scriptNIA के डीएसपी तंजील अहमद और उनकी पत्नी के हत्याकांड में गैंगस्टर मुनीर को 6 साल बाद मिली सजा | munir sentenced to 10 years in murder of NIA DSP Tanzil Ahmed and wife | Patrika News
बिजनोर

NIA के डीएसपी तंजील अहमद और उनकी पत्नी के हत्याकांड में गैंगस्टर मुनीर को 6 साल बाद मिली सजा

Tanzil ahmed murder case : बिजनौर गैंगस्टर कोर्ट ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) अधिकारी तंजील अहमद (Tanzil Ahmed) और उनकी पत्नी फरजाना की हत्या के मामले में मुनीर और उसके साथी रेयान को दोषी करार देते हुए दस और पांच साल की सजा सुनाई है। दोनों 2 अप्रैल 2016 की रात दोहरे हत्याकांड को अंजाम दिया था।

बिजनोरApr 18, 2022 / 01:38 pm

lokesh verma

munir-sentenced-to-10-years-in-murder-of-nia-dsp-tanzil-ahmed-and-wife.jpg
Tanzil ahmed murder case : राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) अधिकारी तंजील अहमद (Tanzil Ahmed) और उनकी पत्नी फरजाना की हत्या के केस में बिजनौर कोर्ट ने मुख्य आरोपी मुनीर और रेयान को दोषी करार दिया है। बिजनौर गैंगस्टर कोर्ट के जज डाॅ. विजय कुमार तालयान ने मुनीर को 10 साल की सजा और एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। जबकि रेयान को 5 साल की सजा के साथ 50 हजार का जुर्माना लगाया है। सजा सुनाए जाने के बाद मुनीर और रेयान को कड़ी सुरक्षा के बीच जेल ले जाया गया।
दरअसल, 2 अप्रैल 2016 की रात एनआईए के डिप्टी एसपी तंजील अहमद अपनी पत्नी फरजाना के साथ बिजनौर के सहसपुर से कार में सवार होकर शादी समारोह से वापस अपने घर की ओर जा रहे थे। इसी बीच रास्ते में ही शातिर मुनीर और उसका साथी रेयान पहले घात लगाकर बैठे थे। जैसे ही उन्हें तंजील अहमद की कार दिखी तो दोनों ने कार रोकते हुए तंजील अहमद और उनकी पत्नी पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाते हुए हत्या कर मौके से फरार हो गए थे। इस हमले के बाद डिप्टी एसपी तंजील अहमद ने मौके पर ही दम तोड़ दिया था। जबकि उनकी पत्नी फरजाना की इलाज के दौरान मौत हो गई थी।
यह भी पढ़ें- Honor killing In Meerut : बहन के प्रेमी की भाइयों ने गोली मारकर की हत्या

डीएसपी के मोहल्ले में ही रहता था मुनीर

इस हमले के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि आतंकियों ने डीएसपी तंजील अहमद की हत्या की है। हालांकि बाद में जांच के बाद हत्याकांड के मुख्य आरोपी को पुलिस व क्राइम की टीम ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। आरोपी मुनीर एनआईए के डीएसपी तंजील अहमद के मोहल्ले का रहने वाला है।
यह भी पढ़ें- जौहर यूनिवर्सिटी मामले पर आजम खान को सुप्रीम कोर्ट से राहत

मुनीर पर लूट, हत्या और चोरी के 36 केस हैं दर्ज

गौरतलब है कि मुनीर प्रदेश स्तर का माफिया है, जिसके ऊपर कई जिलों में लूट, हत्या और चोरी के 36 मुकदमे दर्ज हैं। शातिर मुनीर और रेयान यूपी के सोनभद्र जिले की जेल में बंद हैं। बिजनौर गैंगस्टर कोर्ट के न्यायाधीश डाॅ. विजय कुमार तालयान ने मुनीर को दस साल की कठोर सजा और उसके साथी रेयान को पांच साल की सजा सुनाई है।

Home / Bijnor / NIA के डीएसपी तंजील अहमद और उनकी पत्नी के हत्याकांड में गैंगस्टर मुनीर को 6 साल बाद मिली सजा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो