scriptmunir sentenced to 10 years in murder of NIA DSP Tanzil Ahmed and wife | NIA के डीएसपी तंजील अहमद और उनकी पत्नी के हत्याकांड में गैंगस्टर मुनीर को 6 साल बाद मिली सजा | Patrika News

NIA के डीएसपी तंजील अहमद और उनकी पत्नी के हत्याकांड में गैंगस्टर मुनीर को 6 साल बाद मिली सजा

Tanzil ahmed murder case : बिजनौर गैंगस्टर कोर्ट ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) अधिकारी तंजील अहमद (Tanzil Ahmed) और उनकी पत्नी फरजाना की हत्या के मामले में मुनीर और उसके साथी रेयान को दोषी करार देते हुए दस और पांच साल की सजा सुनाई है। दोनों 2 अप्रैल 2016 की रात दोहरे हत्याकांड को अंजाम दिया था।

बिजनोर

Published: April 18, 2022 01:38:40 pm

Tanzil ahmed murder case : राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) अधिकारी तंजील अहमद (Tanzil Ahmed) और उनकी पत्नी फरजाना की हत्या के केस में बिजनौर कोर्ट ने मुख्य आरोपी मुनीर और रेयान को दोषी करार दिया है। बिजनौर गैंगस्टर कोर्ट के जज डाॅ. विजय कुमार तालयान ने मुनीर को 10 साल की सजा और एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। जबकि रेयान को 5 साल की सजा के साथ 50 हजार का जुर्माना लगाया है। सजा सुनाए जाने के बाद मुनीर और रेयान को कड़ी सुरक्षा के बीच जेल ले जाया गया।
munir-sentenced-to-10-years-in-murder-of-nia-dsp-tanzil-ahmed-and-wife.jpg
दरअसल, 2 अप्रैल 2016 की रात एनआईए के डिप्टी एसपी तंजील अहमद अपनी पत्नी फरजाना के साथ बिजनौर के सहसपुर से कार में सवार होकर शादी समारोह से वापस अपने घर की ओर जा रहे थे। इसी बीच रास्ते में ही शातिर मुनीर और उसका साथी रेयान पहले घात लगाकर बैठे थे। जैसे ही उन्हें तंजील अहमद की कार दिखी तो दोनों ने कार रोकते हुए तंजील अहमद और उनकी पत्नी पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाते हुए हत्या कर मौके से फरार हो गए थे। इस हमले के बाद डिप्टी एसपी तंजील अहमद ने मौके पर ही दम तोड़ दिया था। जबकि उनकी पत्नी फरजाना की इलाज के दौरान मौत हो गई थी।
यह भी पढ़ें- Honor killing In Meerut : बहन के प्रेमी की भाइयों ने गोली मारकर की हत्या

डीएसपी के मोहल्ले में ही रहता था मुनीर

इस हमले के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि आतंकियों ने डीएसपी तंजील अहमद की हत्या की है। हालांकि बाद में जांच के बाद हत्याकांड के मुख्य आरोपी को पुलिस व क्राइम की टीम ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। आरोपी मुनीर एनआईए के डीएसपी तंजील अहमद के मोहल्ले का रहने वाला है।
यह भी पढ़ें- जौहर यूनिवर्सिटी मामले पर आजम खान को सुप्रीम कोर्ट से राहत

मुनीर पर लूट, हत्या और चोरी के 36 केस हैं दर्ज

गौरतलब है कि मुनीर प्रदेश स्तर का माफिया है, जिसके ऊपर कई जिलों में लूट, हत्या और चोरी के 36 मुकदमे दर्ज हैं। शातिर मुनीर और रेयान यूपी के सोनभद्र जिले की जेल में बंद हैं। बिजनौर गैंगस्टर कोर्ट के न्यायाधीश डाॅ. विजय कुमार तालयान ने मुनीर को दस साल की कठोर सजा और उसके साथी रेयान को पांच साल की सजा सुनाई है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट से मंदिर-मस्जिद के सबूतों का नया अध्याय, एक्सक्लूसिव रिपोर्ट सिर्फ पत्रिका के पास, जानें क्या है इन सर्वे रिपोर्ट में...दिल्ली हाई कोर्ट से AAP सरकार को झटका, डोर स्टेप राशन डिलीवरी योजना पर लगाई रोकसुप्रीम कोर्ट का फैसला: रोड रेज केस में Navjot Singh Sidhu को एक साल जेल की सजा, जानें कांग्रेस नेता ने क्या दी प्रतिक्रियाGST पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, जीएसटी काउंसिल की सिफारिश मानने के लिए बाध्य नहीं सरकारेंIPL 2022 RCB vs GT live Updates: पावर प्ले में गुजरात 2 विकेट के नुकसान पर 38 रनों पर6 साल की बच्ची बनी AIIMS की सबसे कम उम्र की ऑर्गन डोनर; 5 लोगों को दिया नया जीवनGyanvapi Masjid-Shringar Gauri Case: सुप्रीम कोर्ट में 20 मई और वाराणसी सिविल कोर्ट में 23 मई को होगी सुनवाईपंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ BJP में शामिल, दिल्ली में जेपी नड्डा ने दिलाई पार्टी की सदस्यता
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.