scriptभारत में आ रही है 2000cc इंजन वाली बाइक, जानें कब तक होगी लॉन्च | India made Avantura Choppers ultra-premium 2000cc motorcycles | Patrika News
बाइक

भारत में आ रही है 2000cc इंजन वाली बाइक, जानें कब तक होगी लॉन्च

आपको बता दें अवेंतुरा की यह बाइक दो वेरिएंट में लॉन्च होगी और दोनो ही मॉडल अलग—अलग लुक में नजर आएंगे।

Nov 03, 2017 / 03:04 pm

कमल राजपूत

Avantura Choppers
भारत का पहला प्रीमियम मोटरसाइकिल ब्रांड अवेंतुरा चॉपर्स देश में अपनी पहली चॉपर बाइक को पेश करने तैयारी कर रहा है। ऐसा माना जा रहा है यह चॉपर बाइक इस साल के अंत तक भारत में लॉन्च हो जाएगी। इस बाबत कंपनी के को—फाउंडर गौरव अग्रवाल और विजय सिंह ने हाल ही में ग्लोबल ओरिजिनल इक्विपमेंट मैनुफेक्चरर, मुस्तैंग और केलरमैन के साथ समझौता किया है। ये ग्लोबल ब्रांड इंजन और पार्ट्स की सप्लाई अवेंतुरा बाइक्स के लिए करेंगी।
आपको बता दें अवेंतुरा की यह बाइक दो वेरिएंट में लॉन्च होगी और दोनो ही मॉडल अलग—अलग लुक में नजर आएंगे। हालांकि अभी कंपनी की ओर से किसी भी तरह टेक्निकल जानकारी का खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन इतना जरूर तय है कि दोनो ही बाइक्स का इंजन पॉवर और टॉर्क अलग—अलग होगा। ऐसी खबर है कि अवेंतुरा चॉपर्स बाइक में 2000cc का वी—ट्विन इंजन दिया जा सकता है। इसके इंजन को यूएस ब्रांड S&S द्वार तैयार किया जाएगा।
फीचर की बात करें तो नई चॉपर्स बाइक में रेक एंगल को बढ़ाया गया है। वहीं पीछे के टायर को बहुत चौड़ा किया गया, फ्रंट व्हील को और लंबा किया गया। भारत में इस बाइक की कीमत कितनी होगी, इस संबंध में हमें अभी कोई जानकारी नहीं मिली है।
वहीं दूसरी ओर जापनी दोपहिया कंपनी सुजुकी इस माह भारत में अपनी नई 150cc क्रूजर बाइक को पेश करने जा रही है। बताया जा रहा है कि सुजुकी 7 नवंबर को इस बाइक को लॉन्च करेगी। यह बाइक कई अत्याधुनिक फीचर्स जैसे LED taillamps and projector headlamps के साथ आएगी। बता दें जापानी बाइक निर्माता कंपनी सुजुकी की यह पहली लो कैपेसिटी क्रूजर बाइक जैसे भारत में पेश किया जा रहा है। इसका डिजाइन और लुक काफी हद तक M1800R मोटरसाइकिल से मिलता जुलता होगा। इसके फ्यूल टैंक की कैपेसिटी 11 लीटर की होगी।

Home / Automobile / Bike / भारत में आ रही है 2000cc इंजन वाली बाइक, जानें कब तक होगी लॉन्च

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो