आदमखोर गुलदार को पकड़ने में नाकाम साबित हो रहा है। उसके लगाए पिंजरों में आदमखोर जानवर नहीं फंस रहा है।
यह भी पढ़ें

65 साल के बुजुर्ग ने छह साल की बच्ची से किया दुष्कर्म, लोगों का फूट पड़ा गुस्सा

मोटरसाइकिल सवारों पर किया हमला

किसान गजेंद्र ने बताया कि रविवार रात को गुलदार ने दो मोटरसाकिल सवारों पर हमला कर दिया। इनमें एक का नाम मनोज कुमार था। इससे क्षेत्र में दहशत का माहौल है। लोगों को जंगल जाने से डर लग रहा है। अब तक इसने पांच लोगों की जान ली है। उन्‍होंने वन विभाग से इसे पकड़ने की मांग की है। आदमखोर गुलदार के लगातार हमलों से गुस्‍साए किसानों ने सड़कों पर उतरकर वन विभाग के खिलाफ हंगामा भी किया।
यह भी पढ़ें

शीतलहर से बुलंदशहर में चली गई एक महिला की जान, तब टूटी तहसीलदार की नींद

पंजों के निशान के सहारे कर रहे ट्रेस

वन विभाग ने भी माना है कि अब तक गुलदार 5 लोगों को मार चुका है। डीएफओ बिजनौर एम सेमरन का कहना है कि गुलदार के पंजों के निशान के सहारे उसे ट्रेस किया जा रहा है। साथ ही जानवर के हर मूवमेंट की ट्रैकिंग की जा रही है। वन विभाग की तीन टीमें उसकी तलाश में लगी हैं। उनके अनुसार, यह एक ही जानवर का काम है।

Hindi News/ Bijnor / Video: UP के इस जिले में घूम रहा आदमखोर गुलदार, 7 को बनाया शिकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो