scriptOrder for staff including doctors to wear aprons in Bikaner PBM Hospital | एप्रेन नहीं पहने था स्टाफ, भिड़ गए चिकित्सक और नर्सिंगकर्मी, अब आया ऐसा आदेश | Patrika News

एप्रेन नहीं पहने था स्टाफ, भिड़ गए चिकित्सक और नर्सिंगकर्मी, अब आया ऐसा आदेश

locationबीकानेरPublished: Jan 27, 2024 03:05:54 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

बीकानेर संभाग के सबसे बड़े पीबीएम अस्पताल के जनाना विंग में रेजीडेंट चिकित्सक और नर्सिंग स्टाफ के बीच हुए विवाद के बाद अस्पताल प्रशासन ने सख्त रुख अपनाना शुरू कर दिया है।

pbm_hospital_in_bikaner.jpg
बीकानेर संभाग के सबसे बड़े पीबीएम अस्पताल के जनाना विंग में रेजीडेंट चिकित्सक और नर्सिंग स्टाफ के बीच हुए विवाद के बाद अस्पताल प्रशासन ने सख्त रुख अपनाना शुरू कर दिया है। अब अस्पताल आने वाले चिकित्सकों सहित अन्य स्टाफ को एप्रेन में ही आना होगा। अगर किसी ने इसमें लापरवाही बरती, तो उसके खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
इसलिए लाना पड़ा आदेश
गौतलब है कि जनाना विंग में बुधवार को एक रेजीडेंट चिकित्सक और एक नर्सिंगकर्मी के बीच कुर्सी पर बैठने को लेकर विवाद हो गया था। जिस समय झगड़ा हुआ, तो नर्सिंगकर्मी एप्रेन पहना हुआ नहीं था और न ही नेम प्लेट लगी हुई थी। इस वजह से चिकित्सक और नर्सिंगकर्मी एक-दूसरे को पहचान नहीं पाए और एम-2 वार्ड में ही आपस में विवाद हो गया था। इस वजह से जनाना विंग के नर्सिंग कार्मिकों ने काम छोड़ दिया था और रेजीडेंट चिकित्सक एसआर स्वामी के खिलाफ कार्रवाई की मांग पर अड़ गए थे।
विवाद का कारण यह आया सामने
इसके बाद मामला मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ. गुंजन सोनी के पास आया, तो उन्होंने दोनों पक्षों को फटकार लगाई और भविष्य में विवाद नहीं करने का समझौता कराया। डॉ. सोनी ने बताया कि अस्पताल में अधिकांश स्टाफ एप्रेन पहन कर नहीं आता है। इस वजह से स्टाफ आपस में एक-दूसरे को पहचानता नहीं है। वार्डों में आए दिन रेजीडेंट चिकित्सकों और नर्सिंग कार्मिकों की रोस्टर ड्यूटी लगने के कारण स्टाफ बदलता रहता है।
यह भी पढ़ें

शव दफनाने पहुंचे, तो मांगा आईडी...मचा बवाल, आखिर हुआ क्या था ?

उन्होंने बताया कि अब अस्पताल में आने वाले चिकित्सकों और नर्सिंग स्टाफ को एप्रेन पहनना और नेम प्लेट लगाना आवश्यक होगा। अगर किसी ने इसमें लापरवाही बरती, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि वे खुद भी अस्पताल का औचक निरीक्षण कर एप्रेन नहीं पहन कर आने वालों को नोटिस थमाएंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो